मालदीव में जारी तनाव से संयुक्त राष्ट्र बेहद चिंतित
Advertisement
trendingNow165512

मालदीव में जारी तनाव से संयुक्त राष्ट्र बेहद चिंतित

मालदीव में जारी तनाव को लेकर संयुक्त राष्ट्र बहुत चिंतित है और विश्व संस्था ने जल्द ही वहां राष्ट्रपति चुनाव का दूसरा चरण (रन ऑफ) संपन्न कराने का आह्वान किया है। यह चुनाव टाल दिए गए थे।

संयुक्त राष्ट्र : मालदीव में जारी तनाव को लेकर संयुक्त राष्ट्र बहुत चिंतित है और विश्व संस्था ने जल्द ही वहां राष्ट्रपति चुनाव का दूसरा चरण (रन ऑफ) संपन्न कराने का आह्वान किया है। यह चुनाव टाल दिए गए थे। संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी हिंद महासागर के पर्यटन केंद्र रहे मालदीव को लेकर चिंतित हैं और उन्होंने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की विशेष बैठक आयोजित की।
मालदीव के सर्वोच्च न्यायालय ने पिछले सप्ताह पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद और उनके प्रतिद्वन्द्वी अब्दुल्ला यमीन के बीच होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के दूसरे चरण (रन ऑफ) को रद्द कर दिया था। अब्दुल्ला यमीन पूर्व दिग्गज मौमून अब्दुल गयूम के सौतेले भाई हैं। मालदीव में लगभग हर दिन प्रदर्शन हो रहे हैं।
संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता मार्टिन नेसिर्की ने कल कहा, ‘हम मालदीव में चुनाव के रद्द होने के बाद से जारी स्थिति और वहां बढ़ रहे तनाव के परिप्रेक्ष्य में उस पर निगाह बनाए हुए हैं।’ विश्व संस्था के महासचिव बान की मून ने मालदीव में शांति बनाए रखने की कई बार अपील करते हुए बयान जारी किया और संविधान के प्रति प्रतिबद्धता जताने, कानून व्यवस्था का अनुसरण करने के अलावा जल्द से जल्द वहां शांतिपूर्ण तरीके से विश्वसनीय चुनाव कराने का आग्रह किया। (एजेंसी)

Trending news