ट्राई सीरीज: फाइनल के लिए होड़, भारत का श्रीलंका से सामना आज
Advertisement
trendingNow157492

ट्राई सीरीज: फाइनल के लिए होड़, भारत का श्रीलंका से सामना आज

भारत को त्रिकोणीय एकदिवसीय श्रृंखला के फाइनल में जगह बनाने के लिए मंगलवार को यहां अपने अंतिम लीग मैच में श्रीलंका खिलाफ अपनी पूरी क्षमता से खेलना होगा।

पोर्ट आफ स्पेन : भारत को त्रिकोणीय एकदिवसीय श्रृंखला के फाइनल में जगह बनाने के लिए मंगलवार को यहां अपने अंतिम लीग मैच में श्रीलंका खिलाफ अपनी पूरी क्षमता से खेलना होगा। वेस्टइंडीज पर बड़ी जीत से भारतीय टीम एक बार फिर फार्म में लौट आई और श्रीलंका के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में लय बरकरार रखना चाहेगी। दूसरी तरफ श्रीलंका की टीम भी फाइनल में जगह बनाना चाहेगी।
श्रीलंका के के खिलाफ भारत की स्थिति हालांकि थोड़ी बेहतर हो सकती है क्योंकि वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रीलंका का मैच बारिश के कारण स्थगित हो गया है। अब टीम को यह मैच आज 20वें ओवर से आगे खेलना होगा जिससे उसे आराम का मौका नहीं मिलेगा। भारत को हालांकि कल सुबह तक ही फाइनल में जगह बनाने की संभावनाओं के बारे में पता चल पाएगा क्योंकि अभी तीनों टीमों के पास खिताबी मुकाबले में जगह बनाने का मौका है।
अब तक तीन मैचों में दो हार के बाद विराट कोहली की टीम को श्रीलंका के खिलाफ अंतिम लीग मुकाबले से पहले सुनिश्चित करना होगा कि फाइनल में जगह बनाने के लिए उसकी जरूरत क्या होगी। त्रिकोणीय श्रृंखला के दोनों टीमों के बीच हुए पहले मुकाबले में श्रीलंका ने भारत को बुरी तरह रौंद दिया था। भारत ने हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाफ बोनस अंक सहित जीत दर्ज करके मजबूत वापसी की और श्रीलंका के खिलाफ जीत से उसकी फाइनल में जगह बनाने की उम्मीद बन सकती है।
कोहली ने पिछले मैच में जोरदार शतक जड़कर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी और टीम को एक बार फिर उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। लामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने भी उपयोगी पारियां खेली। शुरुआती दो मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद भारतीय बल्लेबाज फार्म में लौट आए हैं। वैसे श्रीलंका की बल्लेबाजी भी कमजोर नहीं है। महेला जयवर्धने और कुमार संगकारा के पास अपार अनुभव है। दोनों टीमें गेंदबाजी के मोर्चे पर भी बराबरी की हैं। भारत को उमेश यादव और ईशांत शर्मा से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। वहीं श्रीलंका की उम्मीदें कप्तान एंजेलो मैथ्यूज और नुवान कुलशेखरा पर टिकी होंगी।
टीमें : भारत-विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक, रविंदर जडेजा, आर अश्विन, उमेश यादव, इशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, अंबाती रायुडु, मुरली विजय, शमी अहमद और आर विनयकुमार में से।
श्रीलंका : एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), कुशाल परेरा, उपुल थरंगा, कुमार संगकारा, लाहिरू थिरिमाने, महेला जयवर्धने, जीवन मेंडिस, अजंता मेंडिस, दिनेश चांदीमल, नुआन कुलाशेखरा, लसिथ मलिंगा, सचित्रा सेनानायके, रंगना हेराथ, दिलहारा लोकुहेटिगे और शमिंडा इरांगा। (एजेंसी)

Trending news