ताड़ी पर प्रतिबंध लगाना ठीक नहीं : चांडी
Advertisement

ताड़ी पर प्रतिबंध लगाना ठीक नहीं : चांडी

मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने ताड़ी की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध लगाए जाने के केरल हाईकोर्ट के प्रस्ताव से असहमति जताते हुए कहा है कि उनकी इस असहमति का अर्थ न्यायपालिका का अनादर नहीं है।

तिरुवनंतपुरम : मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने ताड़ी की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध लगाए जाने के केरल हाईकोर्ट के प्रस्ताव से असहमति जताते हुए कहा है कि उनकी इस असहमति का अर्थ न्यायपालिका का अनादर नहीं है।
चांडी ने मंत्रिमंडल की साप्ताहिक बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा, `न्यायपालिका लोकतंत्र की रीढ़ है और हमारे भीतर इसके प्रति हमेशा सर्वोच्च सम्मान है, लेकिन ताड़ी पर प्रतिबंध के मामले में न्यायालय के रुख से हम असहमत होंगे, जैसा कि न्यायालय ने प्रस्ताव किया है।`
चांडी ने कहा, `ताड़ी पर प्रतिबंध उचित नहीं है, क्योंकि इस उद्योग में हजारों लोगों को रोजगार मिला हुआ है। ताड़ी के साथ समस्या यह है कि ताजा ताड़ी की उपलब्धता मांग से काफी कम है। इसके कारण ताड़ी की दुकानों पर नकली ताड़ी पहुंच रही है और इसके खिलाफ हमें कदम उठाने की जरूरत है।`
ज्ञात हो कि केरल उच्च न्यायालय ने हाल में राज्य सरकार से कहा था कि वह इस बारे में विचार करे कि क्या ताड़ी पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है, क्योंकि ताड़ी के नाम पर नकली ताड़ी बेची जा रही है। चांडी सरकार में दूसरे सबसे बड़े सहयोगी दल, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग पार्टी को छोड़कर बाकी राज्य की कोई भी पार्टी न्यायालय के इस रुख से सहमत नहीं है। (एजेंसी)

Trending news