Greece Boat Tragedy: नाव हादसे में पाकिस्तान के 300 से ज्यादा लोगों की मौत की आशंका, 400 थे सवार
Advertisement
trendingNow11745218

Greece Boat Tragedy: नाव हादसे में पाकिस्तान के 300 से ज्यादा लोगों की मौत की आशंका, 400 थे सवार

Greece Boat Tragedy: पिछले सप्ताह जब नौका डूबी, उस समय उसमें 400 पाकिस्तानी नागरिकों के साथ ही मिस्र के 200 और सीरिया के 150 नागरिक सवार थे. उनमें सीरियाई महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे.

Greece Boat Tragedy: नाव हादसे में पाकिस्तान के 300 से ज्यादा लोगों की मौत की आशंका, 400 थे सवार

Greece Boat Tragedy: यूनान के तट के निकट लगभग 750 यात्रियों से भरी हुई नौका के डूबने से 300 से अधिक पाकिस्तानी नागरिकों की मौत होने की आशंका है. एक वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी दी. इस बीच, एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान सरकार ने मानव तस्करों पर नकेल कसते हुए देश के विभिन्न हिस्सों से कम से कम 12 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है.

पिछले सप्ताह जब नौका डूबी, उस समय उसमें 400 पाकिस्तानी नागरिकों के साथ ही मिस्र के 200 और सीरिया के 150 नागरिक सवार थे. उनमें सीरियाई महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे. पाकिस्तान सीनेट के अध्यक्ष मुहम्मद सादिक संजरानी ने यूनान के तट पर हाल ही में हुई नाव दुर्घटना में 300 से अधिक पाकिस्तानी लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उनके कार्यालय ने ट्वीट कर यह जानकारी दी.

उन्होंने कहा, भारी दिल के साथ, हम दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं. हमारी संवेदनाएं और दुआएं आपके साथ हैं. हम दिवंगतों की आत्मा की शांति की कामना करते हैं. उन्होंने कहा, यह विनाशकारी घटना अवैध मानव तस्करी के घृणित कार्य से निपटने और इसकी निंदा करने की तत्काल आवश्यकता को रेखांकित करती है.

इस हादसे ने यूरोपीय देशों में अवैध रूप से प्रवेश करने की कोशिश कर रहे पाकिस्तानियों की दुर्दशा को उजागर किया. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने मानव तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करने का रविवार का आदेश दिया था. इस नौका हादसे के पीड़ितों के लिए देश में एक दिवसीय शोक घोषित किया गया है.

संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि उन्होंने पिछले शुक्रवार से कम से कम 12 संदिग्ध मानव तस्करों को गिरफ्तार किया है, जिनमें एक व्यक्ति कराची अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से दुबई के लिए विमान में सवार होने की कोशिश कर रहा था.

उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) आलम शिनवारी ने कहा, ये लोग पाकिस्तानियों को पश्चिम एशिया और अफ्रीका के रास्ते अवैध रूप से यूरोप ले जाने की कोशिश में शामिल हैं और इनमें से कुछ आरोपी पाकिस्तानियों को उस नाव पर भेजने में भी शामिल हैं जो यूनान में डूब गई थी.

जरूर पढ़ें...

South China Sea में 'ड्रैगन' के दबदबे को खत्म करने के लिए भारत ने चली ये चाल, देखते रह जाएंगे जिनपिंग!
घर में घुसने की कोशिश कर रहा था 'कोबरा', तभी पड़ गई पालतू बिल्ली की नजर; उसके बाद कर डाला सांप का ये हाल

 

Trending news