Advertisement
trendingPhotos2031126
photoDetails1hindi

स्लो हो चुके वाईफाई राउटर की स्पीड कैसे बढ़ाएं? आज ही जान लें आसान सी ट्रिक्स

Router Speed Boost: अगर आपके घर में वाईफाई राउटर लगा हुआ है और इसकी परफॉर्मेंस कम हो गई है तो अब आपको और ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है. दरअसल आज हम आपको कुछ बड़े आसान ट्रिक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो इंटरनेट स्पीड को काफी ज्यादा बढ़ा सकती हैं. 

 

internet increasing tips for users

1/5
internet increasing tips for users

 

रीबूट से दूर हो सकती है समस्या 

अगर कई दिनों से वाईफाई की स्पीड दिक्कत कर रही है तो आप ही रीबूट ऑप्शन चुन सकते हैं जो आपको ऐप में ही मिल जाता है. ऑप्शन का इस्तेमाल करके आप अपने वाईफाई राउटर को रिफ्रेश कर सकते हैं और इसकी स्पीड को काफी हद तक बढ़ा सकते हैं जिसके बाद आपको दफ्तर के काम करने में किसी तरह की रुकावट नहीं आएगी.

best internet speed boosting tips

2/5
best internet speed boosting tips

 

ऑप्टिमाइजेशन का मिलता है ऑप्शन 

आपको वाईफाई ऑप्टिमाइजेशन का ऑप्शन ऐप में मिल जाता है और आपके राउटर की स्पीड अगर कम हो चुकी है तो आप ऑप्टिमाइजेशन एक्टिवेट करके इसकी स्पीड बढ़ा सकते हैं. इस पूरे प्रोसेस में कुछ मिनटों का समय जरूर लगता है लेकिन वाईफाई फुल स्पीड में काम करने लगता है और डाउनलोडिंग स्पीड भी बढ़ जाती है.

high speed internet tips

3/5
high speed internet tips

 

वायरिंग में दिक्कत से हो सकती है समस्या 

वायरिंग में कई बार दिक्कत आने की वजह से भी इंटरनेट स्पीड प्रभावित हो जाती है ऐसे में आपको राउटर के पिछले हिस्से में लगे हुए पावर केबल के साथ ही इंटरनेट केबल को भी चेक कर लेना चाहिए और दोबारा से इसे निकाल कर लगाना चाहिए उससे इंटरनेट की स्पीड पहले जैसी हो जाती है.

Wifi router internet booster

4/5
Wifi router internet booster

 

पावर बटन का करें इस्तेमाल 

अगर वाईफाई के राउटर की स्पीड लगातार घटती ही जा रही है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि राउटर के पिछले हिस्से में एक पावर बटन दिया जाता है, अगर बार-बार इंटरनेट फ्लकचुएट कर रहा है तो आपको इस पावर बटन को ऑन ऑफ करके देखना चाहिए ज्यादातर मामलों में इसी से इंटरनेट सही हो जाता है.

Wifi Router Speed Boosting

5/5
Wifi Router Speed Boosting

राउटर की पोजीशनिंग है सबसे जरूरी 

अगर आपके घर का वाईफाई ठीक तरह से नहीं चल रहा है तो आपको राउटर की पोजिशनिंग पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि कई बार ऐसा होता है जब आप इसे काफी नीचे प्लेस कर देते हैं और इसकी वजह से कनेक्टिविटी पूरे घर में नहीं पहुंच पाती है तो ऐसे में आपको राउटर को थोड़ी ऊंचाई पर रखना जरूरी हो जाता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़