1 May 2024 Rashifal: महीने के पहले दिन ही शुभ योग और श्रवण नक्षत्र, कर्क-वृश्चिक को होगा लाभ, पढ़ें अपना राशिफल
Advertisement
trendingNow12228364

1 May 2024 Rashifal: महीने के पहले दिन ही शुभ योग और श्रवण नक्षत्र, कर्क-वृश्चिक को होगा लाभ, पढ़ें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal: आज मई महीने के पहले दिन ही शुभ योग और श्रवण नक्षत्र का संयोग बन रहा है. यह योग सफलता और प्रसिद्धि देने वाला है. जानिए 1 मई का सभी राशियों का राशिफल.

1 May 2024 Rashifal: महीने के पहले दिन ही शुभ योग और श्रवण नक्षत्र, कर्क-वृश्चिक को होगा लाभ, पढ़ें अपना राशिफल

Horoscope Today 01 May 2024: बुधवार, 01 मई को चंद्र मकर राशि में ही रहेंगे. साथ ही इस दिन श्रवण नक्षत्र के साथ शुभ योग बन रहा है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस योग में कार्य करने से व्यक्ति महान बनने के साथ ही प्रसिद्धि भी पाता है. आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का राशिफल.

मेष - मेष राशि वालों को आज ऑफिस में एक्टिव रहना है, उनकी आय में वृद्धि होने के साथ ही करियर में भी ग्रोथ होने की स्थिति बन रही है. व्यापारियों को धंधे में लाभ तो होगा किंतु इसके साथ ही खर्चे भी लगे रहेंगे. युवाओं को संस्कार नहीं छोड़ना है और न ही किसी के उकसाने पर आना है, दूसरों के झगड़े में कूदने से बचें. ऑफिस के कामों में व्यस्त रहने के कारण परिवार में कम समय दे सकेंगे. चोट चपेट लगने की आशंका है इसलिए बचकर रहना होगा.  

वृष - इस राशि के लोगों के खर्च आज अधिक रहेंगे इसलिए खरीदारी की लिस्ट छोटी रखनी होगी. व्यापारी वर्ग को कारोबार बढ़ाने के लिए ब्रांडिंग पर धन खर्च करना चाहिए साथ ही अपने अच्छे क्लाइंट्स को ओबलाइज करें. युवाओं की किस्मत आज साथ देगी लेकिन इसके लिए मेहनत भी करनी होगी. परिवार का वातावरण अच्छा रहेगा, पिता और बाबा का सम्मान करते रहें, घर वालों के साथ धार्मिक यात्रा भी कर सकते हैं. सिर में दर्द हो सकता है इसलिए धूप में न निकलें. 

मिथुन - किन्हीं कारणों से मिथुन राशि वालों का मन कार्यस्थल पर उदास रह सकता है किंतु हिम्मत न हारें क्योंकि आपको करियर के झंडे गाड़ने हैं. व्यापारी वर्ग के पास आज काम अधिक रहेगा लेकिन धैर्य के साथ उसे पूरा करें और तनाव न लें. प्रेम संबंधों में चल रहे युवा वर्ग के बीच विवाद हो सकता है जिसे बातचीत से सुलझाना है. परिवार में उदासी का माहौल न होने दें और उत्साह बनाए रखने की जिम्मेदारी आप ही की है. स्किन संबंधी किसी तरह की परेशानी हो सकती है.   

कर्क - इस राशि के लोगों का नौकरी में मन लगेगा, मेहनत से काम करते हुए नजर आएंगे जिससे उन्हें कुछ आर्थिक लाभ भी होगा. व्यापारी वर्ग को अपना नेटवर्क बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए इससे उनका बिजनेस ग्रो करेगा. युवा वर्ग वाहन संभाल कर चलाएं, उतनी ही गति रखें जिसे कंट्रोल कर सकते हैं. जीवन साथी के प्रति समर्पित रहेंगे. परिवार में बुजुर्ग नौकर है तो उसका सम्मान करें. स्वास्थ्य ठीक रहेगा, पोषक तत्वों का सेवन करें.  

 

सिंह - इस राशि के लोग ऑफिस में जितना काम कर सकते हैं उतना ही लोड लें वर्ना वाहवाही के चक्कर में अपयश भी मिल सकता है. पार्टनरशिप को मजबूत बनाने की कोशिश करें क्योंकि इसी से व्यापारियों को लाभ मिल सकता है. युवा वर्ग मोबाइल गेम आदि से पैसा कमाने की सोच रहे हैं तो विचार त्यागना ही बेहतर होगा. भाई का ध्यान रखें और किसी तरह का विवाद न करें. आज आपका स्वास्थ्य तो ठीक रहेगा लेकिन बिना किसी बात के भी मूड ऑफ हो सकता है.

कन्या - कन्या राशि वाले अपने कार्य करने के तरीके को ठीक बना कर रखें और बुद्धिमानी का परिचय दें. व्यापार में आज तनाव की स्थिति रहेगी किसी पर बहुत अधिक भरोसा करने से बचें नहीं तो नुकसान हो सकता है. युवा वर्ग अपनी बौद्धिक क्षमता का उपयोग करें, जो युवा पैतृक व्यापार में शामिल होने जा रहे हैं वह इनोवेटिव होकर कार्य करें. घर परिवार का माहौल अच्छा रहेगा, सभी लोग प्रसन्नता के साथ एक दूसरे से प्रेम सद्भाव के साथ मिलेंगे. स्वास्थ्य तो ठीक रहेगा लेकिन स्किन संबंधी मामलों को लेकर अलर्ट रहना होगा. 

तुला - अपने ऑफिस में प्रमोशन और वेतन वृद्धि जैसे लाभ चाहते हैं तो खूब मन लगा कर करें काम. कारोबार में यदि पार्टनर है और उनसे अनबन है लेकिन वह कमाई करा सकते हैं तो उनसे संबंध बना कर चलने में ही भलाई है. युवा वर्ग अपने पिता के प्रति समर्पित हो कर अपने लक्ष्य की प्राप्ति की दिशा में आगे बढ़ें. आज आपको परिवार के साथ समय बिताना चाहिए, ऑफिस या व्यापार से समय से आने के बाद घर वालों के साथ गपशप करें. स्वस्थ रहने के लिए नियमित एक्सरसाइज करते रहें, पसीना बहाना होगा.   

वृश्चिक - इस राशि के लोगों की करियर की क्षेत्र में प्रोग्रेस होगी, मन लगाकर काम करें जो भी दिक्कतें आएंगी उनका समाधान खुद ही निकालने में सक्षम होंगे. व्यापारी वर्ग अपने पार्टनर को भी काम पर लगाएं और उन्हें जिम्मेदारी सौंपें. विद्यार्थी वर्ग अपने पढ़ाई पर ही फोकस करें तभी परीक्षाओं को अच्छे अंक के साथ पास कर सकेंगे. जीवनसाथी के साथ अच्छे रिश्ते बनाए रखने के लिए उन्हें लेकर कहीं घूमने जाएं, आउटिंग करें. सेहत के मामले में हड्डियों का खास ध्यान रखना होगा, डॉक्टर से जांच कराएं क्योंकि कैल्शियम की कमी हो सकती है. 

धनु - आज आपको खूब एक्टिव होकर कार्य तो करना ही है साथ ही अपनी वाणी को मधुर बना कर रखना होगा. व्यापारी वर्ग यदि बिजनेस की ग्रोथ के लिए कर्ज लेना आवश्यक हो तभी लें बेमतलब लोन न लें. युवा वर्ग अच्छे विचारवान लोगों के संपर्क में रहें और उनसे कुछ न कुछ सीखने का प्रयास भी करें. कहावत है जहां पर चार बर्तन होते हैं तो खटकने की आवाज आती ही है, घर में यदि किसी तरह की खटपट हो जाए तो उसे दिल पर न लें. सेहत का ध्यान रखें मन विचलित हो सकता है ऐसे में शांत होकर संगीत सुन सकते हैं.  

मकर - आपकी टीम आपका फुल सपोर्ट करेगी लेकिन निर्णय तो आपको ही लेने हैं इसलिए सोच समझ कर कदम आगे बढ़ाएं. व्यापारी वर्ग के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है बस अपने कर्मचारियों को काम देने के साथ ही उनसे ठीक से बात भी करें. युवाओं की आज मौज मस्ती रहेगी लेकिन अपने टारगेट को भी याद रखना होगा. गर्मी के मौसम को देखते हुए घर के लिए एसी या कूलर जैसे उपकरणों पर पैसा खर्च कर सकते हैं. मन में किसी तरह की उलझन बनी रह सकती है और इसका कारण भी कम ही समझ में आएगा. 

कुंभ - इस राशि के लोगों के ऑफिस में आज कार्य अधिक हैं तो उनकी लिस्ट नोट कर लें और प्रॉयरटी के हिसाब से उन्हें करते जाएं. व्यापारी वर्ग एक बात ध्यान रखें कि आज कोई भी गैर कानूनी काम नहीं करना है नहीं तो फंस सकते हैं. विद्यार्थी वर्ग इस बात को समझ लें कि वह जितनी मेहनत से आज पढ़ाई करेंगे उसी से उनका अच्छा भविष्य तैयार होगा. अपने बड़ों से ज्ञान प्राप्त करें, धार्मिक पुस्तकों का अध्ययन कर मनन करें. याददाश्त को ठीक रखने के लिए पोषक तत्वों का सेवन करें और व्यायाम भी करते रहें. 

मीन - ऑफिस में मीन राशि के लोगों की खूब काम करने की इच्छा रहेगी लेकिन मन नहीं लगेगा और सब कुछ अस्त व्यस्त रहेगा. व्यापारी वर्ग के प्रतिष्ठान में माल इधर उधर रखा हुआ है तो उसे व्यवस्थित करना चाहिए ताकि समय पर आसानी से सामान निकाला जा सके. युवा वर्ग अपने को एकाग्रचित कर पढ़ने का प्रयास करें, इसके लिए मेडिटेशन भी करना चाहिए. कुछ समय परिवार में माता पिता पत्नी बच्चों के साथ दें ताकि काम धंधे के तनाव को कुछ देर के लिए भुला सके. स्किन का ध्यान रखें और यदि धूप में बाहर जाएं तो बदन को ढ़क कर रखें.  

Trending news