Aaj Ka Rashifal: शनिवार को बन रहा ध्रुव योग इमारत निर्माण के लिए है बेहद शुभ, पढ़ें मेष से मीन वाले अपना राशिफल
Advertisement
trendingNow12211491

Aaj Ka Rashifal: शनिवार को बन रहा ध्रुव योग इमारत निर्माण के लिए है बेहद शुभ, पढ़ें मेष से मीन वाले अपना राशिफल

20 April Ka Rashifal: 20 अप्रैल को ग्रह-नक्षत्रों का चाल का प्रभाव सभी राशि वालों पर देखने को मिलेगा. बता दें कि इस दिन ध्रुव योग बनने से कई राशि वालों को विशेष रूप से लाभ होने वाला है. जानें आज का दिन किन राशिवालों के लिए रहेगा यादगार और किन्हें रहना होगा सावधान.

 

aaj ka rashifal 20 april 2024

20 April Horoscope: शनिवार, 20 अप्रैल को चंद्रमा कन्या राशि में गोचर करेंगे. इस दिन पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र के साथ ही ध्रुव योग का निर्माण भी हो रहा है जिसे ज्योतिष शास्त्र में स्थायी कार्यों के लिए शुभ माना जाता है इसलिए इस योग में किसी भवन या इमारत आदि का निर्माण करने से सफलता मिलती है. जानिए आज 12 राशियों का विस्तृत राशिफल.

मेष - कार्यस्थल के लोग मेष राशि के लोगों से घुलने-मिलने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन आपको प्रोफेशनल बने रहना है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा, दिन के अंत तक लाभ कमाने में सफल होंगे. आज के दिन युवा वर्ग तीखा और स्पष्ट व्यवहार कर सकते हैं, जिसकी जो भी बातें बुरी लगेगी उसे कहने में पीछे नहीं रहेंगे. महिलाओं को शांत रहना है, घरेलू सदस्यों से कुछ तालमेल बिगड़ने की आशंका लग रही है. मन अशांत रह सकता है, जिस कारण स्वास्थ्य खराब न होते हुए भी खराब लगेगा.

वृष - इस राशि के लोगों को काम की शुरुआत में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. संपर्क मजबूत करें ग्राहक और आसपास के लोगों से तालमेल बनाएं, तभी लोगों का आपको देखने के नजरिया बदलेगा. कपल्स की बात करें आप दोनों में से जिसने भी अलग होने का फैसला लिया था, उन्हें पछतावा होगा और आज से ही अपनी भूल को सुधारने की कोशिश में लग जाएंगे. समझदारी के साथ खरीदारी करें, सिर्फ जरूरत पर ही नहीं बल्कि खर्चों पर भी ध्यान देना है. शुगर पेशेंट को मीठे के सेवन पर कंट्रोल करना है, शुगर भी चेक करे क्योंकि बढ़ने की आशंका लग रही है.

मिथुन - मिथुन राशि के नौकरीपेशा लोग काम तो मना लगाकर करेंगे, इसके बावजूद रिजल्ट आपको उतने अच्छे नहीं मिलेंगे. जो लोग ट्रेडिंग करते हैं या ब्रोकर है, उन्हें अच्छा लाभ होने की संभावना है. युवाओं में नए विचारों का जन्म होगा, जिसके बाद से वह अपने काम स्वयं करते हुए नजर आएंगे. भाई-बहनों की सामान्य बातें भी आपको सुई की तरह चुभेगी, साथ ही आप उनकी बातों का गलत मतलब भी निकाल सकते हैं. सेहत अच्छी बनी रहने से दिन को इंजॉय करेंगे, मित्रों के साथ गपशप और घूमना फिरना भी कर सकते हैं.

कर्क - इस राशि के लोग तुलनात्मक विचार से दूर रहें, अन्यथा आपको खुद से ही शिकायत होने लगेगी. व्यापारी वर्ग को ऑफिशियल मीटिंग गोपनीय रखनी है, जब तक डील पक्की न हो जाए इसकी खबर किसी को न होने दें. युवा वर्ग भीड़ भाड़ वाली जगह पर संभल कर रहे हैं, वॉलेट या अन्य कोई कीमती सामान चोरी होने की आशंका है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए गलतफहमियों का शिकार होंगे, जिसके चलते दांपत्य जीवन में कुछ मनमुटाव हो सकते हैं. उठते-चलते वक्त अलर्ट रहें क्योंकि ठोकर लगने से पैरों में चोट लग सकती है.

Chanakya Niti: चाणक्य के अनुसार ऐसे लोग धरती पर ही पाते हैं स्वर्ग समान सुखों की प्राप्ति, जानें ऐसे लोगों के विशेष गुण

सिंह - सिंह राशि के लोगों को भाग्य का सपोर्ट मिलेगा, जिसके चलते रिस्की काम में भी सफलता मिलेगी. ऐसे लोग जो कंस्ट्रक्शन मैटेरियल सप्लाई करते हैं, उनके लिए दिन अच्छा है. युवा वर्ग को नए काम की शुरुआत के लिए पिता का समर्थन मिलेगा, साथ ही उनसे प्रेम और स्नेह भी भरपूर मिलेगा. सुख संसाधनों में वृद्धि हो सकती है या फिर वाहन भी रिप्लेस कर सकते हैं. सेहत सामान्य रहने वाली है, हां यदि किसी तरह की दवा का सेवन करते हैं तो उसे समय पर लें.

कन्या - इस राशि के लोग काम को पूरी लगन के साथ करेंगे, जिसके परिणाम भी अपेक्षित मिलेंगे. नया काम या पार्टनरशिप जो भी हो, उसे कागजी कार्यवाही के साथ ही करना है. युवा वर्ग दिखावे बाजी के जाल में फंसकर महिला मित्र पर ज्यादा धन खर्च कर सकते हैं. आज के दिन आपको आर्थिक तंगी जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. स्किन केयर करें, सन बर्न भी हो सकता है इन सभी बातों को लेकर सतर्क रहें.

तुला - आज के दिन की गई यात्रा तुला राशि के लोगों के लिए बड़े काम की साबित हो सकती है, यात्रा से आपके काम तो बनेंगे, साथ ही बहुत कुछ सीखने को भी मिलेगा. व्यवहार में थोड़ी सख्ती ही व्यापारी वर्ग को उधारी वसूली में मदद कराएगी, लेनदारे का साथ मित्रवत न हो. कपल्स का विवाह संबंध तय हो सकता है, बस जल्दी ही विवाह की तारीख मिलेगी. बड़ों से बात करते समय अनियंत्रित हो सकते हैं, जिस कारण मान सम्मान को बहुत क्षति पहुंचेगी. फिटनेस को लेकर काफी एक्टिव दिखेंगे, इससे जुड़ी कुछ जरूरी एक्सरसाइज भी करेंगे.

वृश्चिक - इस राशि के लोगों को नौकरी से असंतुष्टि हो सकती है, सैलरी, काम या बॉस के साथ कहा सुनी होने की आशंका है. जो लोग प्रॉपर्टी खरीदने बेचने का काम करते हैं, वह बड़ी प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं. युवा वर्ग  इंप्रेस करने के लिए या वाहवाही लूटने में धन खर्च कर सकते हैं, तो वहीं गलत संगति भी आप पर बुरा प्रभाव डाल सकती है. घर में किसी तरह के कार्यक्रम का आयोजन होने की संभावना है, जिसमें आपकी भागीदारी भी खूब रहेगी. क्रोध पर काबू रखें, मन अशांत होने के कारण छोटी-छोटी बातों को भी नोटिस करेंगे और मूड खराब करेंगे.

May Gochar 2024: मई में 'भाग्य' के दाता करने जा रहे हैं गोचर, इन राशि वालों की तिजोरी में बरसेगा अथाह पैसा
 

धनु - धनु राशि के लोग इष्ट आराधना से दिन की शुरुआत करें, जिन कार्यों को लेकर मन में शंका है वह भी पूरे होंगे. व्यापारी वर्ग को बड़े लेनदेन से बचना है, क्योंकि ग्रहों की स्थिति को देखते हुए नुकसान होने की आशंका है. युवा वर्ग अपने हित के लिए दूसरों को नुकसान पहुंचाने की भूल न करें. संतान को लेकर मन दुखी होगा, उनका गैर जिम्मेदार व्यवहार काम को अधूरा छोड़ने के साथ अन्य लोगों को परेशान भी कर सकता है. शारीरिक रूप से कुछ परेशान हो सकते हैं, अच्छा होगा कि आज काम की जगह आराम को महत्व दें.

मकर - ग्रहों की स्थिति आपके पक्ष में है, इसलिए  इस राशि के लोग रुके हुए कार्य को पुनः करने का प्रयास करें इस बार काम निश्चित रूप से संपन्न होंगे. फाइनेंस संबंधी कार्य परेशानी और बाधाओं के बाद पूरे हो जाएंगे. प्रेम विवाह से जुड़ा फैसला घर के कुछ सदस्यों को पसंद नहीं आने वाला है, सबकी मंजूरी के बाद ही इस ओर कदम बढ़ाएं. बातों को रखने के लिए और कहने के लिए सही समय का इंतजार करें, अन्यथा विपरीत परिणाम मिल सकते हैं. जिन लोगों को पहले से कब्जियत की समस्या है, वह  बादी चीजों के सेवन से परहेज करें गैस्ट्रिक प्रॉब्लम भी हो सकती है.

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों के कार्यों से कंपनी को अच्छा फायदा होगा, आपकी मेहनत और ईमानदारी प्रमोशन सूची में नाम दर्ज कराने में मदद करेगी. व्यवसाय संबंधित कुछ फायदेमंद स्थितियां बन रही हैं, कोई डील भी पक्की कर सकते हैं. युवा वर्ग भावनाओं पर नियंत्रण रखें क्योंकि एकदम से आपका मूड खराब होगा, जिसका पता कई लोगों को चल सकता है. संतान से बात करके उनकी परेशानियों को जानने का प्रयास करें, उनके किसी परेशानी में होने की आशंका है. महिलाओं में घुटने व कमर का दर्द बढ़ सकता है, खड़े होकर बहुत देर तक कार्य करने से बचना चाहिए.

मीन - इस राशि के लोगों की दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी, तो वही दिन के अंत तक आपको कुछ परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है. काम के दौरान व्यापारी वर्ग कार्यस्थल पर मौजूद रहे, काम पूरा होने के बाद उसे चेक जरूर करें. दूसरों के कामों में उलझ कर युवा वर्ग अपना कीमती समय व्यर्थ कर सकते हैं. पारिवारिक सदस्यों के बीच उचित सामंजस्य और प्रेम बना रहेगा. खांसी, जुकाम और एलर्जी जैसी समस्या होने की आशंका है, धूल मिट्टी वाली जगह पर जाए तो मास्क  जरूर पहनें और बहुत अधिक ठंडा खाने पीने से भी परहेज करें.

Trending news