Budh Gochar 2024: बस 15 दिन बाकी, फिर साल का पहला गोचर करेंगे बुध; इन राशियों के बन जाएंगे सारे बिगड़े काम
Advertisement
trendingNow12063143

Budh Gochar 2024: बस 15 दिन बाकी, फिर साल का पहला गोचर करेंगे बुध; इन राशियों के बन जाएंगे सारे बिगड़े काम

Mercury Transit 2024: ग्रहों के राजकुमार कहे जाने वाले बुध 1 फरवरी को साल का पहला गोचर करने जा रहे हैं. इस गोचर के साथ ही कई राशियों का भाग्य चमकने वाला है. 

Budh Gochar 2024: बस 15 दिन बाकी, फिर साल का पहला गोचर करेंगे बुध; इन राशियों के बन जाएंगे सारे बिगड़े काम

Budh ka Makar Rashi mein Gochar 2024: ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को वाणी और बुद्धि प्रदान करने वाला ग्रह माना गया है. वे जातकों को अच्छा स्वास्थ्य और सुख-सुविधाएं प्रदान करने वाले ग्रह माने जाते हैं. जिन जातकों की कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत होती है, वे नौकरी, व्यापार और राजनीति में बड़ी सफलता प्राप्त करते हैं. अगर बुध और बृहस्पति एक साथ किसी राशि में विराजमान होते हैं तो फिर बिजनेस तेज स्पीड से दौड़ने लगता है. बुध ग्रह 1 फरवरी 2024 को दोपहर 2 बजकर 08 मिनट पर मकर राशि में गोचर करने जा रहे हैं. इस गोचर का सभी 12 राशियों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ेगा. हालांकि 3 राशियां ऐसी हैं, जिनके भाग्य का सितारा एक फरवरी से एकदम बुलंद हो जाएगा. आज हम उन भाग्यशाली राशियों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं. 

बुध गोचर से प्रभावित होने वाली राशियां

मेष राशि

इस राशि के जातकों के लिए बुध का मकर राशि में गोचर करना बेहद शुभ रहने वाला है. उन्हें नई नौकरी का ऑफर लेटर मिल सकता है. उनके लिए विदेश में जॉब का चांस भी बन सकता है. आप अपनी बुद्धि और कौशल का इस्तेमाल करके दूसरों को प्रभावित कर पाएंगे. आप कार्यस्थल पर अपने प्रतिद्वंदियों को कड़ी टक्कर देने में सक्षम होंगे. पार्टनर के साथ आपका रिश्ता मधुर बना रहेगा. 

मिथुन राशि

इस राशि के जो लोग कारोबार में लगे हैं, उनके लिए 1 फरवरी के बाद का समय बेहतर रहने वाला है. स्टॉक मार्केट से जुड़े लोगों को भाग्य का साथ मिलेगा. आने वाले वक्त में आपके प्रमोशन और इंक्रीमेंट के अच्छे चांस बन सकते हैं. आपको आंखों में दर्द या किसी तरह का कोई संक्रमण हो सकता है, लिहाजा सेहत को लेकर सावधान रहें और बाहर का खाने से परहेज करें.

सिंह राशि

बुध गोचर के बाद इस राशि के जातक जो भी काम करेंगे, उसमें सफलता मिलने के चांस ज्यादा बलवती होंगे. कार्यस्थल पर सीनियर्स आपकी मेहनत और कर्मठता की तारीफ करेंगे. आपको प्रमोशन के साथ नई जिम्मेदारी मिल सकती है. आप परिवार के साथ किसी तीर्थ स्थान की यात्रा पर भी जा सकते हैं. इस गोचर की अवधि में आप अच्छा पैसा कमाने में सक्षम होंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news