Monkey in Dream: सपने में बंदर देखना शुभ या अशुभ? जानें किस बात का मिलता है संकेत
Advertisement
trendingNow12204972

Monkey in Dream: सपने में बंदर देखना शुभ या अशुभ? जानें किस बात का मिलता है संकेत

Sapne mai Bandar Dekhna: हिन्दू धर्म में बंदर को हनुमान जी का स्वरूप माना जाता है. इसी के चलते सपने में बंदर देखना खास बात है. सपने में बंदर को अलग-अलग अवस्थाओं में देखने का अर्थ भी अलग होता है.

Monkey in Dream: सपने में बंदर देखना शुभ या अशुभ? जानें किस बात का मिलता है संकेत

Monkey in Dream: नींद में सपने देखना स्वभाविक बात है. कोई-कोई सपना हमारे दिन को बहुत अच्छा बना देता है तो कोई सपना देख कर हमें डर लग जाता है और हमारी नींद खराब हो जाती है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक हर एक सपना किसी न किसी चीज का संकेत होता है. सपने में दिखने वाली हर एक चीज का कुछ मतलब होता है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपको सपने में बंदर दिखता है तो ये किस चीज का संकेत है. इससे आपके जीवन में क्या बदलाव आने वाला है, आइए जानते हैं.

 

हनुमान जी का स्वरूप
हिन्दू धर्म में बंदर को हनुमान जी का स्वरूप माना जाता है. इसी के चलते सपने में बंदर देखना खास बात है. सपने में बंदर को अलग-अलग अवस्थाओं में देखने का अर्थ भी अलग होता है.

 

बंदर को मस्ती करते देखना
आपको सपने में अगर बंदर हंसता हुआ दिखाई देता है तो ये शुभ माना जाता है. इसका अर्थ है कि आपके जीवन में कुछ अच्छा होने वाला है. ये भी संकेत हैं कि आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है और आय के नए सोर्स बन सकते हैं. इसके अलावा अगर आपके किसी मित्र-दोस्त से विवाद हुआ है तो वो खत्म हो सकता है. 

 

बंदर का झुंड देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में बंदर के झुंड को देखना शुभ माना जाता है. इसका अर्थ है कि आपको परिवार का भरपूर सहयोग मिलेगा और धनलाभ के भी प्रबल संयोग बन सकते हैं. अगर आपका धन कहीं अटका हुआ है तो वो भी आपको वापिस मिल सकता है. 

 

बंदर को खाते हुए देखना
सपने में अगर आपको बंदर कुछ खाते हुए दिखता है तो ये शुभ नहीं माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक इसका अर्थ है कि आपको नुकसान हो सकता है और आने वाले समय में परिवार को किसी संकट से गुजरना पड़ सकता है. इसके अलावा धन हानि भी हो सकती है.

यह भी पढ़ें: Kanya Pujan 2024: कन्या पूजन में कन्याओं को दें ये 4 चीजें, मां दुर्गा होंगी प्रसन्न, बनेंगे बिगड़े काम

 

बंदर को गुस्सा में देखना
बंदर को गुस्से में देखना अशुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार गुस्से में बंदर को देखने का अर्थ है कि आपका किसी करीबी से वाद-विदाय या लड़ाई-झगड़ा हो सकता है. इसके अलावा मान-सम्मान को ठेस पहुंच सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news