हनुमान जयंती पर धन प्राप्ति के लिए कर लें ये एक आसान उपाय, मिलेगा अचूक फल
Advertisement
trendingNow12215549

हनुमान जयंती पर धन प्राप्ति के लिए कर लें ये एक आसान उपाय, मिलेगा अचूक फल

हनुमान जयंती 2024: संकटमोचक हनुमान का जन्‍मोत्‍सव चैत्र पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है. हनुमान जयंती का दिन बजरंगबली की कृपा पाने के लिए विशेष होता है. आइए जानते हैं धन प्राप्ति का अचूक उपाय. 

हनुमान जयंती पर धन प्राप्ति के लिए कर लें ये एक आसान उपाय, मिलेगा अचूक फल

Hanuman Jayanti 2024 date: भगवान हनुमान बेहद शक्तिशाली, बलवान और सारे संकटों को दूर करने वाले हैं. हनुमान जी को अमरता का वरदान भी प्राप्‍त है. इसलिए हनुमान जी की जन्‍मतिथि को जयंती की बजाय जन्‍मोत्‍सव कहना उचित होता है. हनुमान जयंती चैत्र पूर्णिमा के दिन मनाई जाती है. यह दिन हनुमान जी की कृपा पाने के लिए विशेष होता है. इस साल हनुमान जयंती 23 अप्रैल 2024, मंगलवार को है. इस दिन हनुमान जी को चोला चढ़ाना, बजरंग बाण का पाठ करना, हनुमान चालीसा पढ़ना बहुत लाभ देता है. साथ ही हनुमान जयंती का दिन धन प्राप्ति का उपाय करने के लिए भी खास है. इस दिन तुलसी से जुड़ा एक उपाय करने से मां लक्ष्‍मी बेहद प्रसन्‍न होती हैं. 

हनुमान जी को भी प्रिय है तुलसी 

हनुमान जी के पूजन में सिंदूर, पीले फूल, बूंदी के लड्डू, इत्र, ध्‍वजा आदि चढ़ाई जाती हैं. लेकिन बहुत कम लोग यह बात जानते हैं कि हनुमान जी को तुलसी भी बेहद प्रिय है. यदि हनुमान जयंती पर तुलसी से जुड़ा एक काम कर लें तो ना केवल हनुमान जी की कृपा मिलेगी, बल्कि मां लक्ष्मी भी धन की बरसात करेंगी. 

हनुमान जयंती का उपाय 

हनुमान जयंती के दिन लाल सिंदूर में चमेली का तेल डालें और फिर तुलसी की पत्‍ती से हनुमान जी का टीका करें. हनुमान जी का तुलसी दल से तिलक करने का ये उपाय सारे कष्‍ट दूर कर देता है. 

साथ ही हनुमान जयंती के दिन हनुमान जी को जो भी भोग लगाएं, उसमें तुलसी दल जरूर डाल दें. ऐसा करने से हनुमान जी प्रसन्‍न होते हैं. यह उपाय करने से जातक पर हनुमान जी की कृपा बनी रहती है. साथ ही घर में धन-दौलत, समृद्धि बढ़ती है. 

तुलसी की माला 

आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए हनुमान जी को तुलसी के पत्तों की माला बनाकर अर्पित करना भी बहुत लाभ देता है. ऐसा करने से हनुमान जी और मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होते हैं और धन लाभ के प्रबल योग बनते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news