Job Promotion Tips: नहीं मिल रहा नौकरी में प्रमोशन तो न हों परेशान, ये 5 आसान उपाय सैलरी में करवाएंगे बढ़ोतरी
Advertisement
trendingNow12229404

Job Promotion Tips: नहीं मिल रहा नौकरी में प्रमोशन तो न हों परेशान, ये 5 आसान उपाय सैलरी में करवाएंगे बढ़ोतरी

How To Get Promotion In Job: नौकरीपेशा लोगों अपनी सैलरी इंक्रीमेंट और प्रमोशन का इंतजार बेसर्बी से होती है. हर कोई चाहता है कि उसे नौकरी में मनचाहा प्रमोशन और इंक्रीमेंट मिले. लेकिन कई बार कुंडली में कुछ दोष होने के कारण व्यक्ति की तरक्की का मार्ग अवरुद्ध हो जाता है. ऐसे में कुछ ज्योतिष उपाय आपको इस समस्या से बाहर निकाल सकते हैं. 

 

job promotion upay

Increment Remedies: सनातन धर्म में हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है. इस दिन गणेश जी की विधिविधान से पूजा करने और उपासना करने से सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है. गणेश जी को विघ्नहर्ता के नाम से भी जाना जाता है. बुद्धि के देवता को प्रसन्न कर उनकी कृपा पाने के लिए बुधवार के दिन कुछ ज्योतिष उपायों के बारे में बताया गया है. 

ऐसी मान्यता है अगर नौकरी या व्यापार में किसी तरह की मुश्किल आ रही है या फिर व्यापार में लंबे समय से नुकसान झेल रहे हैं, तो बुधवार के दिन इन उपायों को अपनाने से जल्द ही नौकरी में प्रमोशन और इंक्रीमेंट के योग बनते हैं.  

Premanand Ji: प्रेमानंद जी महाराज से जानें घर का मंदिर या बाहर का मंदिर दोनों में से कौन-सा है श्रेष्ठ, देखें VIDEO
 

नौकरी प्रमोशन के लिए करें ये उपाय 

शनि मंदिर में जलाएं दीपक 

अगर आप भी अपनी नौकरी में प्रमोशन या इंक्रीमेंट चाहते हैं, तो हर शनिवार मंदिर में जाकर दीपक जलाएं. इसके साथ ही वहां बैठकर शनि मंत्र का जाप करें. इस उपाय को करने से शनि के दुष्प्रभावों को कम किया जा सकता है. 

रोजाना सूर्य देव को दें अर्घ्य 

वहीं, अगर आप नौकरी में तरक्की पाना चाहते हैं, तो नियमित रूप से सूर्य देव को अर्घ्य दें. इसके साथ ही सूर्य मंत्र और गायत्री मंत्र का जाप करें. इस उपाय को करने से व्यक्ति के जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है. 

राहु-केतु दोष से मिलेगी मुक्ति

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप नौकरी में पदोन्नति चाहते हैं, तो किसी मंदिर में जाकर नवग्रह अभिषेक कराएं. इस उपाय को करने से व्यक्ति को राहु-केतु के उपायों से मुक्ति मिलती है. साथ ही, कुंडली के दोष भी दूर होते हैं. 

Astro Tips: मंत्र जाप करते समय क्यों की जाती हैं आंखें बंद, जानें इसका सही नियम और फायदे
 

दशम स्वामी के मंत्रों का करें जाप 

जॉब में सफलता और तरक्की पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में बताया गया ये उपाय बहुत कारगर है. बता दें कि जातक की कुंडली के दशम भाव के स्वामी मंत्रों का जाप करने से लाभ होता है. मान्यता है कि इस उपाय से तरक्की के रास्ते में आ रही बाधाओं से मुक्ति मिलती है. 

व्यापार में वृद्धि के लिए 

अगर आप अपना खुद का कारोबार कर रहे हैं और व्यापार में तरक्की चाहते हैं, तो कार्यस्थल पर व्यापार वृद्धि यंत्र स्थापित करने से लाभ होगा. व्यापार में बढ़ोतरी होगी. हानि खत्म होगी और व्यक्ति को कारोबार में खूब मुनाफा होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news