Premanand Ji Maharaj: प्रेमानंद जी ने बताया सुबह सही समय पर उठने का उत्तम तरीका, आज से ही करें पालन
Advertisement
trendingNow12220678

Premanand Ji Maharaj: प्रेमानंद जी ने बताया सुबह सही समय पर उठने का उत्तम तरीका, आज से ही करें पालन

Premanand Maharaj: बहुत कोशिश के बाद भी यदि सुबह में नींद नहीं खुल पाती है तो अब बिलकुल भी टेंशन ना लें. दरअसल वृंदावन के प्रेमानंद जी महाराज ने एक ऐसी सलाह दी है जिससे कि व्यक्ति की नींद सुबह खुलनी ही है. आइए इस उपाय के बारे में जानें.

 

premanand ji maharaj

Premanand Ji Maharaj Tips: वृंदावन के प्रेमानंद जी महाराज अपने भक्तों के बीच काफी लोकप्रिय हैं. आए दिन उनके सत्संग सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं. प्रेमानंद जी के सुविचार लोगों के जीवन में पथ प्रदर्शक का काम करते हैं. प्रेमानंद जी सत्संग के दौरान भक्तों को जीवन में किए जाने वाले कुछ बदलाव करने की सलाह भी देते हैं.

हाल ही में उनके एक वीडियो में प्रेमानंद जी ने बताया था कि यदि व्यक्ति को सुबह में उठने में परेशानी आती है तो उसे क्या करना चाहिए! चलिए विस्तार में जानते हैं कि यदि व्यक्ति भरसक प्रयास के बाद भी सुबह नहीं उठ पाता है तो उसे अपने जीवन में कैसे बदलाव लाना चाहिए!

शुक्रवार को कर लें मनी प्लांट का ये छोटा-सा टोटका, पूरी तरह पलट जाएगी किस्मत
 

जानें सुबह उठने का कैसे करें प्रयास

प्रेमानंद जी ने बताया है कि यदि व्यक्ति को सुबह उठने में परेशानी आती है तो वह उनकी इस बात को मानें. प्रेमानंद जी बताते हैं कि यदि सुबह में व्यक्ति उठ नहीं पा रहा तो समझ लें कि उसकी लगन कम है.

दिमाग में समय को लेकर करें चिंतन

प्रेमानंद जी बताते हैं कि यदि व्यक्ति को सुबह उठने में परेशानी आती है तो इस प्रयास से वह सुबह उठ सकता है. उसके लिए दिमाग में एक रात पहले ही गहरा चिंतन कर लें. साथ ही दिमाग में समय निर्धारित कर लें कि मुझे सुबह 4 बजे उठ जाना है तो अपने आप दिमाग में 4 बजे उठना का ख्याल आएगा और आप उठ जाएंगे. लेकिन आपने करवट लेकर दोबारा सोने का प्रयत्न किया तो वह अलग बात है.

Numerology: इस मूलांक के लोग होते हैं 'महाकंजूस', इनकी जेब से पैसा निकलवाना मुश्किल ही नहीं होता है नामुमकिन
 

अभ्यास करते रहें

सुबह उठने के लिए प्रेमानंद जी का मानना है कि व्यक्ति को सुबह उठने के लिए सच्चा संकल्प करना होगा. साथ ही एक साल तक इस अभ्यास को जारी रखेंगे तो सफल अवश्य होंगे.

अलार्म की भी ले सकते हैं मदद

सुबह उठने के लिए व्यक्ति अलार्म की भी मदद ले सकता है. प्रेमानंद जी का मानना है कि यदि अलार्म की आदत लग जाएगी तो बाद में अपने आप उस समय पर खुद नींद खुलने लग जाएगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news