'चक दे इंडिया' का एक्टर बना भारत का 'दुश्मन', सेमीफाइनल से पहले हॉकी टीम को दिया बड़ा झटका
Advertisement
trendingNow12369764

'चक दे इंडिया' का एक्टर बना भारत का 'दुश्मन', सेमीफाइनल से पहले हॉकी टीम को दिया बड़ा झटका

Indian Hockey Team Paris Olympics 2024: भारतीय मेंस हॉकी टीम पेरिस ओलंपिक 2024 के सेमीफाइनल में 6 अगस्त को जर्मनी के खिलाफ खेलेगी. टीम इंडिया ने क्वार्टर फाइनल में ब्रिटेन को हराया था. दोनों टीमों के बीच मुकाबला 1-1 की बराबरी पर रहा था.

'चक दे इंडिया' का एक्टर बना भारत का 'दुश्मन', सेमीफाइनल से पहले हॉकी टीम को दिया बड़ा झटका

Indian Hockey Team Paris Olympics 2024: भारतीय मेंस हॉकी टीम पेरिस ओलंपिक 2024 के सेमीफाइनल में 6 अगस्त को जर्मनी के खिलाफ खेलेगी. टीम इंडिया ने क्वार्टर फाइनल में ब्रिटेन को हराया था. दोनों टीमों के बीच मुकाबला 1-1 की बराबरी पर रहा था. भारत ने पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से मैच अपने नाम कर लिया. सेमीफाइनल मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. स्टार डिफेंडर अमित रोहिदास पर एक मैच का बैन लग गया है.

चक दे इंडिया के 'एक्टर' ने लगाया बैन

अमित रोहिदास के बैन से चक दे इंडिया फिल्म के एक्टर का खास रिश्ता है. शाहरुख खान इस फिल्म में विलेन का किरदार निभाने वाले जोशुआ बर्ट अब असल जिंदगी में भारतीय हॉकी टीम के लिए विलेन बन गए है. पेरिस ओलंपिक में वह हॉकी के डायरेक्टर की भूमिका में हैं. उन्होंने भारतीय डिफेंडर अमित रोहिदास पर एक मैच का बैन लगा दिया है. टीम इंडिया पिछली बार टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीती थी. रोहिदास के नहीं रहने से टीम के प्रदर्शन पर असर पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें: Olympics 2024: हॉकी में चल रहा 44 साल पुराना 'नंबर गेम', गोल्ड मेडल हो गया कंफर्म! नोट कर लें सेमीफाइनल की डेट

पहले भी दिया है भारतीय टीम को झटका

चक दे इंडिया फिल्म में जोशुआ बर्ट ने ऑस्ट्रेलियाई महिला हॉकी टीम के कोच का किरदार निभाया था. जोशुआ पहले भी भारतीय टीम को झटका दे चुके हैं. साल 2011 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए विवादित मैच में भी उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों पर बैन लगाने में अहम भूमिका निभाई थी.

ये भी पढ़ें: Lakshya Sen: लक्ष्य सेन मेडल से चूके, टूट गया इतिहास रचने का सपना, ओलंपिक में सफर हुआ खत्म

भारत को हुआ बड़ा नुकसान

अब भारतीय टीम सेमीफाइनल मैच 16 की जगह 15 खिलाड़ियों के साथ खेलेगी. इस फैसले से भारतीय टीम का मनोबल प्रभावित हो सकता है. भारतीय हॉकी फैंस इस फैसले से काफी नाराज हैं. सोशल मीडिया पर जोशुआ बर्ट के खिलाफ काफी नाराजगी देखने को मिल रही है.  यह फैसला भारतीय हॉकी टीम के लिए एक बड़ा झटका है. अब देखना होगा कि टीम इस मुश्किल स्थिति से कैसे उबरती है.

Trending news