Olympics 2024: हॉकी में चल रहा 44 साल पुराना 'नंबर गेम', गोल्ड मेडल हो गया कंफर्म! नोट कर लें सेमीफाइनल की डेट
Advertisement
trendingNow12369725

Olympics 2024: हॉकी में चल रहा 44 साल पुराना 'नंबर गेम', गोल्ड मेडल हो गया कंफर्म! नोट कर लें सेमीफाइनल की डेट

Paris Olympics 2024: ओलंपिक में हॉकी का इतिहास बेहतरीन रहा है. 2024 में एक बार फिर हॉकी टीम उम्मीदों पर खरी उतरती नजर आ रही है. क्वार्टरफाइनल मुकाबले में इंडियन हॉकी टीम की जीत की गूंज दुनियाभर में थी, जब ग्रेट ब्रिटेन ने भारत के सामने घुटने टेक दिए. इस रोमांचक जीत के बाद एक ऐसा नंबर गेम शुरू हो गया है कि टीम इंडिया के खाते गोल्ड पक्का नजर आ रहा है. 

 

Hockey Team

Indian Hockey Team Semi Final: ओलंपिक में हॉकी का इतिहास बेहतरीन रहा है. 2024 में एक बार फिर हॉकी टीम उम्मीदों पर खरी उतरती नजर आ रही है. क्वार्टरफाइनल मुकाबले में इंडियन हॉकी टीम की जीत की गूंज दुनियाभर में थी, जब ग्रेट ब्रिटेन ने भारत के सामने घुटने टेक दिए. इस रोमांचक जीत के बाद एक ऐसा नंबर गेम शुरू हो गया है कि टीम इंडिया के खाते गोल्ड पक्का नजर आ रहा है. 44 साल पहले ओलंपिक में ऐसा ही कुछ देखने को मिला था और हॉकी ने भारत को गोल्ड मेडल दिलाया था. 

कैसा रहा सेमीफाइनल? 

पेरिस ओलंपिक 2024 के क्वार्टर फाइनल में भारतीय हॉकी टीम ने दमदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में धांसू एंट्री मारी. जिसके बाद टीम मेडल से महज एक कदम दूर है. टीम इंडिया के सिंकदरों ने क्वार्टर फाइनल में ग्रेट ब्रिटेन को शूटआउट में 4-2 से मात दी और साबित कर दिया है कि वे ओलंपिक पदक के लिए कितने बेताब हैं. नियमित समय में दोनों टीमों का स्कोर 1-1 रहने के बाद, शूटआउट में भारतीय खिलाड़ियों ने अपना दमखम दिखाया.

बन गया 1980 वाला संयोग

हॉकी को देखते हुए पेरिस ओलंपिक 2024 में 1980 वाला संयोग बन चुका है. ऐसा ही रहा तो भारत के खाते गोल्ड मेडल पक्का नजर आ रहा है. टीम इंडिया मेडल से महज एक कदम दूर है, सेमीफाइनल में 6 अगस्त को टक्कर जर्मनी से होनी है. वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में स्पेन और नीदरलैंड आमने-सामने होंगे. स्पेन ने ओलंपिक चैंपियन बेल्जियम को 3-2 से मात देकर बड़ा उलटफेर कर दिया था. वहीं, नीदरलैंड और भारत से शिकस्त के बाद ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम भी सेमीफाइनल से बाहर है. 44 साल बाद ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है जब बेल्जियम और ऑस्ट्रेलिया जैसी टॉप टीमें सेमीफाइनल में नहीं होंगी.

1980 में भारत ने जीता था गोल्ड

बेल्जियम और ऑस्ट्रेलिया जैसी टॉप टीमों के बाहर होने के बाद टीम इंडिया की राह कुछ हद तक आसान हो गई है. भारतीय टीम 1980 मॉस्को ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने में कामयाब हुई थी. इस बार कुछ ऐसा ही संयोग बनता नजर आ रहा है. 6 अगस्त को सभी की नजरें इंडियन हॉकी टीम पर होंगी. देखना होगा टीम इंडिया फाइनल में पहुंचने में कामयाब हो पाती है या नहीं.

Trending news