वनडे टीम से कट गया है इन 3 खिलाड़ियों का पत्ता! गंभीर-रोहित अब मुश्किल ही देंगे मौका
Advertisement
trendingNow12378376

वनडे टीम से कट गया है इन 3 खिलाड़ियों का पत्ता! गंभीर-रोहित अब मुश्किल ही देंगे मौका

Indian National Cricket Team: फरवरी-मार्च 2025 में पाकिस्तान को चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करनी है. उससे पहले भारत को अब सिर्फ 3 वनडे मैच खेलने हैं. दिलचस्प बात है कि तीनों वनडे मुकाबले चैंपियंस ट्रॉफी से ठीक पहले फरवरी में खेले जाएंगे. भारत अपनी जमीन पर इंग्लैंड के खिलाफ यह सीरीज खेलेगा.

वनडे टीम से कट गया है इन 3 खिलाड़ियों का पत्ता! गंभीर-रोहित अब मुश्किल ही देंगे मौका

Indian National Cricket Team: श्रीलंका (India vs Sri Lanka) में भारतीय वनडे टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा. 27 साल बाद भारतीय क्रिकेट टीम लंकाई जमीन पर कोई वनडे सीरीज हारी है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में मिली इस हार ने फैंस को निराश कर दिया है. पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के हेड कोच बनते ही टीम इंडिया पहली वनडे सीरीज में परास्त हो गई. अगले साल होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी को देखते हुए इसे एक बड़ा झटका माना जा रहा है.

अगले साल होना है चैंपियंस ट्रॉफी

फरवरी-मार्च 2025 में पाकिस्तान को चैंपियंस ट्रॉफी (ICC Champions Trophy 2025) की मेजबानी करनी है. उससे पहले भारत को अब सिर्फ 3 वनडे मैच खेलने हैं. दिलचस्प बात है कि तीनों वनडे मुकाबले चैंपियंस ट्रॉफी से ठीक पहले फरवरी में खेले जाएंगे. भारत अपनी जमीन पर इंग्लैंड के खिलाफ यह सीरीज खेलेगा. अब आने वाले समय में टीम इंडिया को टी20 और टेस्ट मैच ज्यादा खेलने हैं. ऐसे में कई खिलाड़ियों का वनडे करियर अब अधर में लटक गया है. हम ऐसे तीन प्लेयर के बारे में बता रहे हैं जिन्हें वनडे टीम में अब मुश्किल से ही जगह मिल पाएगी.

ये भी पढ़ें: 6,6,6,6,6...दुनिया के 'बेस्ट' बॉलर की हो गई कुटाई, इंग्लैंड में पोलार्ड ने लगाए दनादन छक्के, Video

शिवम दुबे (Shivam Dube): आईपीएल में अपने लंबे-लंब छक्कों को लेकर मशहूर हुए शिवम दुबे को लंबे समय बाद वनडे टीम में मौका मिला. स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की अनुस्थिति में उनके ऊपर भरोसा जताया गया. श्रीलंका में शिवम ने मौकों को गंवा दिया. उन्हें 5 साल बाद वनडे टीम में शामिल किया गया था. इससे पहले उन्होंने अपना इकलौता वनडे मैच 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ चेन्नई में खेला था. तब वह सिर्फ 9 रन ही बनाकर आउट हुए थे. बॉलिंग में उन्होंने 7.5 ओवर में 68 रन लुटाए थे. उसके बाद उन्हें वनडे टीम से बाहर कर दिया गया था. अब गौतम गंभीर के कोच बनने के बाद उन्हें जगह मिली. इस बार शिवम ने फिर से निराश कर दिया. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों में क्रमश: 25, 0, 9 रन बनाए. गेंदबाजी में वह सिर्फ 1 विकेट ही ले पाए. जब चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम चुनी जाएगी तो हार्दिक पांड्या को निश्चित ही मौका मिलेगा. अगर वह फिट रहे तो उनकी जगह कोई नहीं ले सकता. ऐसे में शिवम दुबे को निकट भविष्य में वनडे टीम में मौका मिलना काफी मुश्किल है.

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी की वापसी असंभव, जल्द ले सकता है संन्यास!

खलील अहमद (Khaleel Ahmed): भारत के लिए 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले लेफ्ट आर्म बॉलर खलील अहमद को लगातार मौके नहीं मिले हैं. खलील को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुना गया था. ऐसा लग रहा था कि वह 2019 के बाद अपना पहला वनडे मैच खेल लेंगे, लेकिन उन्हें मौका ही नहीं मिला. स्पिन फ्रेंडली विकेटों पर उन्हें बाहर बैठना पड़ा. खलील ने भारत के लिए 11 वनडे मैचों में 15 विकेट ले चुके हैं. उन्हें 5 साल से प्लेइंग-11 में वापसी का इंतजार है. अब भारत को फरवरी से पहले कोई वनडे मैच नहीं खेलना है. ऐसे में खलील की वापसी मुश्किल ही लग रही है.

ये भी पढ़ें: भारतीय फैंस के लिए विलेन साबित हो चुके ये 5 दिग्गज क्रिकेटर्स, कई बार बने नफरत की वजह

संजू सैमसन (Sanju Samson): भारतीय क्रिकेट में हाल के दिनों में जिस खिलाड़ी की सबसे ज्यादा चर्चा हुई है वह संजू सैमसन हैं. सैमसन को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुना ही नहीं गया. इस पर काफी बवाल हुआ. केएल राहुल और ऋषभ पंत की वापसी ने उनका पत्ता काट दिया. सैमसन ने अपने पिछले वनडे मैच में शतक लगाया था. उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दिसंबर 2023 में पार्ल के ग्राउंड पर 108 रन बनाए थे. इसके बावजूद उनका चयन वनडे टीम में नहीं हुआ. अब भारत को चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी करनी है. ऐसे में लग रहा है कि टीम मैनेजमेंट आगे भी केएल राहुल और ऋषभ पंत के साथ बना रह सकता है, बशर्ते दोनों में से कोई चोटिल न हो जाए. सैमसन को लगातार कभी भी 10-15 मैचों में मौका नहीं मिला है. उन्हें 2-3 मुकाबलों के बाद ही बाहर बैठना पड़ जाता है. वह संभवत: हालिया समय में भारत के सबसे अनलकी प्लेयर हैं.

Trending news