टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी की वापसी असंभव, जल्द ले सकता है संन्यास!
Advertisement
trendingNow12378333

टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी की वापसी असंभव, जल्द ले सकता है संन्यास!

Team India: टीम इंडिया को अपने एक धाकड़ क्रिकेटर की कमी बुरी तरह खल रही है. हालांकि अब इस खिलाड़ी की भारत की टेस्ट, वनडे और टी20 टीम में वापसी नामुमकिन नजर आ रही है. 

टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी की वापसी असंभव, जल्द ले सकता है संन्यास!

Team India Cricketer: टीम इंडिया को अपने एक धाकड़ क्रिकेटर की कमी बुरी तरह खल रही है. हालांकि अब इस खिलाड़ी की भारत की टेस्ट, वनडे और टी20 टीम में वापसी नामुमकिन नजर आ रही है. भारतीय क्रिकेट टीम के इस खिलाड़ी को पहले टेस्ट टीम से ड्रॉप किया गया, फिर टी20 टीम से ड्रॉप किया गया और फिर वनडे टीम से भी इस क्रिकेटर का पत्ता काट दिया गया. ऐसे में भारतीय टीम के इस खिलाड़ी का इंटरनेशनल करियर अब खत्म होता नजर आ रहा है.  

टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी की वापसी असंभव

टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का करियर अब खत्म होता नजर आ रहा है. अब इस क्रिकेटर के पास सिर्फ संन्यास का ही विकल्प बच गया है. भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे मैच 21 जनवरी 2022 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टी20 मैच 22 नवंबर 2022 को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. भुवनेश्वर कुमार साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग टेस्ट मैच में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर 'मैन ऑफ द मैच' रहे थे, लेकिन इसके बाद उनका टेस्ट करियर लगभग खत्म हो गया.  

टीम इंडिया को बुरी तरह खल रही कमी

भुवनेश्वर कुमार को इसके बाद फिर कभी भारत की टेस्ट टीम में मौका नहीं मिला. टेस्ट क्रिकेट में भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया की सबसे बड़ी ताकत थे. भुवनेश्वर कुमार गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराकर विकेट्स हासिल करते थे और जरूरत पड़ने पर बल्ले से भी बेहतरीन प्रदर्शन कर भारतीय टीम को मुश्किल हालात से निकालते थे. भुवनेश्वर कुमार ने साल 2018 में अपने आखिरी टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में 63 रन बनाए थे और 4 बड़े विकेट्स भी झटके थे. 

टीम इंडिया में वापसी नामुमकिन

टीम इंडिया में अब मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह  जैसे घातक तेज गेंदबाज अपनी जगह फिक्स कर चुके हैं. इसके अलावा मोहम्मद शमी का भी आना अभी बाकी है. ये सभी तेज गेंदबाज इन दिनों अपने तूफानी प्रदर्शन से जमकर कहर मचा रहे हैं. इन गेंदबाजों के होते हुए तो अब भारत की टीम में भुवनेश्वर कुमार की वापसी नामुमकिन है. बता दें कि भुवनेश्वर कुमार ज्यादातर मैचों में टीम इंडिया के लिए हार का कारण बने हैं.

प्रदर्शन में काफी गिरावट देखने को मिली

भुवनेश्वर कुमार अब गति खो चुके हैं, शुरुआत में उनके पास सटीकता थी, जहां वह गेंद को स्विंग करके विकेट ले रहे थे. भुवनेश्वर कुमार के प्रदर्शन में काफी गिरावट देखने को मिली है. भुवनेश्वर कुमार की गति भी कम हुई है. भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी में न तो कोई रफ्तार है और न ही वह अपनी गेंदबाजी से विरोधी बल्लेबाजों में डर पैदा कर सकते हैं. भुवनेश्वर कुमार टी20 वर्ल्ड कप 2022 और एशिया कप 2022 में भारत की हार के सबसे बड़े विलेन साबित हुए थे. इस दौरान भुवनेश्वर कुमार ने जमकर रन भी लुटाए थे.

Trending news