VIDEO : 'रफ्तार के सौदागर' को मिला भारत में हाथी का आशीर्वाद
Advertisement

VIDEO : 'रफ्तार के सौदागर' को मिला भारत में हाथी का आशीर्वाद

ब्रेट ली ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ वर्ष 1999 में की थी. उन्होंने अपने क्रिकेट करियर के दौरान कई ऐतहासिक रिकॉर्ड बनाए.

जब ब्रेट ली को हाथी ने दिया आशीर्वाद (Screen Grab)

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रेट ली का नाम आज भी दुनिया के तेज गेंदबाजों में शुमार किया जाता है. आज भी पाकिस्तान के शोएब अख्तर के बाद तेज गेंदबाजी में दूसरे नंबर पर ब्रेट ली का नंबर ही आता है. ब्रेट ली किसी भी पिच पर तेज गति के साथ बल्लेबाज के लिए बहुत ज्यादा घातक साबित होते हैं. पूर्व ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी और बेहतरीन तेज गेंदबाज ब्रेट ली एक बार फिर भारत यात्रा पर हैं. इस बात में कोई शक नहीं है कि ऑस्ट्रेलिया से ज्यादा ब्रेट ली के फैंस भारत में मौजूद हैं. 

VIDEO : ब्रेट ली के वो पांच खतरनाक बाउंसर, जब बल्लेबाजों को छोड़ना पड़ा था मैदान

ब्रेट ली के बाउंसर्स कई बार इतने खतरनाक साबित होते थे कि अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को मैदान छोड़कर जाना पड़ता था. बता दें कि ब्रेट ली ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ वर्ष 1999 में की थी. उन्होंने अपने क्रिकेट करियर के दौरान कई ऐतहासिक रिकॉर्ड बनाए. वह ऑस्ट्रलियन टीम के सबसे खतरनाक गेंदबाजों की फेहरिस्त में शामिल थे.  उनका क्रिकेट करियर के दौरान 76 टेस्ट मैच, 221 एकदिवसयी मैच और 25 टी-20 मैच खेले हैं.

इस बार ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी कर्नाटक प्रीमियर लीग में कमेंट्री करने के लिए भारत आए हैं. लीग का चौथा मैच आज मैसूर के श्रीकांतदत्त नरसिंह राजा वाडियार ग्राउंड में बेल्लारी टस्कर्स और नम्मा शिवमोग्गा टीमों के बीच खेला जाना था. मैच से पहले ब्रेट ली अपने साथी कमेंटेटर डीन जोन्स के साथ मैसूर पैलेस देखने निकल पड़े.

ब्रेट ली के बेटे को अपने पापा नहीं टीम इंडिया का यह स्टार है पसंद

ब्रेट ली ने राजघराने के हाथियों से साथ कई तस्वीरें खिंचवाई, इसी दौरान एक हाथी ने ब्रेट ली के सिर पर अपनी सूंड रख दी. पहले तो वह थोड़ा घबरा गए लेकिन बाद में उन्होंने ये वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर लिखा कि, “ऐसा रोज रोज नहीं होता कि आप पैलेस में जाएं और आपको रूबी (हाथी का नाम) का आशीर्वाद मिल जाय. ली के साथ डीन जोन्स ने भी इस ट्रिप पर खूब मजे किए.

 

It's not every day you go to a Palace and get blessed by Ruby the

A post shared by Brett Lee (@brettlee_58) on

पैलेस से लौटने के बाद दोनों लीग के चौथे मैच की कमेंट्री में जुट गए. हालांकि, मैसूर में तेज बारिश के कारण मैच काफी देर तक रोका गया और फिर शाम तक बारिश ना रुकने पर मैच रद्द कर दिया गया.

 

Quite damp here in Mysuru ! @starsportsindia

A post shared by Brett Lee (@brettlee_58) on

मैसूर के वाडियार राजवंश का ये पैलेस घूमने के दौरान ब्रेट ली राजपरिवार से मिले और उनके लिए प्यानो भी बजाया.

 

Such an honour to meet her Royal Highness of Mysuru today. What an incredible experience to visit the Royal Palace and even get the opportunity to play the piano for her. Truely amazing !

A post shared by Brett Lee (@brettlee_58) on

गौरतलब है कि क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद ब्रेट ली ने इंडो-ऑस्ट्रलियन फिल्म अन-इंडियन से अभिनय की दुनिया में अपनी किस्मत आजमाई.  इस फिल्म की पूरी शूटिंग सिडनी में हुई. इस फिल्म में ब्रेट ली के अपोजिट भारतीय अभिनेत्री तनिष्ठा चटर्जी नजर आई थी. 

Trending news