ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार ने गौतम गंभीर को कहा 'आतंकवादी', फैन्स ने लगा दी क्लास
Advertisement
trendingNow1395942

ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार ने गौतम गंभीर को कहा 'आतंकवादी', फैन्स ने लगा दी क्लास

गौतम गंभीर ने कहा था, अगर वाकई में दोनों देशों के बीच संबंधों को सुधारना है तो ये बैन पहले सभी सेक्टर्स में लगाए जाने चाहिए. इसमें म्यूजिक और फिल्म इंडस्ट्री भी शामिल हो.

गौतम गंभीर अक्सर देश और समाज से जुड़े मुद्दों पर अपनी राय देते हैं (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आईपीएल- 2018 में लगातार हार से परेशान होकर दिल्ली टीम की कमान छोड़ने वाले क्रिकेटर गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के सीमा पार से बढ़ते सीजफायर उल्लघंन और पाकिस्तान के साथ क्रिकेट संबंधों पर लगे बैन को लेकर बड़ा बयान दिया है. गंभीर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, पाकिस्तान को सबक सिखाना है तो सिर्फ क्रिकेट पर बैन लगाने से बात नहीं बनेगी. उन्होंने कहा कि इसका इलाज वैकल्पिक बैन नहीं हो सकता. भारत और पाकिस्तान के रिश्ते सही में अगर सुधारने हैं तो ये कदम काफी नहीं होंगे. गौतम गंभीर के इस बयान के बाद एक ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार ने गौतम गंभीर को 'वर्बल आंतकी' कहा है. 

  1. गंभीर ने हाल में आईपीएल में दिल्ली की कप्तानी छोड़ी है
  2. इस साल वह कोलकाता की बजाए दिल्ली की ओर से खेल रहे हैं
  3. गौतम गंभीर ने खराब फॉर्म के कारण फीस लेने से भी किया इनकार

ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार डेनिस फ्रीडमैन ने अपने ऑफिशियल टि्वटर अकाउंट से एक ट्वीट कर गौतम गंभीर को लेकर बड़ा बयान दिया है. डेनिस फ्रीडमैन के इस ट्वीट के बाद फैन्स ने जमकर क्लास लगा दी है. बता दें कि डेनिस फ्रीडमैन अक्सर भारतीय क्रिकेटरों को लेकर ट्वीट करते रहते हैं. डेनिस टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को लेकर भी विवादित बयान दे चुके हैं. 

अब डेनिस ने गौतम गंभीर को लेकर विवादित ट्वीट किया है. डेनिस फ्रीडमैन ने अपने ऑफिशियल टि्वटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा है- “गौतम गंभीर एक वर्बल आतंकी है. उन्होंने फिर से बयान दिया है कि भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट संबंध खतरनाक हो सकते हैं.”

ऑस्ट्रेलिया के एक खेल पत्रकार के इस ट्वीट के बाद क्रिकेट फैन्स ने उन्हें जमकर लताड़ लगाई है. बता दें कि मुंबई हमलों के बाद भारत ने पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध खत्म कर दिए हैं.

इंटरव्यू में गौतम गंभीर ने कहा था, अगर वाकई में दोनों देशों के बीच संबंधों को सुधारना है तो ये बैन पहले सभी सेक्टर्स में लगाए जाने चाहिए. इसमें म्यूजिक और फिल्म इंडस्ट्री भी शामिल हो. पाकिस्तान को हमें तब तक एक भी मौका नहीं देना चाहिए, जब तक कि दोनों देशों के बीच वाकई में संबंध सुधर नहीं जाते.

सीमा पर लगातार होते सीजफायर पर गौतम गंभीर ने भारत सरकार से कहा कि वह पाकिस्तान के खिलाफ और सख्ती से पेश आए. उन्होंने कहा, हमने कई मौकों पर पाकिस्तान से बात की है, लेकिन इसका कोई भी सकारात्मक परिणाम नहीं निकला. हर देश का ऐसे हालात से निपटने का अपना तरीका होता है. उसके धैर्य की अपनी सीमा होती है.  सबसे पहले हमें बातचीत का रास्ता ही अख्तियार करना चाहिए. लेकिन अगर उससे बात नहीं बन रही है तो हमें कड़े कदम उठाने चाहिए. इस मामले में कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए.

Trending news