गौतम गंभीर का देशभक्ति भरा बयान, 'पाकिस्तान को क्रिकेट ही नहीं सभी सेक्टर में बैन करो'
Advertisement
trendingNow1395410

गौतम गंभीर का देशभक्ति भरा बयान, 'पाकिस्तान को क्रिकेट ही नहीं सभी सेक्टर में बैन करो'

क्रिकेटर गौतम गंभीर इससे पहले भी भारत पाकिस्तान और सेना के मुद्दे पर अपने विचार खुलकर रखते रहे हैं.

गौतम गंभीर इससे पहले भी इस मुद्दे पर खुलकर बोल चुके हैं. फोटो : एएनआई

नई दिल्ली : आईपीएल में लगातार हार से परेशान होकर दिल्ली टीम की कमान छोड़ने वाले क्रिकेटर गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के द्वारा सीमा पार से बढ़ते सीजफायर और पाक के साथ क्रिकेट संबंधो पर लगे बैन को लेकर बड़ा बयान दिया है. गंभीर ने एक इंटरव्यू में कहा, पाकिस्तान को सबक सिखाना है तो सिर्फ क्रिकेट पर बैन लगाने से बात नहीं बनेगी. उन्होंने कहा कि इसका इलाज वैकल्पिक बैन नहीं हो सकता. भारत और पाकिस्तान के रिश्ते सही में अगर सुधारने हैं तो ये कदम काफी नहीं होंगे.

  1. गंभीर ने हाल में अाईपीएल में दिल्ली की कप्तानी छोड़ी है
  2. इस साल वह कोलकाता की बजाए दिल्ली की अोर से खेल रहे हैं
  3. गौतम गंभीर ने खराब फॉर्म के कारण फीस लेने से भी किया इनकार

एएनआई को दिए इंटरव्यू में गौतम गंभीर ने कहा, अगर वाकई में दोनों देशों के बीच संबंधों को सुधारना है तो ये बैन पहले सभी सेक्टर्स में लगाए जाने चाहिए. इसमें म्यूजिक और फिल्म इंडस्ट्री भी शामिल हो. पाकिस्तान को हमें तब तक एक भी मौका नहीं देना चाहिए, जब तक कि दोनों देशों के बीच वाकई में संबंध सुधर नहीं जाते.

सीमा पर लगातार होते सीजफायर पर गौतम गंभीर ने भारत सरकार से कहा कि वह पाकिस्तान के खिलाफ और सख्ती से पेश आए. उन्होंने कहा, हमने कई मौकों पर पाकिस्तान से बात की है, लेकिन इसका कोई भी सकारात्मक परिणाम नहीं निकला. हर देश का ऐसे हालात से निपटने का अपना तरीका होता है. उसके धैर्य की अपनी सीमा होती है.  सबसे पहले हमें बातचीत का रास्ता ही अख्तियार करना चाहिए. लेकिन अगर उससे बात नहीं बन रही है तो हमें कड़े कदम उठाने चाहिए. इस मामले में कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए.

VIDEO : बेंगलुरु को अपने तूफान में उड़ाने के बाद धोनी ने ऐसे संवारे नन्हीं जीवा के बाल

ये पहला मौका नहीं है, जब गौतम गंभीर ने इस मुद्दे पर अपने विचार खुल कर रखे हों. इससे पहले अक्टूबर 2016 में कहा था, भारत को पाकिस्तान के साथ तब तक कोई संबंध नहीं रखना चाहिए जब तक वह सीमा पार से आतंकवाद पूरी तरह रुक नहीं जाता. साथ ही उन्होंने देश के लिए अपना सब कुछ गंवाने वाले सैनिकों की मदद के लिए भी देश के लोगों से आव्हान किया था.

सेना पर बोलते हुए गौतम गंभीर ने कहा, यदि सरकार सेना के जवानों को बचाने के  लिए कुछ कदम उठाती है, तो इसमें मुझे कुछ भी गलत नहीं लगता. सभी देशों का धैर्य दिखाने का अपना तरीका होता है. 

Trending news