बांग्लादेश पर ICC लेगा एक्शन, खतरे में बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी, दो हफ्ते में कट्टर दुश्मन से होनी है टक्कर
Advertisement
trendingNow12369883

बांग्लादेश पर ICC लेगा एक्शन, खतरे में बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी, दो हफ्ते में कट्टर दुश्मन से होनी है टक्कर

Bangladesh Riots: बांग्लादेश में आरक्षण को लेकर शुरू हुआ बवाल अब तख्तापलट तक पहुंच गया है. शेख हसीना को प्रधानमंत्री पद छोड़ना पड़ा है. वह बांग्लादेश से निकलकर भारत आ चुकी हैं.

बांग्लादेश पर ICC लेगा एक्शन, खतरे में बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी, दो हफ्ते में कट्टर दुश्मन से होनी है टक्कर

Bangladesh Riots: बांग्लादेश में आरक्षण को लेकर शुरू हुआ बवाल अब तख्तापलट तक पहुंच गया है. शेख हसीना को प्रधानमंत्री पद छोड़ना पड़ा है. वह बांग्लादेश से निकलकर भारत आ चुकी हैं. देश में मचे इस उथल-पुथल का असर बांग्लादेश के क्रिकेट पर भी पड़ा है. टीम को कुछ ही दिनों में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में भाग लेना है. खिलाड़ी ठीक से तैयारी नहीं कर पा रहे हैं.

बांग्लादेश पर आईसीसी की नजर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईसीसी इस साल होने वाले विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले बांग्लादेश में स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहा है. यह टूर्नामेंट 3 से 20 अक्टूबर तक बांग्लादेश में आयोजित किया जाना है. हालांकि, देश में बड़े पैमाने पर अशांति के कारण मेजबानी के अधिकार खतरे में हैं.

ये भी पढ़ें: Bangladesh Violence: दिग्गज क्रिकेटर तक पहुंची हिंसा की आग, बांग्लादेश में आंदोलनकारियों ने पूर्व कप्तान के घर को फूंका

पाकिस्तान से सीरीज पर संकट

बांग्लादेश को इसी महीने पाकिस्तान के दौरे पर जाना है. वह दोनों टीमों के बीच 2 मैच खेले जाने हैं. पहला टेस्ट 21 अगस्त से रावलपिंडी में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा मुकाबला 30 अगस्त से कराची में होगा. इसके बाद बांग्लादेशी टीम सितंबर में भारत के दौरे पर आएगी. वह टीम इंडिया के खिलाफ 2 टेस्ट और 3 टी20 मैच खेलेगी.

ये भी पढ़ें: 'चक दे इंडिया' का एक्टर बना भारत का 'दुश्मन', सेमीफाइनल से पहले हॉकी टीम को दिया बड़ा झटका

अभ्यास नहीं कर पा रही टीम

क्रिकबज से बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि खिलाड़ी देश में हिंसा के बीच ठीक से दौरे की तैयारी नहीं कर पा रहे हैं. ढाका में कर्फ्यू के कारण अभ्यास पर रोक लगा दी गई है. बोर्ड मामले पर लगातार अपनी नजर बनाए हुए है. फिलहाल ढाका में विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए शेड्यूल को लेकर कुछ भी नहीं कहा जा सकता है.

ये भी पढ़ें: इस दिग्गज ने डेब्यू टेस्ट में गेंदबाजों को किया था आतंकित, वनडे में बनाया ऐसा रिकॉर्ड जो सचिन के नाम भी नहीं

ढाका में हो रहा दंगा

शेख हसीना के देश छोड़ने के बाद हजारों लोगों ने पीएम आवास पर कब्जा कर लिया. उन्होंने जमकर तोड़फोड़ मचाई और कई चीजों को लूटकर अपने साथ ले गए. प्रदर्शनकारी अब पूरे ढाका में फैलकर दंगा कर रहे हैं. उन्होंने जेसीबी के जरिए ढाका में तमाम जगहों पर लगी शेख मुजीबुर्रहमान की प्रतिमाएं तोड़ दी हैं. इसके अलावा विभिन्न सरकारी दफ्तरों में लगी शेख हसीना की फोटो भी फाड़कर हटाई जा रही हैं.

Trending news