विराट एंड कंपनी को हवाई यात्रा में अब ये बड़ी सुविधा देगा बीसीसीआई
Advertisement
trendingNow1349251

विराट एंड कंपनी को हवाई यात्रा में अब ये बड़ी सुविधा देगा बीसीसीआई

टीम इंडिया को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड अब नई सुविधा देने की तैयारी में है. ये सुविधा उनके हवाई सफर के दौरान मिलेगी.

फैंस के कारण कई बार होती है टीम को परेशानी. फाइल फोटो

नई दिल्ली : क्रिकेट में कामयाबी की नई बुलंदियां छू रही टीम इंडिया को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड अब नई सुविधा देने की तैयारी में है. ये सुविधा उनके हवाई सफर के दौरान मिलेगी. वर्ष भर टीम इंडिया को कई हवाई यात्राएं करनी पड़ती हैं. ऐसे में ये सुविधा टीम के लिए किसी मुंहमांगी मुराद से कम नहीं है. टीम इंडिया अब इकॉनोमी क्लास में नहीं, बल्कि बिजनेस क्लास में सफर करती दिखाई देगी. बीसीसीआई जल्द इस बारे में फैसला ले लेगी.

  1. अब तक इकोनॉमी क्लास में सफर करते हैं टीम इंडिया के खिलाड़ी
  2. इसी साल कपिल देव ने बोर्ड से कहा था खुद का हवाई जहाज लेेने को
  3. टीम इंडिया की प्राइवेसी के कारण जल्द उठाया जा सकता है ये कदम

अब तक टीम इंडिया के खिलाड़ी इकॉनामी क्लास में सफर करते रहे हैं. लेकिन इस सफर में उन्हें कई बार परेशानी का भी सामना करना पड़ता है. ये परेशानी उन्हें अपने फैंस के कारण होती है. कई बार सफर में उनके फैंस उन्हें घेर लेते हैं. इसके बाद सेल्फी और ऑटोग्राफ का सिलसिला शुरू हो जाता है.

VIDEO : अपने 'आशीष भैया' को फेयरवेल पार्टी में ऐसे केक खिला रहे हैं विराट

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जा रहा है कि अपनी परेशानी टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टीम मैनेजमेंट को बता दी है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार  बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना ने एक पत्र लिखकर बीसीसीआई से इस फैसले को जल्द से जल्द लागू करने के लिए कहा है. खन्ना का कहना है कि वह इस फैसले पर फिर से विचार कर जल्द फैसला लेंगे.

VIDEO : तेज गेंदबाज मलिंगा अब बन गए स्पिनर, चटका रहे हैं विकेट

रिपोर्ट के अनुसार, बोर्ड इस बारे में खिलाड़ियों की प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए भी जल्द फैसला लेगा. इसके अलावा मौजूदा टीम इंडिया में कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिन्हें अपने कद के कारण भी बिजनेस क्लास में परेशानी होती है. इनमें ईशांत शर्मा, केएल राहुल, मोहम्मद शमी हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ियों को परेशानी होती है, क्योंकि इनके पैर सही ढंग से आ नहीं पाते.

इससे पहले इस बारे में महान ऑल राउंडर कपिल देव बोर्ड के सामने ये मसला उठा चुके हैं. कपिल ने इसी साल सितंबर में बोर्ड से कहा था कि अब समय आ गया है जब बोर्ड के पास अपना खुद का एक यात्री जहाज हो. इससे बाकी सभी चीजों के लावा खिलाड़ियों को हवाई यात्रा में काफी सहूलियत होगी. कपिल ने कहा था कि बीसीसीआई के पास अब काफी पैसा है. ऐसे में उसे अब अपना जहाज ले लेना चाहिए. इससे समय और पैसे दोनों की बचत होगी.

लेकिन बाकी खेलों का क्या...
टीम इंडिया भले अपने पैसे के दम पर सभी सुविधाएं जुटा रहा हो. लेकिन बाकी के खेलों में हालात काफी खराब हैं. खासकर इसकी सबसे बुरी तस्वीर तब सामने आई थी, जब महिला हॉकी की टीम रियो ओलंपिक से घर लौटी थी. उस समय महिला हॉकी खिलाड़ियों जैसे दीप ग्रेस एक्का, नमिता टोप्पो, सुनीता लाकड़ा को रेलवे टिकट कन्फर्म न होने के कारण जमीन पर बैठकर यात्रा करनी पड़ी थी. जबकि ये खिलाड़ी भारतीय रेलवे की ही कर्मचारी थीं.

Trending news