INDvsNZ : BCCI ने पुणे के पिच क्यूरेटर को निलंबित किया
Advertisement
trendingNow1347855

INDvsNZ : BCCI ने पुणे के पिच क्यूरेटर को निलंबित किया

पिच क्यूरेटर को एक स्टिंग आपरेशन में यह दावा करते हुए देखा गया कि वह भारत-न्यूजीलैंड के बीच दूसरे वनडे से पहले पिच से छेड़छाड़ कर सकते हैं.

महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष ने पिच क्यूरेटर के निलंबन की जानकारी दी. फोटो : एएनआई

नई दिल्ली : बीसीसीआई ने बुधवार को पुणे क्रिकेट स्टेडियम के क्यूरेटर को निलंबित कर दिया. उन्हें एक टीवी चैनल के स्टिंग आपरेशन में यह दावा करते हुए देखा गया कि वह भारत-न्यूजीलैंड के बीच दूसरे वनडे से पहले पिच से छेड़छाड़ कर सकते हैं. एक न्यूज चैनल द्वारा किये गये इस स्टिंग आपरेशन में क्यूरेटर पंडुरांग सालगांवकर महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) के स्टेडियम की पिच पर खड़े होकर एक अंडरकवर रिपोर्टर से बात करते हुए दिख रहे हैं, जिसमें यह रिपोर्टर एक सट्टेबाज बना हुआ है.

  1. एक स्टिंग में पकड़े गए पिच क्यूरेटर
  2. एमसीए ने जांच आयोग का गठन किया
  3. स्टिंग में क्यूरेटर ने पिच से छेड़छाड़ की बात कही

अड़सठ वर्षीय सलगांवकर इस रिपोर्टर की जरूरत के मुताबिक पिच के साथ छेड़छाड़ करने की बात पर सहमति जताते हुए दिख रहे हैं.  चैनल का दावा है कि यह वीडियो बीती शाम रिकार्ड किया गया.  हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि पूर्व तेज गेंदबाज सलगांवकर बुधवार शाम होने वाले मैच से पहले कुछ घंटे पहले पिच से छेड़छाड़ कैसे कर सकते थे.

जब टीम इंडिया के कप्तानों ने बना दिए रिकॉर्ड, लेकिन हार ने फीकी कर दी चमक

बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने पीटीआई से कहा, ‘पांडुरांग सलगांवकर को तुरंत प्रभाव से महाराष्ट्र क्रिकेट संघ के क्यूरेटर पद से निलंबित किया जाता है.’ उन्होंने साथ ही कहा, ‘एमसीए ने भी सलगांवकर को संघ के सभी अन्य पदों से निलंबित कर दिया है.

एमसीए ने एक जांच आयोग भी गठित किया है.  बीसीसीआई ने पहले ही कहा है कि भ्रष्ट गतिविधियों के प्रति जरा भी ढील नहीं बरती जायेगी.’

पिता करते थे खदान में काम, ये क्रिकेटर बनना चाहता था पुलिस का जवान

महाराष्ट्रीय क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अभय आप्टे ने कहा कि आईसीसी पर्यवेक्षक के पिच को मंजूरी दिये जाने के बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे कार्यक्रम के अनुसार ही आज यहां खेला जायेगा, जबकि एक स्टिंग आपरेशन में क्यूरेटर को निलंबित किये जाने के बाद हलचल मची हुई है.

BCCI को शशांक मनोहर की जिद पड़ी भारी, देना होगा 850 करोड़ का मुआवजा!

महाराष्ट्र क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अभय आप्टे ने पिच का मुआयना किये जाने के बाद कहा, ‘आईसीसी पर्यवेक्षक ने पिच को मंजूरी दे दी है और मैच कार्यक्रम के अनुसार ही शुरू होगा.’ स्टेडियम के पिच क्यूरेटर पांडुरांग सालगांवकर स्टिंग में सट्टेबाज बने अंडरकवर रिपोर्टर से बात करते और उसकी जरूरत के हिसाब से पिच में छेड़छाड़ पर सहमति जताते हुए दिख रहे थे.

Trending news