IPL-2023 से पहले पंजाब किंग्स ने किया बड़ा उलटफेर, इस ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर को टीम से जोड़ा
Advertisement
trendingNow11404752

IPL-2023 से पहले पंजाब किंग्स ने किया बड़ा उलटफेर, इस ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर को टीम से जोड़ा

Punjab Kings Coach: पंजाब किंग्स टीम ने हेड कोच अनिल कुंबले का करार नहीं बढ़ाया था. कुंबले के अलावा टीम ने सहायक कोच जोंटी रोड्स और गेंदबाजी कोच डेमियन राइट का अनुबंध भी नहीं बढ़ाया गया था. 

Brad Haddin (Instagram)

IPL 2023, Punjab Kings : अभी तक एक बार भी खिताब जीतने में नाकाम रही पंजाब किंग्स टीम ने आईपीएल के अगले सीजन (IPL-2023) से पहले बड़ा उलटफेर किया है. टीम ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर ब्रैड हैडिन को टीम से जोड़ा है. हाल में हेड कोच अनिल कुंबले का करार टीम के साथ नहीं बढ़ाया गया था. हेड कोच के तौर पर टीम ने वर्ल्ड कप विजेता कोच ट्रेवर बेलिस को नियुक्त किया है. 

44 साल के हैडिन को मिली जिम्मेदारी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हैडिन इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन (IPL-2 से पहले पंजाब किंग्स से सहायक कोच के तौर पर जुड़ गए हैं. पंजाब की फ्रेंचाइजी ने महान भारतीय स्पिनर अनिल कुंबले की जगह विश्व कप विजेता कोच ट्रेवर बेलिस को नया मुख्य कोच नियुक्त किया है. इसी के बाद 44 साल के हैडिन को टीम से जोड़ा गया है. हैडिन और बेलिस दोनों सनराइजर्स हैदराबाद में भी साथ ही थे. हैडिन ऑस्ट्रेलिया के लिए 66 टेस्ट, 126 वनडे और 34 टी20 मैच खेल चुके हैं.

जोंटी रोड्स भी हटे

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से जुड़े सूत्रों ने इसकी पुष्टि कर दी है. सूत्रों ने गुरुवार को पीटीआई से कहा, ‘हैडिन को सहायक कोच नियुक्त किया गया है. जल्द ही बाकी सहयोगी स्टाफ की भी नियुक्ति की जाएगी.’ कुंबले के अलावा टीम ने सहायक कोच जोंटी रोड्स और गेंदबाजी कोच डेमियन राइट का अनुबंध भी नहीं बढ़ाया था. रोड्स 2020 चरण से पहले पंजाब की टीम से जुड़े थे जबकि राइट इसके एक साल बाद आए थे.

बेलिस ने केकेआर को दिलाए हैं खिताब

टीम पिछले तीन सत्र में प्लेऑफ में भी जगह नहीं बना सकी है, तो प्रबंधन ने कुंबले का अनुबंध नहीं बढ़ाने के अलावा सहयोगी स्टाफ के सदस्यों से भी अलग होने का फैसला किया. पंजाब की टीम बेलिस के मार्गदर्शन में पहला आईपीएल खिताब जीतने की उम्मीद लगाये हैं जिन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स को अपनी कोचिंग में 2012 और 2014 में दो खिताब दिलाए थे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news