IPL 2024: डेवोन कॉन्वे आईपीएल से हुए बाहर, चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम में शामिल हुआ यह खूंखार बॉलर
Advertisement

IPL 2024: डेवोन कॉन्वे आईपीएल से हुए बाहर, चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम में शामिल हुआ यह खूंखार बॉलर

Devon Conway Ruled Out: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को आईपीएल 2024 के बीच एक बड़ा झटका लगा है. उसके ओपनर बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं. वह चोट के कारण इस सीजन में अब तक एक भी मैच नहीं खेल पाए थे.

IPL 2024: डेवोन कॉन्वे आईपीएल से हुए बाहर, चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम में शामिल हुआ यह खूंखार बॉलर

Devon Conway Ruled Out: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को आईपीएल 2024 के बीच एक बड़ा झटका लगा है. उसके ओपनर बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं. वह चोट के कारण इस सीजन में अब तक एक भी मैच नहीं खेल पाए थे. कॉन्वे टीम के छह मैच पूरे होने के बाद भी फिट नहीं हो पाए. ऐसे में फ्रेंचइजी ने उन्हें रिप्लेस करने का फैसला किया. कॉन्वे की जगह टीम में न्यूजीलैंड के ही रचिन रवींद्र ओपनिंग कर रहे हैं.

सीएसके के अहम सदस्य रहे कॉन्वे

चेन्नई की टीम ने कॉन्वे की जगह इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रिचर्ड ग्लीसन को शामिल किया है. आईपीएल ने गुरुवार को एक बयान में कहा, "डेवोन कॉनवे चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 से बाहर हो गए हैं." कॉन्वे पिछले दो सीजन से सीएसके का हिस्सा रहे हैं. पिछले साल उन्हें खिताब जीतने में मदद की थी. उन्होंने 23 मैच खेले और 924 रन बनाए. उनके नाम 9 अर्धशतक हैं. कॉन्वे का हाईएस्ट स्कोर 92 रन है. 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: 16 रन बनाकर ऋषभ पंत कैसे बने मैन ऑफ द मैच? सामने आ गई बड़ी वजह

ग्लीसन ने भारत में किया था डेब्यू

दूसरी ओर, 36 वर्षीय ग्लीसन को अभी तक आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला है. 2022 में उन्होंने भारत के खिलाफ टी20 मैच में इंग्लैं के लिए डेब्यू किया था. ग्लीसन ने उस मैच में रोहित शर्मा, विराट कोहली और ऋषभ पंत को आउट किया था. उन्होंने इंग्लैंड के लिए कुल 6 टी20 मैच खेले हैं. 

 

 

ये भी पढ़ें: Video: सुपरमैन बने ऋषभ पंत! चीते जैसी रफ्तार से गेंद पर झपटे; लपका हैरतअंगेज कैच

ग्लीसन को मिलेंगे 50 लाख रुपये

आईपीएल ने अपने बयान में आगे कहा, ''सीएसके ने रिचर्ड ग्लीसन को टीम में शामिल किया है. ग्लीसन ने 90 टी20 खेले हैं और 101 विकेट लिए हैं. वह सीएसके में 50 लाख रुपये के बेस प्राइस में शामिल होंगे.'' चेन्नई की टीम अंक तालिका में फिलहाल तीसरे स्थान पर है. उसने छह में से चार मैचों में जीत हासिल की है. सीएसके पांच बार खिताब जीत चुकी है. उसने 2023 में गुजरात टाइटंस को फाइनल में हराया था.

Trending news