IPL 2024: 16 रन बनाकर ऋषभ पंत कैसे बने मैन ऑफ द मैच? सामने आ गई बड़ी वजह
Advertisement

IPL 2024: 16 रन बनाकर ऋषभ पंत कैसे बने मैन ऑफ द मैच? सामने आ गई बड़ी वजह

GT vs DC: दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम ने बुधवार को खेले गए IPL मैच में गुजरात टाइटंस (GT) को 6 विकेट से हरा दिया. दिल्ली कैपिटल्स ने ईशांत शर्मा और मुकेश कुमार की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर गुजरात टाइटंस को महज 89 रन पर समेटने के बाद 8.5 ओवर में चार विकेट पर 92 रन बनाकर जबरदस्त जीत दर्ज की. 

IPL 2024: 16 रन बनाकर ऋषभ पंत कैसे बने मैन ऑफ द मैच? सामने आ गई बड़ी वजह

Rishabh Pant: दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम ने बुधवार को खेले गए IPL मैच में गुजरात टाइटंस (GT) को 6 विकेट से हरा दिया. दिल्ली कैपिटल्स ने ईशांत शर्मा और मुकेश कुमार की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर गुजरात टाइटंस को महज 89 रन पर समेटने के बाद 8.5 ओवर में चार विकेट पर 92 रन बनाकर जबरदस्त जीत दर्ज की. मुकेश कुमार सबसे ज्यादा सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 14 रन देकर 3 विकेट झटके जबकि ईशांत शर्मा ने 8 रन देकर 2 और ट्रिस्टन स्टब्स ने अपने एक ओवर में 2 विकेट हासिल किए. अक्षर पटेल और खलील अहमद को 1-1 विकेट मिला. 

16 रन बनाकर ऋषभ पंत कैसे बने मैन ऑफ द मैच? 

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला करते हुए गुजरात टाइटन्स को 17.3 ओवर में 89 रन पर ढेर कर दिया जो इस सीजन में किसी भी टीम का सबसे कम स्कोर था. गुजरात टाइटंस का यह आईपीएल में अब तक का सबसे कम स्कोर भी था. कम स्कोर वाले IPL मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटन्स को 17.3 ओवर में 89 रन पर ढेर कर दिया. दिल्ली कैपिटल्स ने यह लक्ष्य महज 8.5 ओवर में चार विकेट पर 92 रन बनाकर हासिल कर लिया, जिससे उसके रन रेट में भी इजाफा हुआ. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को 16 रन बनाने के बावजूद 'प्लेयर ऑफ द मैच' का अवॉर्ड दिया गया. 

ऋषभ पंत को मैन ऑफ द मैच देने की बड़ी वजह   

ऋषभ पंत ने इस मैच में 2 बेहतरीन कैच लपके और साथ ही 2 फुर्तीली स्टंपिंग भी की. यह विकेटकीपर बल्लेबाज विकेट के पीछे काफी फुर्तीला रहा. ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे कैच लपकने के अलावा शानदार स्टंपिंग भी की और टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए उनका प्रदर्शन भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा संकेत है. ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे डेविड मिलर (2) और राशिद खान (31) के कैच लपके. इसके अलावा ऋषभ पंत ने अभिनव मनोहर (8) और शाहरुख खान (0) को स्टंप आउट भी किया. ऋषभ पंत को विकेट के पीछे उनके इस शानदार प्रदर्शन के चलते मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

ऋषभ पंत सबसे बड़े मैच विनर 

दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस जीत से साथ ही प्वाइंट्स टेबल में छठे स्थान पर पहुंच गई है. ऋषभ पंत ने इसके अलावा गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में शानदार कप्तानी भी की. ऋषभ पंत विकेट के पीछे और विकेट के आगे हिट साबित हो रहे हैं. क्रिकेट के मैदान पर ऋषभ पंत के वही पुराने तेवर देखने को मिल रहे हैं. IPL 2024 में ऋषभ पंत चौके और छक्कों की बरसात कर रहे हैं. ऋषभ पंत को टी20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम में चुना जा सकता है. ऋषभ पंत टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ियों में शुमार हैं. ऋषभ पंत टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारी में जुटे हैं. ऋषभ पंत बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और वह विकेटकीपिंग और बल्ले से कमाल दिखाने में माहिर खिलाड़ी हैं. ऋषभ पंत मिडिल ऑर्डर में उतरकर बड़े-बड़े शॉट लगाते हैं. उनके पास काबिलियत है कि वह किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं.

Trending news