VIDEO : ग्लैन मैक्सवेल ने हवा में उड़कर लपका विराट का अविश्वसनीय कैच
Advertisement

VIDEO : ग्लैन मैक्सवेल ने हवा में उड़कर लपका विराट का अविश्वसनीय कैच

5वें ओवर की पहली गेंद पर कूल्टर ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को बिना खाता खोले पवेलियन लौटाया.

विराट कोहली को नाथन कूल्टर नाइल ने 0 पर आउट किया (Twitter)

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी कार्टराइट इस मैच के जरिए वनडे में डेब्यू कर रहे हैं. इसके अलावा, ऑस्ट्रेलिया टीम में जेम्स फॉकनर और नाथन कूल्टर-नाइल की वापसी हुई है. टीम में वापसी करते ही नाथन कूल्टर-नाइल ने अपना दम भी दिखा दिया है. कूल्टर की गेंदबाजी ने भारत के शुरुआती बल्लेबाजी क्रम को 6 ओवर तक पवेलियन भेज दिया था. इस तरह पहले तीन अहम विकेट झटक कर कूल्टर ने टीम इंडिया की कमर तोड़ कर रख दी थी. 

  1. नाथन कूल्टर नाइल ने विराट को 0 पर आउट किया
  2. नाथन कूल्टर नाइल ने 5 ओवर में केवल 12 रन दिए
  3. नाथन कूल्टर नाइल ने 5 ओवर में 3 विकेट झटके

'डबल सेंचुरी' के बाद स्मिथ के इस 'मास्टर प्लान' के सामने फेल हुए कोहली

कूल्टर ने सबसे पहले 3 ओवर की तीसरी गेंद पर अजिंक्य रहाणे को 5 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा. इसके बाद 5वें ओवर की पहली गेंद पर कूल्टर ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को बिना खाता खोले पवेलियन लौटाया. इसके बाद मनीष पांडे को भी इसी ओवर में 0 पर आउट कर दिया. ऐसे में 3 विकेट के नुकसान पर भारत का स्कोर 6 ओवर तक 11 रन था.  

इन विकेटों में विराट कोहली का विकेट काफी शानदार रहा. कूल्टर की गेंद पर ग्लैन मैक्सवेल ने कोहली का अद्भभुत कैच लपका. हालांकि, कोहली  शुरू से ही ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी से परेशान दिखे. इस बीच कूल्टर नाइल ने ऑफ स्टंप के बाहर की फुललेथ गेंद डाली. इस पर विराट ने शॉट खेला, मैक्सवेल ने हवा में उड़े और उन्होंने एक हाथ से अविश्वसनीय कैच लपका. 

विराट कोहली के इस तरह आउट होते ही मैदान पर शांति छा गई. बता दें कि विराट बिना खाता खोले नाइल के दूसरे शिकार के रूप में पवेलियन लौटे. 

कूल्टर ने अब तक दो बार विराट को 0 पर आउट किया 
बता दें कि विराट अपने करियर में 27 बार 0 पर आउट हुए हैं और मजेदार बात यह है कि नाथन कूल्टर ने ही उन्हें दो बार बिना खाता खोले पवेलियन भेजा है. इस साल आईपीएल-10 में केकेआर और आरसीबी के बीच कोलकाता में हुए मुकाबले में भी कूल्टर ने विराट को 0 पर आउट किया था. 

कूल्टर ने भारत के पहले 3 विकेट झटके
इस मैच में कूल्टर नाइल का स्पैल काफी शानदार रहा. उन्होंने 5 ओवर में केवल 12 रन दिए. इसके साथ ही उन्होंने भारत के पहले 3 विकेट भी लिए. उनकी लाइन और लैंथ लगातार शानदार रही. 

Trending news