T20 World Cup: रोहित शर्मा के बाद कौन होगा भारत का टी20 कप्तान? हरभजन ने बताया नाम, हार्दिक-पंत को किया इग्नोर
Advertisement
trendingNow12217801

T20 World Cup: रोहित शर्मा के बाद कौन होगा भारत का टी20 कप्तान? हरभजन ने बताया नाम, हार्दिक-पंत को किया इग्नोर

T20 World Cup 2024: आईपीएल 2024 के बाद भारतीय खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेना है. वेस्टइंडीज और अमेरिका में 1 से 29 जून तक इस टूर्नामेंट का आयोजन होगा. भारतीय टीम की नजर इस बार आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को समाप्त करने पर है.

T20 World Cup: रोहित शर्मा के बाद कौन होगा भारत का टी20 कप्तान? हरभजन ने बताया नाम, हार्दिक-पंत को किया इग्नोर

T20 World Cup 2024: आईपीएल 2024 के बाद भारतीय खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेना है. वेस्टइंडीज और अमेरिका में 1 से 29 जून तक इस टूर्नामेंट का आयोजन होगा. भारतीय टीम की नजर इस बार आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को समाप्त करने पर है. टीम इंडिया पिछली बार 2013 में कोई आईसीसी ट्रॉफी जीती थी. तब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा किया था. वहीं, 2007 के बाद से टी20 वर्ल्ड कप जीतने में सफलता नहीं मिली. रोहित शर्मा की कप्तानी में एक बार फिर टीम चुनौती देने के लिए तैयार है.

विकेटकीपर्स की रेस में शामिल ये खिलाड़ी
आईपीएल के मौजूदा सीजन में अब तक के प्रदर्शन को देखते हुए विकेटकीपर को लेकर काफी चर्चा चल रही है. ऋषभ पंत, संजू सैमसन, ईशान किशन, दिनेश कार्तिक, केएल राहुल और जितेश शर्मा इस रेस में शामिल हैं. अब देखना है कि चयनकर्ता किसे टीम में शामिल करते हैं. इसी बीच, भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने उपकप्तान को लेकर नया नाम सामने रख दिया है. अभी तक हार्दिक पांड्या टीम के उपकप्तान हैं.

ये भी पढ़ें: RR vs MI: सुपरहिट यशस्वी जायसवाल...IPL में रच डाला इतिहास, सातवीं जीत के साथ राजस्थान ने बनाया धांसू रिकॉर्ड

हरभजन ने की सैमसन की वकालत
हरभजन ने विकेटकीपर के बारे में पहले अपनी राय दी. उन्होंने कहा कि संजू सैमसन की जगह टीम में सीधे बनती है. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि सैमसन को उपकप्तान बनाया जाना चाहिए और रोहित शर्मा के बाद टी20 में कप्तानी के लिए उन्हें तैयार करना चाहिए. सैमसन की कप्तानी में राजस्थान की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है. उसने 2022 आईपीएल के फाइनल में जगह बनाई थी. इस बार टीम 8 में से 7 मैच जीतकर अंक तालिका में पहले स्थान पर है.

 

 

हरभजन ने क्या लिखा?
हरभजन ने एक्स पर लिखा, ''यशस्वी जयसवाल की पारी इस बात का प्रमाण है कि क्लास परमानेंट और फॉर्म टेंपररी है. यशस्वी और कीपर बल्लेबाज के बारे में कोई बहस नहीं होनी चाहिए. संजू सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में आना चाहिए और रोहित शर्मा के बाद अगले टी20 कप्तान के रूप में भी तैयार किया जाना चाहिए. कोई शक?''

ये भी पढ़ें: Team India: T20 वर्ल्ड कप के लिए इरफान पठान ने चुने टीम इंडिया के टॉप-3 खिलाड़ी, धाकड़ बल्लेबाज का नाम नहीं

राजस्थान ने हासिल की बड़ी जीत
हरभजन ने एक्स पर यह पोस्ट मुंबई इंडियंस के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की बड़ी जीत के बाद किया. राजस्थान ने अपने होमग्राउंड पर 9 विकेट से शानदार जीत हासिल की. मुंबई के कप्तान हार्दिक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. उनकी टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 179 रन बनाए. जवाब में राजस्थान ने 18.4 ओवर में 1 विकेट पर 183 रन बनाकर मैच को जीत लिया. यशस्वी जायसवाल 60 गेंद पर 104 और सैमसन 28 गेंद पर 38 रन बनाकर नॉटआउट रहे.

Trending news