Asia Cup 2023: रिजर्व-डे पर भी पूरा नहीं हुआ IND-PAK मैच तो फाइनल में जाएगी कौन सी टीम? ये है पूरी Equation
Advertisement
trendingNow11865166

Asia Cup 2023: रिजर्व-डे पर भी पूरा नहीं हुआ IND-PAK मैच तो फाइनल में जाएगी कौन सी टीम? ये है पूरी Equation

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप (Asia Cup-2023) के सुपर-4 राउंड का मुकाबला 10 सितंबर को पूरा नहीं हो सका. इसके लिए अब रिजर्व-डे रखा गया है. इस बीच कुछ फैंस के मन में सवाल है कि अगर ये मैच रिजर्व-डे को भी पूरा नहीं हुआ तो किस टीम को फायदा होगा?

Asia Cup 2023: रिजर्व-डे पर भी पूरा नहीं हुआ IND-PAK मैच तो फाइनल में जाएगी कौन सी टीम? ये है पूरी Equation

Eqaution for Reserve Day, India vs Pakistan : भारत और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के बीच एशिया कप (Asia Cup-2023) के सुपर-4 राउंड का मुकाबला रविवार 10 सितंबर को पूरा नहीं हो सका. इसके लिए अब रिजर्व-डे यानी 11 सितंबर सोमवार का दिन रखा गया है. इस बीच कुछ फैंस के मन में सवाल है कि अगर ये मैच रिजर्व-डे को भी पूरा नहीं हुआ तो किस टीम को फायदा होगा? कौन सी टीम फाइनल में पहुंच सकती है?

रिजर्व-डे पर पूरा होगा मैच?

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में एशिया कप के सुपर-4 (Super-4) राउंड के मुकाबले में भारत और पाकिस्तान की टीमें 10 सितंबर को आमने-सामने थीं लेकिन लगातार बारिश के कारण ये मैच रिजर्व-डे तक खिंच गया. इस मैच का नतीजा अब रिजर्व-डे यानी 11 सितंबर को आने की संभावना है. आर प्रेमदासा स्टेडियम में एक बार फिर ये दोनों टीम आमने-सामने होंगी. हालांकि बारिश और मौसम को लेकर अपडेट ऐसा है कि रिजर्व-डे को भी मुकाबला पूरा होने की संभावना नजर नहीं आ रही.

वहीं से शुरू होगा मैच, जहां रुका

बता दें कि इस मुकाबले की शुरुआत वहीं से होगी, जहां बारिश की वजह से रोका गया था. धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 24.1 ओवर में 2 विकेट पर 147 रन बना लिए. अब रिजर्व-डे में भी भारतीय टीम इसी स्कोर से आगे खेलना शुरू करेगी. खेल रुकने के वक्त विराट कोहली 8 और केएल राहुल 17 रन बनाकर क्रीज पर थे. यही दोनों बल्लेबाज 11 सितंबर को बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे.

फिर बांटने पड़ेंगे अंक

अगर 11 सितंबर यानी रिजर्व-डे पर भी मैच पूरा नहीं हो सका तो आगे क्या होगा, ये सवाल जरूर कुछ फैंस के मन में आ रहा है. इसका जवाब है कि अगर मैच पूरा नहीं होता है तो भारत-पाकिस्तान की टीमों को अंक बांटने पड़ेंगे. दोनों को 1-1 अंक मिलेगा. फिलहाल पॉइंट्स टेबल में पाकिस्तान और श्रीलंका के पास एक-एक जीत से 2-2 अंक हैं. पाकिस्तान बेहतर नेट रन रेट के कारण टॉप पर है. अगर अंक बांटने पड़े तो पाकिस्तान के 3 अंक हो जाएंगे. भारत के पास 1 और श्रीलंका के 2 अंक हैं. भारत को अभी 12 सितंबर को श्रीलंका जबकि 15 सितंबर को बांग्लादेश से खेलना है. ऐसी स्थिति में टीम इंडिया को हर मैच जीतना पड़ेगा, तभी उसकी फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा रहेंगी.

रोहित और शुभमन ने मचाया धमाल

इस बीच मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पाकिस्तान के गेंदबाजों की क्लास ली. दोनों ने 121 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की. रोहित ने 49 गेंदों में 6 चौके और 4 छक्के लगाते हुए 56 रनों की पारी खेली. शुभमन ने 52 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 58 रन बनाए. उन्होंने अपने वनडे करियर का आठवां अर्धशतक जड़ा. 

Trending news