इंजमाम उल हक के भतीजे ने आते ही पाकिस्तान क्रिकेट में मचा दिया तलहका
Advertisement
trendingNow1347181

इंजमाम उल हक के भतीजे ने आते ही पाकिस्तान क्रिकेट में मचा दिया तलहका

इमाम ने 125 गेंदों की पारी में 5 चौके और दो छक्कों की मदद से 100 रन बनाए. इमाल पूरी पारी के दौरान आत्मविश्वास से भरे नजर आए, उनमें नर्वसनेस का कहीं कोई निशान नहीं दिखाई दिया. 

 इमाम उल हक ने डेब्यू मैच में बनाया रिकॉर्ड (PIC : TWITTER)

नई दिल्ली : इमाम उल हक पाकिस्तान के दूसरे ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं, जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही शतक लगाया है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक के भतीजे इमाम उल हक श्रीलंका के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में शानदार शतक जड़ा और अपनी टीम को लगातार तीसरा मैच जीतने में बड़ी भूमिका निभाई. इससे पहले अपने डेब्यू मैच में पाकिस्तान की ओर से केवल सलीम इलाही ने शतक लगाया था. संयोग से इलाही ने भी श्रीलंका के ही खिलाफ शतक जमाया था. 

  1. इमाम उल हक ने डेब्यू मैच में ही शतक लगाया
  2. हसन अली ने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट चटकाए
  3. पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका 208 रन पर ढेर

VIDEO : पाकिस्तान में पैदा हुआ एक और अफरीदी, गेंद से मचाई खलबली

इमाम ने 125 गेंदों की पारी में 5 चौके और दो छक्कों की मदद से 100 रन बनाए. इमाल पूरी पारी के दौरान आत्मविश्वास से भरे नजर आए, उनमें नर्वसनेस का कहीं कोई निशान नहीं दिखाई दिया. 

बता दें कि ऐसा कारनामा करने वाले इमाम दुनिया के 13वें और पाकिस्तान दूसरे बल्लेबाज हैं. उनसे पहले पाकिस्तान के लिए सलीम इलाही ने 29 सितंबर, 1995 को श्री लंका के खिलाफ ही नॉट आउट 102 रनों की पारी खेली थी. उन्होंने 133 बॉल में 7 चौके और 1 छक्का लगाया था.

पाकिस्तान क्रिकेटर उमर अकमल को एक महिला लेग स्पिनर ने कर दिया बोल्‍ड- देखें Video

मैच के बाद इमाम ने अपनी इस बेहतरीन पारी के बारे में कहा, ''ईमानदारी से कहूं तो मैं रिकॉर्ड के बारे में कुछ नहीं जानता था. जब मैं शतक बनाकर ड्रेसिंग रूम में पहुंचा तो सरफराज ने मुझे बताया. डेब्यू मैं शतक लगाने पर अच्छा लगा. मेरे लिए यह गर्व के पल हैं. मैं खुश हूं कि मैं पाकिस्तान के लिए शतक लगा पाया. मैं क्रिकेट परिवार में ही पला बढ़ा हूं. मुझमें आत्मविश्वास है और मैं मैच्योर हूं. मैंने जूनियर वर्ल्ड कप खेला है और वहां भी परफॉर्म किया है. घरेलू क्रिकेट में भी मेरा प्रर्दशन अच्छा रहा है. मैं अपने आलोचकों को केवल बल्ले से ही जवाब देना पसंद करता हूं. यदि मैं अच्छा परफॉर्म करूंगा तो आलोचक शांत हो जाएंगे और परफॉर्म नहीं करूंगा तो आलोचकों को कहने का मौका मिलेगा.''

क्रिकेटर विराट कोहली का हमशक्ल पाकिस्तान में! -VIRAL VIDEO

ऐसी रही इमाम की साझेदारी 
इमाम ने फखर के साथ पहले विकेट के लिए 16.5 ओवर में 78 रन जोड़े. फखर को वंडरसे की बॉल पर डिकवेला ने स्टंप किया. दूसरे विकेट के लिए इमाम और बाबर आजम के बीच 66 रनों की साझेदारी हुई. बाबर को गामेज ने 30 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड किया. इसके बाद इमाम ने मोहम्मद हफीज के साथ तीसरे विकेट के लिए 59 रन जोड़े. लक्ष्य के बेहद करीब थी टीम तभी थिसारा परेरा ने डिकवेला के हाथों कैच करा दिया. हफीज ने नॉट आउट 34 रन की पारी खेली, जबकि शोएब मलिक बिना कोई स्कोर किए नॉट आउट लौटे.

हसन को पांच विकेट, श्रीलंका 208 रन पर ढेर
तेज गेंदबाज हसन अली ने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट चटकाए जिससे पाकिस्तान ने तीसरे वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में श्रीलंका को 208 रन पर ढेर कर दिया. पाकिस्तान की ओर से एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में सबसे तेजी से 50 विकेट के आंकड़े को छूने वाले हसन अली ने 34 रन देकर पांच जबकि लेग स्पिनर शादाब खान ने 37 रन देकर दो विकेट चटकाए, जिससे श्रीलंका ने अपने अंतिम नौ विकेट सिर्फ 106 रन जोड़कर गंवाए और टीम 48.2 ओवर में सिमट गई.

श्रीलंका के कप्तान उपुल थरंगा (61) ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निरोशन डिकवेला (18) के साथ पहले विकेट के लिए 18 रन जोड़कर टीम को सतर्क शुरुआत दिलाई. श्रीलंका का स्कोर एक समय 26वें ओवर में एक विकेट पर 102 रन था, लेकिन इसके बाद टीम की पारी ढह गई.

शादाब ने इसके बाद दिनेश चांदीमल (19) को पगबाधा किया और थरंगा को बाउंड्री पर कैच कराया. थरंगा ने 80 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके मारे. डिकवेला का विकेट लेकर टीम को पहली सफलता दिलाने वाले हसन ने इसके बाद चामरा कपुगेदारा (18), मिलिंदा श्रीवर्धने (02) और जेफ्री वांडरसे (00) को पवेलियन भेजकर 24वें मैच में 50 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय विकेट पूरे किए. पिछला रिकॉर्ड वकार यूनिस ने नाम था जिन्होंने 27 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की थी.

लाहिरू थिरिमाने (28) और तिसारा परेरा (38) ने इसके बाद टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया.

(भाषा इनपुट के साथ)

Trending news