IND vs WI: इन 3 खिलाड़ियों के दम पर टीम इंडिया ने जीता हारा हुआ मैच, वेस्टइंडीज टीम के लिए बन गए काल
Advertisement
trendingNow11269906

IND vs WI: इन 3 खिलाड़ियों के दम पर टीम इंडिया ने जीता हारा हुआ मैच, वेस्टइंडीज टीम के लिए बन गए काल

IND vs WI 1st Odi: टीम इंडिया ने पहले वनडे में वेस्टइंडीज को 3 विकेट से मात दी. इस मैच में टीम इंडिया की जीत के हीरो 3 खिलाड़ी रहे. ये खिलाड़ी वेस्टइंडीज टीम के लिए काल साबित हुए.

IND vs WI: इन 3 खिलाड़ियों के दम पर टीम इंडिया ने जीता हारा हुआ मैच, वेस्टइंडीज टीम के लिए बन गए काल

IND vs WI 1st Odi: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 22 जुलाई से हो गई है. टीम इंडिया ने पहले मैच में 3 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला गया ये मुकाबला काफी रोमांचक रहा और टीम इंडिया ने आखिरी गेंद पर मैच अपने नाम किया. इस मैच में 3 खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए और वेस्टइंडीज के लिए काल बने. 

  1. पहले वनडे में टीम इंडिया की जीत
  2. ये 3 खिलाड़ी रहे इस जीत के हीरो
  3. सीरीज में टीम इंडिया को 1-0 की बढ़त

कप्तान ने रखी जीत की नींव

टीम इंडिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 308 रनों का स्कोर खड़ा किया. इस बड़े स्कोर के पीछे कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की बल्लेबाजी का बड़ा हाथ रहा, उन्होंने इस मैच में कप्तानी पारी खेली. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) इस मैच में शतक बनाने से चुक गए लेकिन उन्होंने 99 गेंदों पर 97 रन की पारी खेली. उन्होंने 97.97 की स्ट्राइक रेट से 10 चौके और 3 छक्के जड़े. धवन ने पहले विकेट के लिए शुभमन गिल के साथ 119 रनों की साझेदारी भी की, वहीं दूसरे विकेट के लिए श्रेयस अय्यर के साथ 94 रन जोड़े. 

टीम में मौका मिलते ही छोड़ी छाप

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने इस मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को टीम में शामिल किया था. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को पिछले कुछ मैचों में जगह नहीं मिली थी, लेकिन इस मैच में उन्होंने एक शानदार पारी खेली. श्रेयस अय्यर ने 57 गेंदों पर 54 रन रन बनाए. इस पारी में उनके बल्ले से 5 चौके और 2 छक्के निकले. उन्होंने इस मैच में 94.73 की स्ट्राइक रेट रन बनाए और टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया. 

टीम की जीत का सबसे बड़ा हीरो

वेस्टइंडीज की टीम ने इस मैच में 309 रन के जवाब में 305 रन बनाए. वेस्टइंडीज को सिर्फ 3 रन से हार का सामना करना पड़ा, इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) रहे. विंडीज को आखिरी ओवर में जीत के लिए 15 रन की जरूरत थी, लेकिन सिराज ने इस स्कोर को बचाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई. इस मैच में सिराज ने 10 ओवर गेंदबाजी की और 5.70 की इकॉनमी से 57 रन खर्च करते हुए 2 विकेट अपने नाम किए.

 ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news