IND vs SL 2023: सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को टी20 तो दूर वनडे खेलने के लायक भी नहीं समझा, दूध में से मक्खी की तरह टीम से निकाला
Advertisement
trendingNow11504482

IND vs SL 2023: सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को टी20 तो दूर वनडे खेलने के लायक भी नहीं समझा, दूध में से मक्खी की तरह टीम से निकाला

Team India: सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया के एक सबसे बड़े मैच विनर को अचानक टी20 और वनडे टीम से बाहर कर तूफान खड़ा कर दिया है. इस खिलाड़ी को श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना जाना तय माना जा रहा था, लेकिन सेलेक्टर्स ने उसे दूध में से मक्खी की तरह टीम इंडिया से बाहर कर दिया है. 

IND vs SL 2023: सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को टी20 तो दूर वनडे खेलने के लायक भी नहीं समझा, दूध में से मक्खी की तरह टीम से निकाला

India vs Sri Lanka 2023: श्रीलंका के खिलाफ 3 जनवरी 2023 से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया के एक सबसे बड़े मैच विनर को अचानक टी20 और वनडे टीम से बाहर कर तूफान खड़ा कर दिया है. इस खिलाड़ी को श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना जाना तय माना जा रहा था, लेकिन सेलेक्टर्स ने उसे दूध में से मक्खी की तरह टीम इंडिया से बाहर कर दिया है. सोशल मीडिया पर भी तमाम फैंस सेलेक्टर्स के इस चौंकाने वाले फैसले से हैरान हैं. 

सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को टी20 तो दूर वनडे खेलने के लायक भी नहीं समझा

अचानक से ही टीम इंडिया में ये खिलाड़ी नाइंसाफी का तगड़ा शिकार हो रहा है. किसी को भी बिल्कुल भी ये अंदाजा नहीं था कि इस खिलाड़ी की श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज से इस तरह छुट्टी कर दी जाएगी. दरअसल, सेलेक्टर्स ने भारत के खतरनाक ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को वनडे तो क्या टी20 खेलने के लायक भी नहीं समझा. शार्दुल ठाकुर को सेलेक्टर्स ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. सेलेक्टर्स ने शार्दुल ठाकुर को टीम इंडिया से बाहर कर अपने इस फैसले से तूफान खड़ा कर दिया है. 

दूध में से मक्खी की तरह टीम इंडिया से निकाला

सेलेक्टर्स ने शार्दुल ठाकुर को टीम इंडिया से ऐसे बाहर कर दिया है, जैसे कोई दूध में से मक्खी को निकाल बाहर करता है. बता दें कि शार्दुल ठाकुर को हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज बेंच पर बैठकर और पानी पिलाकर काटनी पड़ी. शार्दुल ठाकुर को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया गया. शार्दुल ठाकुर को ये बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए भी भारतीय टीम से उनकी छुट्टी हो जाएगी. 

टीम इंडिया की जान था ये खिलाड़ी 

शार्दुल ठाकुर भारत के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में शुमार हैं. कुछ समय पहले तक इस खिलाड़ी को भारत की टेस्ट, वनडे और टी20 टीम की प्लेइंग इलेवन में पक्के तौर पर जगह मिलती थी, लेकिन अब इस खिलाड़ी का अचानक टीम इंडिया से पत्ता काट दिया गया है. ये खुद शार्दुल ठाकुर के क्रिकेट करियर के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं. शार्दुल ठाकुर को टीम इंडिया का सबसे घातक हथियार माना जाता है. शार्दुल ठाकुर धारदार स्विंग गेंदबाजी करने में माहिर हैं. 

गजब का है क्रिकेट रिकॉर्ड 

शार्दुल ठाकुर निचले क्रम में विस्फोटक बल्लेबाजी भी करते हैं. शार्दुल ठाकुर के आने से टीम इंडिया को एक बल्लेबाज और गेंदबाज का कॉम्बिनेशन मिलता है, जिससे टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में अच्छा बैलेंस तैयार होता है. शार्दुल ठाकुर ने अभी तक भारत के लिए 8 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 27 विकेट झटके हैं. शार्दुल ठाकुर के नाम 31 वनडे मैचों में 44 विकेट और 25 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 33 विकेट लेने का रिकॉर्ड है.  

श्रीलंका के खिलाफ भारत की टी20 टीम: 

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, मुकेश कुमार, शिवम मावी.

श्रीलंका के खिलाफ भारत की वनडे टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी , मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह.  

भारत बनाम श्रीलंका सीरीज के मुकाबले:

भारत बनाम श्रीलंका टी20 सीरीज 

पहला टी20 मैच, 3 जनवरी,  शाम 7.00 बजे, मुंबई  

दूसरा टी20 मैच, 5 जनवरी, शाम 7.00 बजे, पुणे

तीसरा टी20 मैच, 7 जनवरी, शाम 7.00 बजे, राजकोट

भारत बनाम श्रीलंका वनडे सीरीज

पहला वनडे मैच, 10 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे, गुवाहाटी

दूसरा वनडे मैच, 12 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे, कोलकाता

तीसरा वनडे मैच, 15 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे, तिरुवनंतपुरम

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news