भारत के अच्छे खेल से ज्यादा श्रीलंका के शर्मनाक प्रदर्शन से मिली इस जीत के 4 कारण
Advertisement
trendingNow1360023

भारत के अच्छे खेल से ज्यादा श्रीलंका के शर्मनाक प्रदर्शन से मिली इस जीत के 4 कारण

इस सीरीज में व्हाइट वॉश के बाद श्रीलंका ने अपनी रिकॉर्ड बुक में एक और शर्मनाक हार जोड़ ली.

टीम इंडिया तीसरे मैच में बिना किसी नियमित गेंदबाज के उतरी थी. फोटो : आईएएनएस

नई दिल्ली : श्रीलंका को तीसरे टी20 मैच में हराकर टीम इंडिया ने एक और सीरीज अपने नाम कर ली. हालांकि टीम ने सीरीज तो इंदौर में दूसरा मैच जीतकर ही अपने नाम कर ली थी. इस मैच को जीतकर तो टीम इंडिया ने बस अपनी जीत के ताज में एक और नंबर जोड़ दिया. श्रीलंका ने अपने नाम एक और शर्मनाक हार जोड़ ली. इस सीरीज में अगर देखा जाए तो चर्चा टीम इंडिया के शानदार खेल की बजाए श्रीलंका के बुरे खेल की होनी चाहिए. कम से कम तीसरे मैच को देखकर तो यही कहा जा सकता है.

  1. इस साल भारत ने ये 37वां मैच अपने नाम किया
  2. ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे नंबर पर
  3. श्रीलंका का तीनों सीरीज में सफाया

श्रीलंका की भारत के खिलाफ टी20 में ये लगातार 7वीं हार है. कहा जा रहा है कि श्रीलंका की टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है. लेकिन अगर देखा जाए तो टीम इंडिया ने भी इस सीरीज में जमकर नए खिलाड़ी उतारे, बावजूद श्रीलंका की टीम अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही.

श्रीलंका की टीम का बहुत बुरा प्रदर्शन
एक टीम लगातार हार के कारण किस कदर अपना आत्मविश्वास खो देती है, इसका अंदाजा आप श्रीलंका की टीम को देखकर लगा सकते हैं. इस टीम ने भारत में पहले टेस्ट, वनडे और अब टी20 सीरीज गंवाई है. टीम इंडिया ने श्रीलंका में भी इस टीम का व्हाइट वॉश कर दिया था. तीसरे मैच में उसके 6 बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे, जिनमें असेला गुणरत्ने ने सर्वाधिक 36 रन बनाये. कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक या शतक नहीं बना सका.

VIDEO : पहला ओवर फेंकते ही सुंदर ने बनाया रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी

4 स्टार खिलाड़ी बाहर फिर भी टीम जीत गई
टीम इंडिया ने दिखा दिया कि चैंपियन टीम कैसी होती है. इस सीरीज में टीम इंडिया की ओर से विराट और भुवनेश्वर तो पहले से ही टीम से बाहर हैं. तीसरे मैच में जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल भी बाहर बैठे रहे. फिर भी टीम इंडिया ने जीत हासिल कर ली.

दोनों तेज गेंदबाज के बाद भी श्रीलंका को सस्ते में समेटा
इस सीरीज में श्रीलंकाई बल्लेबाजी इतनी कमजोर थी, कि उसे जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार जैसे गेंदबाजों का तो ढंग से सामना भी नहीं करना पड़ा. पहले मैच में तो उसे टीम इंडिया के टाइम पास बॉलर्स ने ही पानी पिला दिया. रोहित ने बुमराह का इस्तेमाल शुरुआत में किया भी नहीं.

VIDEO : बाउंड्री के पास टीम इंडिया के फिजियो का अनूठा बैलेंस देखकर सब हैरान

मलिंगा और मेंडिस जैसे गेंदबाजों की कमी खली
श्रीलंका अगर अपनी इस टीम में पुराने गेंदबाजों लासिथ मलिंगा और मिस्ट्री स्पिनर अजंता मेंडिस को टीम में शामिल करती तो शायद उसे ज्यादा फायदा मिलता. हालांकि मलिंगा पिछले एक साल से अपनी फार्म से जूझ रहे हैं, लेकिन आज भी उनकी यॉर्कर गेंद का जवाब अच्छे अच्छे बल्लेबाजों के पास नहीं होता है. यही हाल अजंता मेंडिस का है. क्रिकेट के जानकार इस बात पर जोर दे रहे हैं कि मेंडिस भारतीय कंडीशन में ज्यादा कारगर साबित हो सकते थे.

Trending news