आशीष नेहरा की राह पर चलने को तैयार हैं इरफान पठान
Advertisement

आशीष नेहरा की राह पर चलने को तैयार हैं इरफान पठान

क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में इरफान ने 173 मैच खेले हैं. उन्होंने 26.12 की औसत से 2821 रन बनाए. 

 इरफान पठान रणजी में  बड़ौदा की टीम की कप्तानी कर रहे हैं

नई दिल्ली : एक समय में टीम इंडिया के ऑल राउंडर खिलाड़ी रहे इरफान पठान काफी समय से टीम से बाहर चल रहे हैं, लेकिन अब उन्होंने भी 38 साल के आशीष नेहरा से प्रेरणा लेकर टीम में वापसी के प्रयास तेज कर दिए हैं. 32 साल के पठान ने कहा, नेहरा एक शानदार लड़ाकू खिलाड़ी हैं. इस उम्र में भी उन्होंने शानदार कमबैक किया है. मेरी उम्र अभी सिर्फ 32 साल है. मैं अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत कर रहा हूं. मैं अपनी फील्डिंग को भी बेहतर बनाने के लिए काम कर रहा हूं. इससे आगे मैं कुछ नहीं सोच रहा. 

  1. आशीष नेहरा 1 नंबवर को क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे
  2. आशीष नेहरा अपना आखिरी मैच दिल्ली में खेलेंगे
  3. आशीष नेहरा आखिरी मैच फिरोजशाह कोहला मैदान पर खेलेंगे

VIDEO : सूजा था 'नेहरा जी' का पैर, नहीं मानी हार, पिला दिया 'अंग्रेजों' को पानी

बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने कहा कि अपने अंतिम वनडे में पांच विकेट लेने के बाद वह चोटिल हो गए थे और तब से टीम से बाहर चल रहे हैं. इसका मुझे कोई अफसोस नहीं है. उन्होंने कहा कि मैं भाग्यशाली हूं कि भारत के लिए खेला. क्रिकेट में बहुत से यादगार पल मेरे साथ हैं. 

202 पन्नों की थीसिस में हुआ खुलासा, क्यों खत्म हुआ इरफान पठान का करियर

इरफान पठान श्रीलंका में हुए 2012 के वल्र्ड कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले थे. इसी साल श्रीलंका के खिलाफ पल्लेकेला इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले अपने अंतिम मैच में इरफान ने पांच विकेट लिए थे और भारत 20 रन से श्रीलंका को हराने में कामयाब रहा था. 

रिटायरमेंट मतलब रिटायरमेंट, अब IPL में भी नहीं खेलूंगा : आशीष नेहरा

क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में इरफान ने 173 मैच खेले हैं. उन्होंने 26.12 की औसत से 2821 रन बनाए. इसमें एक शतक और 11 अर्धशतक भी शामिल हैं. पठान ने 29.85 की औसत से 301 विकेट भी लिए हैं. बाएं हाथ के केवल पांच ऐसे गेंदबाज हुए हैं जिन्होंने पठान से ज्यादा विकेट लिए हैं. 

इरफान वर्तमान में रणजी ट्रॉफी सीजन 2017-18 में बड़ौदा की कप्तानी कर रहे हैं. इस सीजन की शुरुआत पठान ने मध्य प्रदेश के खिलाफ 80 रनों की पारी खेलकर की. पठान ने कहा कि हार्दिक पांड्या दिन प्रतिदिन बेहतर होते जा रहे हैं. सीम बॉलर्स के लिए तीनो फॉर्मेट में फिलहाल कोई जगह दिखाई नहीं पड़ती. उम्र और फिटनेस भी उनके पक्ष में नहीं है. इसलिए यह मुश्किल लगता है कि वे दोबार टीम इंडिया में शामिल हो पाएंगे. 

Trending news