आईपीएल-2018: राजस्थान रॉयल्स ने बारुचा को क्रिकेट प्रमुख नियुक्त किया
Advertisement

आईपीएल-2018: राजस्थान रॉयल्स ने बारुचा को क्रिकेट प्रमुख नियुक्त किया

 बारुचा ने कहा, "मेरे लिए रॉयल्स जैसी फ्रैंचाइजी के साथ शामिल होना बड़े सम्मान की बात है. इस टीम की धारणा हमेशा से भारत के स्टार खिलाड़ियों की अगली पीढ़ी की खोज करना है. हम अपने खिलाड़ियों को जानने के लिए काफी समय बिताते हैं." 

आईपीएल के नए सीजन के लिए पूरी दुनिया से 1122 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन किया है (फाइल फोटो)

मुंबई: राजस्थान रॉयल्स ने शुक्रवार को मुंबई के पूर्व सलामी बल्लेबाज जुबिन बारुचा को अपने क्रिकेट प्रमुख के रूप में नियुक्त किया है. बारुचा को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के लिए रॉयल्स टीम के साथ जोड़ा गया है. जयपुर की टीम के सभी प्रारूपों पर नजर रखना पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेट खिलाड़ी बारुचा की जिम्मेदारी होगी. रॉयल्स के सह-मालिक मनोज बदाले ने कहा, "मेरा मानना है कि बारुचा का अनुभव टीम में नई प्रतिभा की खोज और विकास के लिए अहम होगा.

  1. बारुचा को आईपीएल-11 के लिए रॉयल्स टीम के साथ जोड़ा गया है
  2. जयपुर की टीम के प्रारूपों पर नजर रखना बारुचा की जिम्मेदारी होगी
  3. बारुचा का अनुभव टीम में नई प्रतिभा की खोज और विकास के लिए अहम होगा

क्रिकेट प्रमुख के रूप में उनका चयन विश्लेषक कौशल और मार्गदर्शन के लिए मददगार होगा.'' बारुचा ने कहा, "मेरे लिए रॉयल्स जैसी फ्रैंचाइजी के साथ शामिल होना बड़े सम्मान की बात है. इस टीम की धारणा हमेशा से भारत के स्टार खिलाड़ियों की अगली पीढ़ी की खोज करना है. हम अपने खिलाड़ियों को जानने के लिए काफी समय बिताते हैं." बारुचा इस टीम के साथ आईपीली की शुरुआत से ही जुड़े हुए हैं. आईपीएल के पहले संस्करण का आयोजन 2008 में हुआ था. 

यह भी पढ़ें:  VIDEO: न्यूजीलैंड में भी खेल रहे हैं 'विराट', यकीन ना हो तो देख लीजिए यह शॉट

बता दें, आईपीएल 2018 की नीलामी 27-28 जनवरी को होने जा रही है. इससे पहले फ्रैंचाइजीज अपनी-अपनी टीम के लिए कुछ खिलाड़ियों को रिटेन कर चुकी हैं. आईपीएल 2018 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने कप्तान विराट कोहली, दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स और सरफराज खान को रिटेन कर लिया है. वहीं, यजुवेंद्र चहल, केएल राहुल और केदार जाधव को प्लेयर्स पूल में जाने दिया है.

यह भी पढ़ें: 'गब्बर' ने पूछा पाकिस्तानी खिलाड़ी का हाल, पाक फैन्स ने कहा- शुक्रिया

इसी के साथ आरसीबी ने इस बार अपना भरोसा सरफराज पर जताया है और वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल की जगह उन्हें मौका दिया है. रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के इस फैसले पर टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपनी राय रखी है. आरसीबी के इस फैसले पर सहवाग ने हैरानी जताई और साथ ही इसे नासमझी भी बताया है.

यह भी पढ़ें: Under-19 World Cup: न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज ने हासिल की जीत

आईपीएल सीजन 11 के लिए रिटेन खिलाड़ियों की सूची पहले ही जारी हो चुकी हैं वहीं नीलामी की प्रकिया बेंगलुरु में 27-28 जनवरी तक चलेगी. आईपीएल के नए सीजन के लिए पूरी दुनिया से 1122 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन किया है, जो आईपीएल के अबतक इतिहास में की सबसे बड़ी संख्या है.

Trending news