VIDEO : टीम इंडिया को रहना होगा सतर्क, इस 'कंगारू' ने तोड़ी थी कमर

गुवाहाटी में जेसन बेहरेनडॉर्फ की इस शानदार गेंदबाजी की बदौलत गुवाहाटी में खेले गए दूसरे टी-20 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से करारी मात दी थी.

VIDEO : टीम इंडिया को रहना होगा सतर्क, इस 'कंगारू' ने तोड़ी थी कमर
जेसन बेहरेनडॉर्फ से बचके रहना होगा (PIC : ICC)

नई दिल्ली : अपने करियर का केवल दूसरा टी-20 खेल रहे ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडॉर्फ ने भारतीय बल्लेबाजों धराशायी कर दिया. मैच में जेसन ने 4 विकेट लिए. दिलचस्प बात है ये विकेट उन्होंने अपने तीन ओवरों में ही लिए. भारत का शीर्ष क्रम इस युवा तेज गेंदबाज के सामने ताश के पत्तों की तरह बिखर गया. जेसन ने रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली और मनीष पांडे के विकेट लिए. उनका पहला ओवर ही शानदार रहा. खेल शुरू होते ही पहली तीन गेंदों पर रोहित शर्मा ने जेसन को दो चौके लगाए, लेकिन पहले ओवर की चौथी गेंद पर वह बीट हो गए और एलबीडल्ब्यू आउट करार दिए. गेंद मिडिल स्टंप पर पिच होने के बाद अंदर की ओर आई. रोहित मात खा गए. 

कोहली को शून्य पर आउट करने वाला ये गेंदबाज सचिन और द्रविड़ को भी पिला चुका है पानी

अब विराट कोहली मैदान में थे. उन्होंने 5वीं गेंद खेली, लेकिन छठी गेंद पर कोहली की गेंद जेसन की ओर उछली, ऐसा लगा कि शायद गेंद बल्ले को छूकर उछली है. जेसन ने दौड़ लगाकर कैच कर लिया. जेसन ने कॉट एंड बोल्ड की अपील की. अंपायर ने उंगली उठा दी. पूरे स्टेडियम में सन्नाटा पसर गया. कोहली ने डीआरएस के लिए धवन से विचार विमर्श किया और बिना रिव्यू के ही पवेलियन लौट गए. टीम इंडिया का स्कोर 8 रन पर 2 विकेट हो गया. कोहली टी-20 में पहली बार शून्य पर आउट हुए. 

VIDEO में देखिए, कैसे पहली बार टी-20 में जीरो पर आउट हुए कोहली

पारी के तीसरा ओवर लेकर जेसन फिर सामने थे. मैच के तीसरे और अपने दूसरे ओर की तीसरी गेंद पर मनीष पांडे ने टिम पैन का कैच पकड़ा दिया. गेंद ऑफ स्टंप से बाहर की ओर निकल रही थी. बल्ला हटाने के बावजूद गेंद उनके बल्ले को छू गई. जेसन के लिए यह ड्रीम स्पैल था. 

पांचवें ओवर में फिर जेसन गेंद लेकर आए. इस ओवर की तीसरी गेंद पर शिखर धवन ने गेंद को लिफ्ट कर दिया. डेविड वॉर्नर ने असंभव से लगने वाले कैच को पकड़ लिया. इस तरह जेसन ने 21 रन देकर 4 विकेट लिए. 

VIDEO : कुछ देर के लिए थम सी गई थी धवन की सांसे, फिर वॉर्नर का करिश्मा देख टूट गया दिल

गुवाहाटी में उनकी इस शानदार गेंदबाजी की बदौलत गुवाहाटी में खेले गए दूसरे टी-20 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से करारी मात दी थी. उनके इस शानदार परफॉर्मेंस के बाद उनकी तुलना WWE के सुपरस्टार जॉन सीना से की जाने लगी थी. जब पत्रकारों ने उनसे कहा कि,  आप और WWE रेसलर जॉन सीना बिलकुल एक जैसे लगते हैं? तो जेसन बेहरेनडॉर्फ ठहाका लगाकर हंसने लगे.

इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, ''नहीं, मैंने इसके बारे में नहीं सुना लेकिन जहां तक मैं जानता हूं वो मुझसे थोड़ी लंबे हैं. हां, मैं इस पर गौर करूंगा.''

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया का यह बाएं हाथ का तेज गेंदबाज अच्छी स्पीड के साथ गेंद को स्विंग कराने के लिए जाना जाता है. 2011 में डेब्यू करने के साथ ही जेसन का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है. 2013-14 के शेफील्ड सीजन में 40 विकेटों के साथ वो दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे.

बता दें कि जेसन बेहरेनडॉर्फ की शानदार गेंदबाजी के आगे दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया ने 20 ओवर में 118 रन बनाए थे. जेसन के अलावा ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एडम जाम्पा ने दो विकेट लिए. नाथन कूल्टर नाइल, एंड्रयू टाई और मार्कस स्टोइनिस को एक-एक सफलता मिली. एक बल्लेबाज रन आउट हुआ.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close