Jeffrey Vandersay: श्रीलंका को अजंता मेंडिस के बाद मिला नया मिस्ट्री स्पिनर, भारत के खिलाफ बना डाला बड़ा रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow12368301

Jeffrey Vandersay: श्रीलंका को अजंता मेंडिस के बाद मिला नया मिस्ट्री स्पिनर, भारत के खिलाफ बना डाला बड़ा रिकॉर्ड

Jeffrey Vandersay India vs Sri Lanka: लंकाई टीम के एक स्पिनर ने फिर से विपक्षी टीम को परेशान किया है. इस बार यह काम जैफ्री वांडरसे ने किया. उन्होंने कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में रविवार (4 अगस्त) को 10 ओवर में 33 रन देकर 6 विकेट लिए.

Jeffrey Vandersay: श्रीलंका को अजंता मेंडिस के बाद मिला नया मिस्ट्री स्पिनर, भारत के खिलाफ बना डाला बड़ा रिकॉर्ड

Jeffrey Vandersay India vs Sri Lanka: श्रीलंका क्रिकेट टीम के पास हमेशा ऐसे स्पिनर रहे हैं जिन्होंने विश्व क्रिकेट में धमाल मचाया है. महान मुथैया मुरलीधरन के अलावा अजंता मेंडिस और रंगना हेराथ ने तहलका मचाया. लंकाई टीम के एक स्पिनर ने फिर से विपक्षी टीम को परेशान किया है. इस बार यह काम जैफ्री वांडरसे ने किया. उन्होंने कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में रविवार (4 अगस्त) को 10 ओवर में 33 रन देकर 6 विकेट लिए.

वांडरसे ने दिलाई मेंडिस की याद

अजंता मेंडिस ने 2008 में भारत के खिलाफ वनडे मैच में 13 रन देकर 6 विकेट लिया था. अब वैसी ही उपलब्धि वांडरसे ने हासिल कर ली है. उन्होंने 6 विकेट लेकर मेंडिस की याद ताजा कर ली. उनकी लेग स्पिन को भारतीय बल्लेबाज पढ़ ही नहीं पाए. रोहित शर्मा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और शिवम दुबे को आउट किया. वांडरसे की खतरनाक गेंदबाजी ने श्रीलंका को मैच में जीत दिला दी.

ये भी पढ़ें: Rohit Sharma-Sachin Tendulkar: रोहित शर्मा ने वनडे में रचा इतिहास, सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड भी तोड़ा

वांडरसे की गेंदबाजी सीरीज में श्रीलंका आगे

वांडरसे की गेंदबाजी का ही असर था कि लंकाई टीम सीरीज में हार से बच गई. उसने 3 वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली. पहला मुकाबला कोलंबो में टाई रहा था. तीसरा मैच 7 अगस्त को खेला जाएगा. श्रीलंका 2006 के बाद पहली बार कोई वनडे सीरीज भारत से नहीं हारेगा. इसके अलावा 2012 के बाद पहली बार वह भारत के खिलाफ लगातार दो मैच नहीं हारा है.

ये भी पढ़ें: ​Watch Video: विराट का डांस नहीं देखा तो क्या देखा...श्रीलंका में जमकर नाचे किंग कोहली, इस खिलाड़ी को किया कॉपी

वांडरसे ने बनाया रिकॉर्ड

वांडरसे भारत के खिलाफ एक वनडे मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले लेग स्पिनर बन गए. उन्होंने पाकिस्तान के मुश्ताक अहमद के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. मुश्ताक अहमद ने 1996 में टोरंटो में 36 रन देकर 5 विकेट लिए थे.

ये भी पढ़ें: ये क्या हुआ...बीच मैच में वॉशिंगटन सुंदर को मारने दौड़ पड़े रोहित शर्मा, वीडियो हो गया वायरल

भारत के खिलाफ स्पिनर द्वारा वनडे में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

7/30- मुथैया मुरलीधरन, शारजाह, 2000
6/13- अजंता मेंडिस, कराची 2008
6/33- जैफ्री वांडरसे, कोलंबो, 2024
6/41- विवियन रिचर्ड्स, दिल्ली, 1989
6/54- अकीला धनंजय, पल्लेकेले, 2017

Trending news