CSK vs PBKS: धर्मशाला में चला जडेजा का जादू... CSK ने पंजाब को उसी के घर में हराया, पॉइंट्स टेबल में फायदा
Advertisement
trendingNow12235488

CSK vs PBKS: धर्मशाला में चला जडेजा का जादू... CSK ने पंजाब को उसी के घर में हराया, पॉइंट्स टेबल में फायदा

Chennai Super Kings vs Punjab Kings: धर्मशाला के खूबसूरत मैदान पर खेले गए पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार प्रदार्शन करते हुए 28 रन से जीत दर्ज कर ली. इस जीत से चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने पॉइंट्स टेबल में टॉप-4 में एंट्री ले ली है.

CSK vs PBKS: धर्मशाला में चला जडेजा का जादू... CSK ने पंजाब को उसी के घर में हराया, पॉइंट्स टेबल में फायदा
LIVE Blog

CSK vs PBKS Match Highlights: आईपीएल 2024 के 53वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को उसी के घर में हरा दिया. ऋतुराज गायकवाड़ की CSK ने इस सीजन में यह छठी जीत हासिल की है. इस जीत के साथ टीम को पॉइंट्स टेबल में भी फायदा हुआ है. टीम टॉप-4 में पहुंच गई है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए. टारगेट का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों का घटिया प्रदर्शन रहा, जिसके चलते टीम पूरे ओवर खेलकर 9 विकेट पर 139 रन ही बना सकी. चेन्नई 12 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर पहुंच गई है, जबकि हार के साथ पंजाब की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा है. पंजाब किंग्स की यह सीजन में 7वीं हार है. टीम 8 अंकों के साथ 8वें पायदान पर है.

जडेजा का ऑलराउंड प्रदर्शन

रवींद्र जडेजा ने इस मैच में ऑलराउंड प्रदर्शन किया, जिसने CSK की जीत में अहम भूमिका निभाई. जडेजा ने पहले बैटिंग करते हुए चेन्नई को मुश्किल परिस्थतियों से उबारते हुए एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. जडेजा ने 26 गेंदों में 2 छक्के और 3 चौकों की मदद से 43 रन की पारी खेली. इसके बाद उन्होंने गेंदबाजी करते हुए पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी ध्वस्त की. जडेजा ने 4 ओवर में बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 20 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट चटकाए.

पंजाब के बल्लेबाज फ्लॉप

टारगेट का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स के बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए. पंजाब की पारी शुरुआत में ही लड़खड़ा गई, जब जॉनी बेयरस्टो (7 रन) और राइली रूसो (0 रन) एक के बाद एक चलते बने. प्रभसिमरन और शशांक ने पंजाब की पारी को संभाला जरूर, लेकिन टीम के 62 रन के स्कोर पर शशांक 27 रन बनाकर आउट हुए गए. इसके बाद विकेटों का पतझड़ लग गया और टीम के 7 बल्लेबाज 100 रन के अंदर ही पवेलियन में बैठे थे. प्रभसिमरन भी 30 रन बनाकर आउट हुए. बाकी कुछ खास बल्लेबाजी नहीं रही. CSK के लिए जडेजा के अलावा सिमरजीत सिंह और तुषार देशपांडे ने 2-2 विकेट चटकाए. मिचेल सैंटनर और शार्दुल ठाकुर को 1-1 विकेट मिला.

ऐसी रही CSK की बल्लेबाजी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 167 रन का स्कोर खड़ा किया. शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि अजिंक्य रहाणे 9 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद पावरप्ले में चेन्नई ने अच्छी वापसी करते हुए एक विकेट पर 60 रन बना लिए थे, लेकिन बीच के ओवरों में बल्लेबाजी लड़खड़ा गई. कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 32 रन बनाए, जबकि डेरिल मिचेल 30 रन बनाए. रवींद्र जडेजा ने 43 रन की अहम पारी खेलते हुए टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. बाकी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर रहे. पंजाब किंग्स के लिए हर्षल पटेल और राहुल चाहर ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट झटके. अर्शदीप सिंह को 2 और सैम करन को एक सफलता मिली.

05 May 2024
19:07 PM

CSK vs PBKS Live Score: CSK ने जीता मैच

चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार प्रदार्शन करते हुए यह मैच जीत लिया है. रवींद्र जडेजा ने शानदार ऑलराउंडर प्रदर्शन करते हुए चेन्नई की इस जीत में अहम भूमिका निभाई. इस जीत से चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने पॉइंट्स टेबल में टॉप-4 में एंट्री ले ली है. चेन्नई 12 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर पहुंच गई है, जबकि पंजाब को हार के साथ प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा है.

18:55 PM

CSK vs PBKS Live Score: पंजाब के 9 विकेट गिरे

पंजाब किंग्स के 9 बल्लेबाज आउट हो चुके हैं. 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर पंजाब को 9वां झटका लगा. राहुल चाहर 16 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर का शिकार बने. चेन्नई जीत से सिर्फ एक विकेट दूर है. पंजाब के लिए यहां से मैच जीतना नामुमकिन है.

18:30 PM

CSK vs PBKS Live Score: हार की कगार पर पंजाब 

पंजाब किंग्स के 100 रन के अंदर ही 7 बल्लेबाज आउट हो चुके हैं. 13वें ओवर की पहली गेंद पर रवींद्र जडेजा ने सैम कर्रन (7 रन) को लौटाया. इसी ओवर की तीसरी गेंद पर जडेजा ने आशुतोष शर्मा को भी चलता किया. आशुतोष 3 रन बनाकर आउट हुए. यहां से पंजाब के लिए जीत बेहद मुश्किल दिख रही है.

18:15 PM

CSK vs PBKS Live Score: मुश्किल में पंजाब किंग्स 

पंजाब किंग्स की टीम मुश्किल में है. टीम के 5 बल्लेबाज 100 रन पूरे होने से पहले ही पवेलियन लौट चुके हैं. 9वें ओवर की अंतिम गेंद पर रवींद्र जडेजा ने प्रभसिमरन सिंह (30 रन) को आउट किया. इसके अगले ही ओवर में सिमरजीत सिंह ने जितेश शर्मा को चलता किया. वह बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे. 10 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 72/5 है. सैम करन (5 रन) और आशुतोष शर्मा (1 रन) क्रीज पर हैं. 

18:05 PM

CSK vs PBKS Live Score: शशांक सिंह आउट

पंजाब किंग्स को शशांक सिंह के रूप में तीसरा झटका लगा है. पारी के 8वें ओवर में मिचेल सैंटनर ने आखिरी गेंद पर उन्हें अपने जाल में फंसाते हुए आउट करा दिया. शशांक 27 रन बनाकर आउट हुए. 8 ओवर के बाद टीम का स्कोर 62/3 है.

17:50 PM

CSK vs PBKS Live Score: पंजाब की खराब शुरुआत

पंजाब किंग्स को दूसरे ओवर में डबल झटका लगा है. यह ओवर तुषार देशपांडे ने फेंका, जिसमें पहले उन्होंने जॉनी बेयरस्टो को बोल्ड कर दिया. बेयरस्टो 7 रन बनाकर आउट हुए. इसी ओवर की आखिरी गेंद पर राइली रूसो भी चलते बने. उन्हें भी देशपांडे ने बोल्ड कर दिया. रूसो बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे.

17:29 PM

CSK vs PBKS Live Score: पंजाब को जीत के लिए मिला 168 रन का टारगेट

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 167 रन बनाए. पावरप्ले में चेन्नई का स्कोर एक विकेट पर 60 रन था, लेकिन बीच के ओवरों में टीम की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई. कप्तान गायकवाड़ 32 रन, डेरिल मिचेल 30 रन और रवींद्र जडेजा ने 43 रन की अहम पारी खेली. पंजाब किंग्स के लिए हर्षल पटेल और राहुल चाहर ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट झटके. पंजाब को मैच जीतने के लिए 120 गेंदों में 168 रन बनाने होंगे.

17:14 PM

CSK vs PBKS Live Score: हर्षल पटेल ने फेंका कमाल ओवर

पारी का 19वां ओवर लेकर आए हर्षल पटेल ने कमाल दिखाते हुए दो विकेट झटके. पहले शार्दुल ठाकुर को बोल्ड किया और फिर एमएस धोनी को स्लोवर यॉर्कर पर बोल्ड कर दिया. 19 ओवर के बाद CSK का स्कोर 151/8 है.

16:58 PM

CSK vs PBKS Live Score: सैंटनर आउट

16वें ओवर की अंतिम गेंद पर चेन्नई ने छठा विकेट गंवा दिया है. मिचेल सैंटनर 11 रन बनाकर आउट हुए. सैंटनर के बाद रवींद्र जडेजा का साथ देने शार्दुल ठाकुर आए हैं.

16:41 PM

CSK vs PBKS Live Score: CSK का 5वां विकेट गिरा

चेन्नई सुपर किंग्स को 5वां झटका लगा है. मोईन अली 17 रन बनाकर सैम करन की गेंद पर कैच आउट हो गए. 13 ओवर के बाद CSK का स्कोर 103/5 है. रवींद्र जडेजा 12 रन और मिचेल सैंटनर 1 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

16:20 PM

CSK vs PBKS Live Score: चेन्नई सुपर किंग्स के गिरे 4 विकेट

चेन्नई सुपर किंग्स को चौथा झटका लगा है. डेरिल मिचेल 30 रन बनाकर हर्षल पटेल का शिकार बने. उनकी इस पारी में 2 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. इनसे पहले राहुल चाहर ने पारी के 8वें ओवर में लगातार दो विकेट झटके. पहले गायकवाड़ (32 रन) और फिर शिवम दुबे को बिना खाता खोले चलता किया. चेन्नई सुपर किंग्स की टीम मुश्किल में है.

16:00 PM

CSK vs PBKS Live Score: पावरप्ले के बाद CSK का स्कोर 60/1

अजिंक्य रहाणे के जल्दी आउट होने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की पारी को ऋतुराज और मिचेल ने संभाला है. 6 ओवर के बाद CSK का स्कोर 60/1 है. ऋतुराज और मिचेल दोनों ही 25-25 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

15:43 PM

CSK vs PBKS Live Score: पंजाब को मिला पहला विकेट

पंजाब किंग्स को दूसरे ही ओवर में पहली सफलता मिली है. अर्शदीप सिंह ने अजिंक्य रहाणे को चलता किया. रहाणे 9 रन बनाकर आउट हो गए. CSK ने अपना पहला विकेट 12 रन के स्कोर पर गंवाया. 2 ओवर के बाद टीम का स्कोर 13/1 है. ऋतुराज 2 रन और डेरिल मिचेल 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

15:36 PM

CSK vs PBKS Live Score: CSK की बैटिंग शुरू

चेन्नई सुपर किंग्स की बल्लेबाजी शुरू हो चुकी है. ऋतुराज गायकवाड़ और अजिंक्य रहाणे ओपनिंग करने आए हैं. 1 ओवर के बाद CSK का स्कोर 6/0 है. ऋतुराज 1 रन और रहाणे 4 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

15:13 PM

CSK vs PBKS Live: दोनों टीमों की प्लेइंग-11

पंजाब किंग्स: जॉनी बेयरस्टो, राइली रूसो, शशांक सिंह, सैम करन (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, राहुल चाहर, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह.

चेन्नई सुपर किंग्स: अजिंक्य रहाणे, ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डेरिल मिचेल, शिवम दुबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), मिचेल सेंटनर, शार्दुल ठाकुर, रिचर्ड ग्लीसन, तुषार देशपांडे.

15:05 PM

CSK vs PBKS Live: पंजाब ने जीता टॉस, CSK की बैटिंग

पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन ने टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स को बल्लेबाजी का न्योता दिया है. पंजाब की टीम पिछले मैच की प्लेइंग-11 के साथ ही इस मैच में उतरी है. वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स में एक बदलाव हुआ है, मिचेल सैंटनर की एंट्री हुई है.

Trending news