जल्द ही लखनऊ स्टेडियम में भी खेले जाएंगे IPL मैच
Advertisement
trendingNow1341073

जल्द ही लखनऊ स्टेडियम में भी खेले जाएंगे IPL मैच

इस स्टेडियम का निरीक्षण आईसीसी के प्रतिनिधि ने कर लिया है. लगभग 30 एकड़ में बना और 50 हजार दर्शक क्षमता वाला यह स्टेडियम लगभग तैयार हो गया है लेकिन इस स्टेडियम में इस साल एक भी मैच होने की संभावना ना के बराबर है.

फिलहाल इस स्टेडियम में दिलीप ट्रॉफी के मैच चल रहे हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: ग्रीन पार्क कानपुर के बाद अब उत्तर प्रदेश को एक और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम मिलने वाला है और वह है लखनऊ के गोमती नगर में बना एकाना स्टेडियम. इस स्टेडियम का निरीक्षण आईसीसी के प्रतिनिधि ने कर लिया है. लगभग 30 एकड़ में बना और 50 हजार दर्शक क्षमता वाला यह स्टेडियम लगभग तैयार हो गया है लेकिन इस स्टेडियम में इस साल एक भी मैच होने की संभावना ना के बराबर है. 2018 में होने वाले आईपीएल के मैचों में से एक मैच यहां हो सकता है. फिलहाल इस स्टेडियम में दिलीप ट्रॉफी के मैच चल रहे हैं.

उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ और एकाना स्टेडियम के बीच वर्ष 2015 में ही तीस वर्ष के एमओयू पर हस्ताक्षर हो चुके हैं. उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के सचिव युद्धवीर सिंह ने बातचीत में कहा, “अभी छह सितंबर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के प्रतिनिधि जवागल श्रीनाथ ने बीसीसीआई के अधिकारियों के साथ एकाना स्टेडियम का निरीक्षण किया था. अब वह अपनी रिपोर्ट आईसीसी को सौपेंगे. उसके बाद ही इस बात का फैसला होगा कि यह एकाना स्टेडियम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के मानकों के अनुरूप है या नहीं.”

यूपीसीए के एक पदाधिकारी ने उन खबरों से इंकार किया जिसमें कहा जा रहा था कि 29 अक्टूबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला तीसरा एक दिवसीय क्रिकेट मैच लखनऊ के एकाना स्टेडियम में होगा. उन्होंने कहा कि अभी इस स्टेडियम को आर्इसीसी ने हरी झंडी नहीं दी है और 29 अक्टूबर के मैच में केवल 50 दिन बाकी है. इतनी जल्दी यहां तैयारियां संभव नहीं है लिहाजा 29 अक्टूबर को होने वाला एक दिवसीय क्रिकेट मैच कानपुर के ग्रीन पार्क में ही होगा.

वह कहते हैं कि अगर अगले साल उत्तर प्रदेश को आईपीएल मैच मिले तो एक मैच एकाना स्टेडियम में कराने की पूरी कोशिश की जाएगी. तब तक यह स्टेडियम पूरी तरह से तैयार भी हो जायेगा. युद्धवीर ने कहा, “फिलहाल एकाना स्टेडियम में दिलीप ट्रॉफी के डे-नाइट मैच चल रहे हैं और दर्शक मैच का पूरा आनंद ले रहे हैं. अगर सब कुछ ठीक रहा तो यहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच भी जल्द होंगे.”

Trending news