VIDEO : जब श्रीलंकाई फैन फेंक रहे थे बोतलें, तब माही फरमा रहे थे मैदान पर आराम
Advertisement
trendingNow1338948

VIDEO : जब श्रीलंकाई फैन फेंक रहे थे बोतलें, तब माही फरमा रहे थे मैदान पर आराम

रोहित ने 145 गेंद में 16 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 124 रन की पारी खेलने के अलावा पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 67) के साथ पांचवें विकेट के लिए 157 रन की अटूट साझेदारी की.

जब मैदान पर ही लेट गए धोनी (PIC : TWITTER)

नई दिल्ली : जसप्रीत बुमराह की तूफानी गेंदबाजी के बाद सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के 12वें शतक और महेंद्र सिंह धोनी की संयमित पारी की बदौलत भारत ने तीसरे वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में श्रीलंका को अंतिम लम्हों में दर्शकों के हुड़गंद के बीच छह विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की विजयी बढ़त बनाई और इस टीम के खिलाफ 1993 के बाद कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं गंवाने का रिकॉर्ड कायम रखा. बता दें कि भारत को पिछली बार श्रीलंका के खिलाफ 1993 में उसी की सरजमीं पर 2-1 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था, जबकि इसके बाद से भारत ने पिछले 24 साल में इस टीम के खिलाफ कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं गंवाई है.

  1. टीम इंडिया ने सीरीज में 3-0 की विजयी बढ़त बनाई
  2. रोहित शर्मा ने 12वां शतक जड़ा
  3. महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 67 रनों की पारी खेली

VIDEO INDvsSL : गेंद एमएस धोनी के स्टंप पर लगी, लेकिन 'प्राण' सूख गए श्रीलंका के!

रोहित ने 145 गेंद में 16 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 124 रन की पारी खेलने के अलावा पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 67) के साथ पांचवें विकेट के लिए 157 रन की अटूट साझेदारी की, जिससे भारत ने श्रीलंका के 218 रन के लक्ष्य को 45.1 ओवर में चार विकेट पर 218 रन बनाकर हासिल कर लिया. धोनी ने 86 गेंद की अपनी पारी में 4 चौके और एक छक्का मारा.

VIDEO : श्रीलंकाई धरती पर धोनी ने तोड़ा उसी के खिलाड़ी का वर्ल्ड रिकॉर्ड

मैदान पर दर्शकों को हुगदड़ की वजह से मैच तकरीबन 30 मिनट तक रुका रहा. दरअसल, 218 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही टीम इंडिया जब 44 ओवर में 210/4 रन बना चुकी थी, तभी नाराज मेजबान दर्शकों ने मैदान पर बोतलें फेंकीं, जिससे मैच रुका रहा. इस बीच दर्शकों को स्टेडियम से निकाला गया. टीम इंडिया के बल्लेबाज जीत के लिए बचे हुए 8 रन बनाने के लिए मैदान पर लौटे.

INDvsSL : चैंपियंस ट्रॉफी में 'खलनायक' बने जसप्रीत बुमराह का पहला 'पंजा'

जिस दौरान दर्शक हंगामा कर रहे थे, तब धोनी और रोहित शर्मा मैदान पर ही थे. तभी धोनी मैदान पर ही लेट गए और सोने का नाटक करने लगे. जिसके बाद उनकी यह तस्वीर और वीडियो लगातार वायरल हो रहा है. इस दौरान कमेंटेटर ने भी कहा कि यह सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी ही कर सकते हैं. 

आखिरकार 45.1 ओवर में टीम इंडिया ने 218/4 रन बनाकर मैच जीत लिया. रोहित 124 और धोनी 67 रन बनाकर नाबाद लौटे. बता दें कि टीम इंडिया ने टेस्ट में श्रीलंका का सफाया करने के बाद वनडे सीरीज भी जीत ली है. तीसरे वनडे में विराट ब्रिगेड ने मेजबान टीम को 6 विकेट से मात दी. इसके साथ ही टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अपराजेय बढ़त ले ली. 

Trending news