IND vs WI: 1 ही गेंद पर विंडीज से जीत छीन ले गया ये घातक तेज गेंदबाज, बना धवन का बड़ा हथियार
Advertisement
trendingNow11269924

IND vs WI: 1 ही गेंद पर विंडीज से जीत छीन ले गया ये घातक तेज गेंदबाज, बना धवन का बड़ा हथियार

India vs West Indies: टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मैच काफी रोमांचक रहा. इस मैच में टीम इंडिया के एक तेज गेंदबाज मे 1 ही गेंद पर टीम को हारा हुआ मैच जिताया. 

Photo (BCCI)

India vs West Indies 1st Odi: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला गया. इस मैच का नतीजा आखिरी गेंद पर निकला. टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 3 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. दोनों ही टीमों के बीच इस मैच में कड़ी टक्कर देखने को मिली, लेकिन टीम इंडिया के एक घातक तेज गेंदबाज ने एक ही गेंद पर वेस्टइंडीज से मैच छीन लिया. ये खिलाड़ी इस मैच में कप्तान शिखर धवन के भरोसे पर पूरी तरह खरा उतरा. 

  1. टीम इंडिया ने 3 रनों से मारी बाजी
  2. 1 ही गेंद पर इस खिलाड़ी ने जिताया मैच
  3. कप्तान धवन ने बनाए सबसे ज्यादा रन

इस गेंदबाज ने 1 ही गेंद पर दिलाई जीत

वेस्टइंडीज टीम के सामने टीम इंडिया ने ये मैच जीतने के लिए 309 रन का स्कोर रखा था. वेस्टइंडीज टीम की बल्लेबाजी के आगे ये पहाड़ जैसा टारगेट भी छोटा दिखाई दिया. विंडीज ने 49 ओवर में 294 रन बनाकर ये मुकाबला लगभग अपनी तरफ कर लिया था, लेकिन टीम इंडिया की ओर से आखिरी ओवर तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने किया. उन्होंने आखिरी ओवर में 15 रन बनाकर बचाकर टीम इंडिया को एक रोमांचक जीत दिलाई. 

ऐसा रहा आखिरी ओवर का खेल

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के सामने आखिरी ओवर में 15 रन बचाने की चुनौती थी. उन्होंने इस ओवर की पहली गेंद डॉट फेंकी और दूसरी गेंद पर 1 रन ही दिया, लेकिन ओवर की तीसरी गेंद पर वेस्टइंडीज को चौका मिल गया था. अब टीम को मैच जीतने के लिए 3 गेंदों पर 10 रन की ही जरूरत थी. ओवर की चौथी गेंद पर 2 रन आए, वहीं पांचवीं गेंद उन्होंने वाइड फेंकी. उन्होंने ये गेंद वापस फेंकी और 2 रन खर्च किए. वेस्टइंडीज को ये मैच जीतने के लिए आखिरी गेंद पर 5 रन की ही जरूरत थी, लेकिन सिराज ने इस गेंद पर 1 रन ही खर्च किया और ये मैच वेस्टइंडीज टीम से छीन लिया. उन्होंने इस मैच में कुल 2 विकेट अपने नाम किए.

टीम इंडिया को सीरीज में 1-0 की बढ़त

इस मैच में निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी दी थी. टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 308 रन का स्कोर खड़ा किया. शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 97 रन बनाए, शुभमन गिल ने 64 रन की पारी खेली,वहीं श्रेयस अय्यर ने भी 54 रनों का योगदान दिया. 309 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 6 विकेट के नुकसान पर 305 रन ही बना सकी. टीम इंडिया के लिए मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर और युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट हासिल किए. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news