राजनीति की पिच पर उतरेगा इंग्लैंड का यह पूर्व स्पिनर, यूके में इस पार्टी से मिलाया हाथ
Advertisement
trendingNow12229409

राजनीति की पिच पर उतरेगा इंग्लैंड का यह पूर्व स्पिनर, यूके में इस पार्टी से मिलाया हाथ

Monty Panesar UK Elections:Monty Panesar UK Elections: इंग्लैंड के इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर चुके भारतीय मूल के स्पिनर मोंटी पनेसर अब राजनीति की पिच पर उतरने के लिए तैयार हैं. वह जॉर्ज गैलोवे की फ्रिंज वर्कर्स पार्टी ऑफ ब्रिटेन की ओर से चुनाव लड़ेंगे.

राजनीति की पिच पर उतरेगा इंग्लैंड का यह पूर्व स्पिनर, यूके में इस पार्टी से मिलाया हाथ

Monty Panesar UK Elections: इंग्लैंड के इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर चुके भारतीय मूल के स्पिनर मोंटी पनेसर अब राजनीति की पिच पर उतरने के लिए तैयार हैं. वह जॉर्ज गैलोवे की फ्रिंज वर्कर्स पार्टी ऑफ ब्रिटेन की ओर से चुनाव लड़ेंगे. पनेसर पार्टी में शामिल हो गए हैं. उन्होंने ब्रिटेन के चुनाव में अपनी दावेदारी पेश की है. 42 साल के पनेसर ने इंग्लैंड के लिए 50 टेस्ट में 167 विकेट लिए हैं. उनके नाम 26 वनडे में 24 और 1 टी20 में 2 विकेट है.

वामपंथी रुख वाली पार्टी से जुड़े पनेसर
पनेसर इस साल के अंत में होने वाले चुनाव के दौरान पश्चिमी लंदन के ईलिंग साउथहॉल निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे. अपने वामपंथी रुख के लिए जाने जाने वाले गैलोवे ने खुलासा किया कि पनेसर उन 200 उम्मीदवारों में से हैं जिन्हें पार्टी आगामी यूके आम चुनाव के लिए मैदान में उतार रही है. पंजाब के अप्रवासी माता-पिता के घर लंदन के उत्तर में ल्यूटन में पनेसर का जन्म हुआ था. 2006 से 2013 तक अपने क्रिकेट करियर में वह काफी लोकप्रिय हुए.

ये भी पढ़ें: बर्थडे पर नहीं चलता है रोहित शर्मा का बल्ला, MI के लिए 4 बार हुए फेल

पनेसर के सामने बड़ी चुनौती

जीत हासिल करने के लिए पनेसर को एक महत्वपूर्ण चुनौती से पार पाना होगा. उन्हें 2019 में हुए पिछले राष्ट्रीय चुनाव में मुख्य विपक्षी लेबर पार्टी के वीरेंद्र शर्मा द्वारा निर्धारित 16,084 बहुमत को पार करना होगा. गैलोवे ने एलबीसी रेडियो को बताया कि पनेसर साउथॉल में हमारे उम्मीदवार होंगे. यह एक सिख बहुल क्षेत्र है.

ये भी पढ़ें: ​T20 World Cup India Squad: 2 साल में कितनी बदली टी20 वर्ल्ड कप की टीम? केएल राहुल समेत 7 खिलाड़ियों की हो गई छुट्टी

कौन हैं जॉर्ज गैलोव?

गैलोवे न केवल कंजर्वेटिव सरकार बल्कि कीर स्टार्मर के नेतृत्व में लेबर विपक्ष के प्रति असंतोष के रूप में जो कुछ भी देखते हैं उसे भुनाने की उम्मीद कर रहे हैं. स्टार्मर के चुनाव जीतने की व्यापक उम्मीद है, लेकिन गैलोवे ने गाजा में हमास के खिलाफ इजरायल की सैन्य कार्रवाई पर उनके रुख के लिए उनकी निंदा की है और इस मुद्दे पर लेबर पार्टी में विभाजन का फायदा उठाने की उम्मीद कर रहे हैं.

Trending news