अजब माही का गजब बैलेंस, VIDEO में देखिए कैसे बचाया स्टंप आउट
Advertisement

अजब माही का गजब बैलेंस, VIDEO में देखिए कैसे बचाया स्टंप आउट

 इस मैच में एमएस धोनी ने धीमी शुरुआत के बाद 37 गेंद में 49 रन बनाए और आखिरी ओवर में बोल्ट का चौथा शिकार बने. 

एमएस धोनी ने दिखाई गजब की फिटनेस (Screen Grab)

नई दिल्ली : कॉलिन मुनरो (नाबाद 109) और ट्रेंट बोल्ट (4-34) के दम पर न्यूजीलैंड ने शनिवार को सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत को 40 रनों से हरा दिया. इसी के साथ कीवी टीम ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. बता दें कि भारत ने दिल्ली में खेले गए पहले मैच में न्यूजीलैंड को 53 रनों से मात देते हुए 1-0 की बढ़त ले ली थी. इस मैच में ना तो टीम इंडिया के बल्लेबाज चले और न ही गेंजबाज अपना कोई कमाल दिखा पाए. तीसरा और आखिरी मैच सात नवंबर को तिरूवनंतपुरम में खेला जाएगा.

  1. भारत ने पहला टी-20 मैच 53 रनों से जीता
  2. न्यूजीलैंड ने दूसरा टी-20 मैच 30 रनों से जीता
  3. तीसरा और आखिरी मैच 7 नवंबर को तिरूवनंतपुरम में खेला जाएगा

इस मैच में भारतीय टीम के खिलाड़ियों की तरफ से कोई खास पल देखने को नहीं मिले, जबकि कीवी खिलाड़ियों ने शानदार चौके-छक्कों से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया. न्यूजीलैंड के ओपनर कॉलिन मुनरो के शानदार शतकीय शो के बीच टीम इंडिया के विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी सारी लाइमलाइट चुरा कर ले गए.

विराट ने बनाए सबसे तेज 9 हजार रन, लेकिन अब भी यहां हैं धोनी से पीछे

दरअसल, जब धोनी बल्लेबाजी कर रहे थे उस दौरान एक ऐसा मौका आया जब धोनी ने एक बार फिर से सभी का दिल जीत लिया. 16वें ओवर के बाद धोनी स्टंप आउट होते-होते बाल-बाल बचे. स्टंप के पीछे दूसरों को अपना शिकार बनाने वाले सबसे बड़े शिकारी ने अपनी सूझ-बूझ से खुद को आउट होने से बचा लिया.

29 अक्टूबर को एमएस धोनी के इस फैसले से करोड़ों लोगों की आंखें हुई थी नम!

धोनी ने शॉट खेलने के लिए जैसे ही बल्ला घुमाया तो वह अपना बैलेंस गंवा बैठे. इस दौरान धोनी पिच से आगे बढ़कर खेल रहे थे. धोनी ने बल्ला तो घुमाया लेकिन गेंद उनके बल्ले पर ना आकर सीधे विकेटकीपर के हाथों में जा पहुंची. 

VIDEO : जानिए, कब-कब हुआ स्टंप के 'शिकारी' का शिकार

धोनी ने जैसे ही देखा गेंद विकेटकीपर के हाथों में चली गई है तो धोनी ने फुर्ती दिखाते हुए अपने दोनों पैर खोल दिए, ताकि वह क्रीज के अंदर ही बने रहें, लेकिन विकेटकीपर ने इतनी देर में गेंद को विकेट से छू दिया. 

स्टंप के पीछे से माही ने लगाई विराट कोहली को आवाज... चीकू...

इस नजारे को देखकर एक बार को तो पूरे मैदान पर सन्नाटा पसर गया. हर कोई बस यही जानना चाहता था कि धोनी आउट हुए या नहीं, लेकिन जैसे ही फैसला आया दर्शकों के चेहरे खुशी से खिल उठे क्योंकि धोनी नॉट आउट थे. 

Dhoni Brilliance from PennyNotWise on Vimeo.

इस मैच में भारतीय पारी की शुरूआत बेहद खराब रही और दूसरे ही ओवर में उसके दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे. उस समय स्कोर बोर्ड पर 11 ही रन ही थे. तीसरे नंबर पर आए श्रेयस अय्यर (21 गेंद में 23 रन) ने शुरूआत अच्छी की लेकिन उसे बड़ी पारी में नहीं बदल सके.

धोनी ने बनाया नया रिकॉर्ड, कोई भारतीय विकेटकीपर नहीं कर पाया ये कमाल

भारत का चौथा विकेट दसवें ओवर में हार्दिक पांड्या के रूप में गिरा. उस समय भारत का स्कोर चार विकेट पर 67 रन था. इसके बावजूद भारत को उम्मीद बंधी हुई थी, क्योंकि मैदान पर कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी के रूप में सबसे भरोसेमंद जोड़ी मौजूद थी. इस साझेदारी को 17वें ओवर में मिशेल सैंटनर ने तोड़ा.

कोहली ने 42 गेंद में आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 65 रन बनाए. उनके आउट होने के समय भारत को 21 गेंद में 74 रन की जरुरत थी. इस मैच में धोनी ने धीमी शुरुआत के बाद 37 गेंद में 49 रन बनाए और आखिरी ओवर में बोल्ट का चौथा शिकार बने. 

Trending news