MI vs LSG: मुंबई इंडियंस की प्लेऑफ की उम्मीदें लगभग खत्म, लखनऊ से हार के बाद क्या बोले हार्दिक?
Advertisement
trendingNow12229470

MI vs LSG: मुंबई इंडियंस की प्लेऑफ की उम्मीदें लगभग खत्म, लखनऊ से हार के बाद क्या बोले हार्दिक?

मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में पहुंचना लगभग नामुमकिन सा है. लखनऊ सुपर जायंट्स से मिली हार के साथ ही टीम को टॉप-4 में क्वालीफाई करने की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है. इस हार के बाद मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी बड़ा बयान दिया है.

MI vs LSG: मुंबई इंडियंस की प्लेऑफ की उम्मीदें लगभग खत्म, लखनऊ से हार के बाद क्या बोले हार्दिक?

Mumbai Indians Playoff Equation: मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच आईपीएल 2024 का 48वां मुकाबला इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर होम टीम लखनऊ ने मुंबई को 4 विकेट से हरा दिया. लखनऊ ने प्लेऑफ में पहुंचने के लिए कदम बढ़ा लिए हैं तो वहीं, मुंबई इंडियंस को तगड़ा झटका लगा है. मुंबई का यहां से प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना बेहद मुश्किल है. लखनऊ से मिली हार पर कप्तान हार्दिक पांड्या ने बयान दिया. उन्होंने इस हार का जिम्मेदार खराब बल्लेबाजी को ठहराया.

ऐसा रहा मैच

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम बोर्ड पर 144/7 रन का स्कोर ही लगा सकी. टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फेल साबित हुई. ईशान किशन के बल्ले से 32 रन निकले. नेहल वढेरा और टीम डेविड के कुछ अच्छे शॉट्स जरूर लगाए और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. डेविड ने 18 गेंदों में 35 और वढेरा ने 46 रन की पारी खेली. टारगेट का पीछा करते हुए लखनऊ ने 4 गेंदें रहते जीत दर्ज कर ली. मार्कस स्टोइनिस के बल्ले से शानदार 62 रन की पारी देखने को मिली. कप्तान केएल राहुल 28 रन बनाकर आउट हुए.

क्या बोले हार्दिक?

हार्दिक पांड्या ने हार के बाद कहा, 'मुझे लगता है कि शुरुआती विकेट खोने से उबरना मुश्किल होता है और आज हम ऐसा नहीं कर सके. आपको अभी भी गेंद को देखना होगा और हिट करना होगा. हम उन गेंदों को चूक गए और आउट हो गए. हमारा अब तक का सीजन इसी तरह का रहा है. मेरा हमेशा से यह मानना रहा है कि आप ऊपर उठेंगे और ऊपर ही रहेंगे, बस आपको अपना सब कुछ देना होगा. इस मैच से बहुत सी बातें सीखने को मिला है. यह शानदार रहा.' नेहल वढेरा की बैटिंग को लेकर हार्दिक ने कहा, 'मुझे लगता है कि उसने (वढेरा ने) पिछले साल भी ऐसा किया था. उसे पहले (टूर्नामेंट में) मौके नहीं मिल सके, लेकिन वह काफी आईपीएल खेलेगा और भारत का के लिए भी खेलता नजर आएगा.'

प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर मुंबई

मुंबई इंडियंस ने अब तक खेले 10 मैचों में से सिर्फ 3 ही जीत दर्ज की हैं और उसे 7 बार हार मिली है. टीम 6 अंकों के साथ अंकतालिका में 9वें स्थान पर है. यहां से मुंबई अगर आने वाले सभी 4 मैच भी जीत लेती है तो उसके सिर्फ 14 अंक ही हो पाएंगे, जोकि प्लेऑफ में पहुंचने के लिए काफी नहीं हैं. बता दें कि 2022 और 2023 सीजन में कोई भी टीम 14 अंकों के साथ क्वालीफाई नहीं कर सकी. ऐसे में मुंबई को कोई चमत्कार ही प्लेऑफ में पहुंचा सकता है.

इन टीमों से होंगे अगले मुकाबले

vs कोलकाता नाइट राइडर्स - मुंबई - 3 मई
vs सनराइजर्स हैदराबाद - मुंबई - 5 मई
vs कोलकाता नाइट राइडर्स - कोलकाता - 11 मई
vs लखनऊ सुपर जायंट्स - मुंबई - 17 मई

Trending news