21 की उम्र में ही निकल गया पेट...नसीम शाह ने बना लिया ऐसा अपना हाल, लोगों ने उड़ाया मजाक
Advertisement
trendingNow12401474

21 की उम्र में ही निकल गया पेट...नसीम शाह ने बना लिया ऐसा अपना हाल, लोगों ने उड़ाया मजाक

Pakistan vs Bangladesh Test: रावलपिंडी में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में उनके खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह पर सवाल उठ रहे हैं. नसीम ने बांग्लादेश की पहली पारी में 93 रन देकर 3 विकेट चटकाए.

21 की उम्र में ही निकल गया पेट...नसीम शाह ने बना लिया ऐसा अपना हाल, लोगों ने उड़ाया मजाक

Pakistan vs Bangladesh Test: रावलपिंडी में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में उनके खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह पर सवाल उठ रहे हैं. नसीम ने बांग्लादेश की पहली पारी में 93 रन देकर 3 विकेट चटकाए. मेहमान टीम ने पाकिस्तान के 448/6 के जवाब में 565 रन बनाए, जो 117 रन की महत्वपूर्ण बढ़त थी. इसने बांग्लादेश की पाकिस्तान के खिलाफ पहली ऐतिहासिक टेस्ट जीत की नींव रखी. बांग्लादेशी टीम ने 10 विकेट से जीत हासिल की और उसे सीरीज में 1-0 की बढ़त मिली. कप्तान से लेकर कोच तक पाकिस्तान टीम के सभी लोग बांग्लादेश से हारने के कारण आलोचनाओं के घेरे में हैं, जिनमें नसीम भी शामिल हैं.

नसीम को जमकर किया गया ट्रोल

नसीम शाह की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें उनका पेट निकला हुआ दिख रहा है. 21 साल के इस स्टार फास्ट बॉलर को इस तरह देखने के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स हैरान हो गए. उन्हें यह विश्वास करना मुश्किल हो रहा है कि युवा खिलाड़ी फिटनेस इस तरह की है. इंटरनेट पर छाई एक तस्वीर में नसीम की पेट दिखाई दे रही है. लोगों ने जमकर उन्हें ट्रोल किया है. यह नसीम का पाकिस्तान के लिए एक साल से अधिक समय में पहला टेस्ट मैच था. उन्होंने पिछला टेस्ट मुकाबला जुलाई 2023 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था.

ये भी पढ़ें: जले पर नमक...पहले पाकिस्तान को बांग्लादेश से मिली शर्मनाक हार, अब ICC ने सुना दी बड़ी सजा

 

 

रावलपिंडी की पिच को बताया हाईवे

नसीम के प्रदर्शन की आलोचना नहीं की जानी चाहिए, क्योंकि जिस पिच पर वह खेल रहे थे उसमें तेज गेंदबाजों के लिए कुछ भी नहीं था. बहुत लंबे समय से पीसीबी को खेल के लिहाज से खराब विकेट तैयार करने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. नसीम ने अपनी निराशा तब जाहिर की जब चौथे दिन स्टंप्स के समय उन्होंने पिच को लेकर खुलकर बात की. एक या दो बार तो ऐसा होना समझ में आता है, लेकिन नसीम का मानना ​​है कि घरेलू फायदे के नाम पर इस तरह की 'हाईवे' से बचकर नहीं निकला जा सकता. नसीम के लिए परिस्थितियां बिल्कुल भी अच्छी नहीं थीं, जो टेस्ट क्रिकेट में वापसी के लिए बेहतर पिच की उम्मीद कर रहे थे. इसके अलावा गर्मी और उमस भरी परिस्थितिया भी थीं. तापमान 40 डिग्री से भी ज्यादा था और राहत की कोई गुंजाइश नहीं थी.

ये भी पढ़ें: जय शाह की जगह कौन होगा BCCI का नया सचिव? BJP के दिग्गज नेता के बेटे का नाम आया सामने

 

 

ये भी पढ़ें: ​ये तो हद है...पाकिस्तान की हार में निकला भारत कनेक्शन? पूर्व PAK कप्तान के बयान पर आएगी हंसी

नसीम ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की आलोचना की

नसीम ने कहा, ''अगर हम तेज गेंदबाजों की मदद करने वाली पिचें बनाने में असमर्थ हैं, तो हमें देखना चाहिए कि क्या हम स्पिन विकेट बना सकते हैं. आप जो भी करें, आपको घरेलू लाभ का उपयोग करने की आवश्यकता है. लोग इस गर्मी में टेस्ट क्रिकेट का आनंद लेने आते हैं, इसलिए आपको उनका मनोरंजन करने की आवश्यकता है. ऐसा नहीं होना चाहिए कि आप घर पर मैदान पर हों और सोचें कि यह कठिन काम है. जितना अधिक आप क्रिकेट को मनोरंजक बनाए रखेंगे, उतना ही बेहतर होगा. यह कुछ ऐसा है जिसके बारे में हमें गंभीरता से सोचने की आवश्यकता है. मैं एक साल से अधिक समय के बाद टेस्ट खेल रहा हूं और मुझे अपनी लय हासिल करने में समय लगा. हमें उस तरह की मदद नहीं मिली जैसी उम्मीद थी.''

Trending news