INDvsNZ : 17 साल के पृथ्वी शॉ ने छुड़ाए छक्के, वाह-वाह कर उठे 'कीवी'
Advertisement

INDvsNZ : 17 साल के पृथ्वी शॉ ने छुड़ाए छक्के, वाह-वाह कर उठे 'कीवी'

पृथ्वी ने बोर्ड अध्यक्ष एकादश की ओर से 66 रन की पारी खेली जिससे टीम ने पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड को 30 रन से हराया. 

 कीवी गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने की पृथ्वी शॉ की तारीफ (PIC : PTI)

मुंबई : न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की तारीफ करते हुए कहा कि मुंबई के दाएं हाथ के इस बल्लेबाज का भविष्य उज्जवल है. पृथ्वी ने बोर्ड अध्यक्ष एकादश की ओर से 66 रन की पारी खेली जिससे टीम ने पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड को 30 रन से हराया. बोल्ट ने मैच के बाद कहा, ‘‘मैंने सुना कि वह 17 साल का है, मुझे इस पर विश्वास नहीं हुआ. वह काफी अच्छा खेला. मुझे लगता है कि शुरू में गेंद अच्छी स्विंग हो रही थी और ऐसा नहीं लगा कि वह इससे परेशान है.’’ 

  1. पृथ्वी शॉ ने दिलीप ट्रॉफी में डेब्यू शतक जड़ा था
  2. 2013 में  पृथ्वी शॉ ने हैरिस शील्ड में 546 रनों की पारी खेली थी
  3. पृथ्वी शॉ रणजी ट्रॉफी में भी डेब्यू शतक जड़ चुके हैं

INDvsNZ : हार से शुरू हुआ 'कीवियों' का भारत दौरा, प्रैक्टिस मैच में मिली 30 रन से हार

उन्होंने कहा, ‘‘वह संभवत: उन कई खिलाड़ियों में शामिल है जिनका भविष्य उज्जवल है, अगर सभी चीजें सही रही तो, लेकिन पहली बार देखकर उससे काफी प्रभावित हूं.’’ मैच में पांच विकेट चटकाने वाले बोल्ट ने कहा कि मैच में जीत दर्ज नहीं कर पाना निराशाजनक है.

EXCLUSIVE : पृथ्वी 'आकाश' की ओर, पिता चाहते हैं सचिन तेंदुलकर जैसा करियर

इस तेज गेंदबाज ने कहा, ‘‘यहां के हालात से दोबारा सामंजस्य बैठाना संतोषजनक है. आज दोपहर बाद काफी ज्यादा गर्मी नहीं थी लेकिन जीत दर्ज नहीं कर पाना निराशाजनक है.’’ बोल्ट ने कहा कि पारी की शुरुआत में विकेट हासिल करना महत्वपूर्ण होगा. 

शानदार फॉर्म के बावजूद पृथ्वी शॉ नहीं चुने गए एशिया कप की टीम में

उन्होंने कहा, ‘‘अगर आप पहले पावर प्ले में दो या तीन विकेट हासिल कर लेते हो तो इससे विरोधी टीम पर दबाव डाला जा सकता है और मैच में दबदबा बनाया जा सकता है. लेकिन वे अच्छा खेले.’’ इस तेज गेंदबाज ने कहा कि अच्छी टीमों के खिलाफ खेलते हुए गलती की गुंजाइश काफी कम होती है.

उन्होंने कहा, ‘‘यह हमारे लिए बहुत बड़ी चुनौती है कि काफी अच्छी फार्म में चल रही टीम को हराकर उलटफेर करें. आपको हमेशा सटीक होना होगा, गलती की गुंजाइश काफी कम है. बल्लेबाज काफी प्रतिभावान हैं, वे बाउंड्री लगाना पसंद करते हैं और वे आपकी सर्वश्रेष्ठ गेंदों पर भी बाउंड्री लगाने में सक्षम हैं. इसलिए सटीकता होनी चाहिए.’’ 

सचिन के नक्‍शेकदम पर ये क्रिकेटर, बना रहा है शतक पर शतक

मैच में 46 रन देकर एक विकेट चटकाने वाले लेग स्पिनर कर्ण शर्मा ने कहा कि उनके लिए टीम की जीत अधिक महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा, ‘‘मैं अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं और विकेट भी हासिल कर रहा हूं. यह महत्वपूर्ण है कि टीम जीत रही है.’’ आस्ट्रेलिया के खिलाफ 2014 में टेस्ट खेलने वाले कर्ण का मानना है कि उन्होंने अपनी गलतियों से सीखा है.

उन्होंने कहा, ‘‘एडिलेड टेस्ट में खेलना अतीत की बात है. व्यक्ति अपनी गलतियों से सीखता है और मैं अपनी गेंदबाजी पर काम करने और विविधता लाने का प्रयास कर रहा हूं. पिछले दो साल में मेरे अंदर काफी बदलाव (गेंदबाज के रूप में) आया है और मैंने (नरेंद्र) हिरवानी तथा अन्य कोचों से बात की.’’ इस बीच ग्रोइन में चोट लगा बैठे न्यूजीलैंड के आलराउंडर टाम एस्टल का अगले 24 घंटे में आकलन किया जाएगा.

Trending news