रोहित ने सिर्फ 1 सिक्स जड़कर बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, गेल रह गए पीछे
Advertisement

रोहित ने सिर्फ 1 सिक्स जड़कर बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, गेल रह गए पीछे

अब तक इस साल 65 छक्के जड़ चुके हैं टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा.

रोहित एक साल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने में सबसे आगे हैं. फोटो : बीसीसीआई

नई दिल्ली : श्रीलंका की झोली में एक और शर्मनाक हार डालकर रोहित शर्मा ने न सिर्फ अपने आपको एक बल्लेबाज के तौर पर बल्कि एक कप्तान के तौर पर भी साबित किया. हालांकि उनके सामने श्रीलंका की कमजोर टीम थी, लेकिन रोहित की बल्लेबाजी और कप्तानी पर कोई उंगली नहीं उठा पाया. खासकर उनकी बल्लेबाजी ने तो कमाल ही कर दिया. इंदौर में उन्होंने मात्र 35 गेंदों में शतक ठोककर टी20 का नया रिकॉर्ड बना दिया था. इस मैच में उन्होंने 10 छक्के लगाए थे.

  1. तीसरे मैच में जड़ा सिर्फ 1 छक्का
  2. एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के मारने का वर्ल्ड रिकॉर्ड
  3. केरेबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल को छोड़ दिया पीछे

इसी मैच में उन्होंने एक साल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था. इस मैच में रोहित ने 10 छक्के लगाए थे. इस तरह उनके नाम इंदौर मैच में 64 छक्के हो गए थे. उन्होंने डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ दिया. उन्होंने इस साल अब तक 63 छक्के लगाए थे.

VIDEO : पहला ओवर फेंकते ही सुंदर ने बनाया रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी

मुंबई में रोहित ने पारी में सिर्फ 1 छक्का लगाया. इस तरह रोहित इस साल 65 छक्के लगा चुके हैं. लेकिन इस एक छक्के के साथ ही उन्होंने एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

VIDEO : बाउंड्री के पास टीम इंडिया के फिजियो का अनूठा बैलेंस देखकर सब हैरान

रोहित ने सिर्फ श्रीलंका के खिलाफ एक साल में इस छक्के के साथ सभी फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे, टी20) में 38 छक्के लगा दिए. दुनिया में कोई भी बल्लेबाज एक साल एक ही टीम के खिलाफ इतने छक्के नहीं लगा पाया.

उनसे पहले ये रिकॉर्ड वेस्ट इंडीज के धुआंधार बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम था. गेल ने 2012 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 33 छक्के लगाए थे.इस मैच में रोहित शर्मा ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. वह सचिन तेंदुलकर के बाद मुंबई के ऐसे दूसरे लोकल बॉय बन गए, जिसने वानखेड़े पर टीम इंडिया की कप्तानी का मौका मिला. उनसे पहले सचिन तेंदुलकर ने 2000 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस मैदान पर टीम इंडिया की कप्तानी की थी. 

Trending news