Sai Sudharsan: डेब्यू मैच में छाए 22 साल के सुदर्शन, ऐसा करने वाले बने सिर्फ चौथे भारतीय बल्लेबाज
Advertisement
trendingNow12015658

Sai Sudharsan: डेब्यू मैच में छाए 22 साल के सुदर्शन, ऐसा करने वाले बने सिर्फ चौथे भारतीय बल्लेबाज

IND VS SA 1ST ODI: भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का बड़े ही शानदार अंदाज में आगाज किया है. जोहान्सबर्ग में खेला गया पहला मैच भारत ने 8 विकेट से अपने नाम कर लिया. इस मैच में 22 साल के साई सुदर्शन ने डेब्यू करते हुए एक स्पेशल क्लब में एंट्री ले ली.

Sai Sudharsan: डेब्यू मैच में छाए 22 साल के सुदर्शन, ऐसा करने वाले बने सिर्फ चौथे भारतीय बल्लेबाज

Sai Sudharsan Half Century: भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले ODI मैच में 8 विकेट से हरा दिया. जोहान्सबर्ग में हुआ यह मैच पूरी तरह से भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा. अर्शदीप सिंह(5 विकेट) और आवेश खान(4 विकेट) ने अपने करियर की सर्वर्श्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों की कमर तोड़कर रख दी. वहीं, टीम इंडिया के लिए इस मैच में डेब्यू कर रहे ओपनर बल्लेबाज साई सुदर्शन और श्रेयस अय्यर ने अर्धशतक जड़कर टीम को आसानी से जीत दिला दी. फिफ्टी के साथ सुदर्शन एक स्पेशल क्लब में शामिल हो गए हैं.

डेब्यू मैच में छाए सुदर्शन

22 साल के युवा ओपनर बल्लेबाज साई सुदर्शन अपने पहले ही ODI मैच में अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे. उन्होंने 43 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 55 रनों की पारी खेली. इस पारी में सुदर्शन ने 9 चौके लगाए. इसके साथ ही वह बतौर ओपनर भारत के लिए ODI डेब्यू में फिफ्टी ठोकने वाले चौथे बल्लेबाज भी बने. इनसे पहले तीन और बल्लेबाज ऐसा कर चुके हैं. दिलचस्प यह है कि इस लिस्ट में सुनील गावस्कर-वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्गज ओपनर्स का नाम नहीं है.

टीम इंडिया के लिए बतौर ओपनर डेब्यू करते हुए 50+ रन

86 - रॉबिन उथप्पा vs इंग्लैंड, 2006
100* - केएल राहुल vs जिम्बाब्वे , 2016
55* - फ़ैज़ फ़ज़ल vs जिम्बाब्वे, 2016
55* - साई सुदर्शन vs साउथ अफ्रीका, 2023* 

इस लिस्ट में हुए शामिल

साई सुदर्शन नाबाद 55 रनों के साथ ही भारत के लिए ODI डेब्यू करते हुए अर्धशतक जमाने वाले 17वें बल्लेबाज बने हैं. इनसे पहले 16 भारतीय बल्लेबाज ODI डेब्यू मैच में अपने बल्ले की धमक दिखा चुके हैं.

ऐसा रहा मैच

इस मैच में भारतीय गेंदबाजों का दबदबा रहा. अर्शदीप सिंह(37 रन - 5 विकेट) और आवेश खान(27 रन - 4 विकेट) की आग उगलती गेंदों के सामने साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज सिर्फ 27.3 में 116 रन पर ढेर हो गए. इसके जवाब में साई सुदर्शन(55 रन*) और श्रेयस अय्यर(52 रन*) ने 200 गेंदें शेष रहते हुए भारत को आसानी से जीत दिला दी. अर्शदीप सिंह को शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. टीम का अगला मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा. 

Trending news