टूट गया सब्र का बांध! वनडे टीम से बाहर किए जाने पर संजू सैमसन ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरा करियर...
Advertisement
trendingNow12378408

टूट गया सब्र का बांध! वनडे टीम से बाहर किए जाने पर संजू सैमसन ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरा करियर...

अक्सर ऐसा देखा जाता है कि जब वनडे सीरीज होती है तो सैमसन को टी20 टीम में जगह मिलती है और टी20 वर्ल्ड कप के समय उन्हें वनडे टीम (Indian National Cricket Team) में जगह मिलती है. दिसंबर 2023 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार शतक लगाने के बावजूद श्रीलंका दौरे के लिए उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था.

टूट गया सब्र का बांध! वनडे टीम से बाहर किए जाने पर संजू सैमसन ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरा करियर...

Indian National Cricket Team: भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) को हालिया समय में सबसे अनलकी प्लेयर कहा जाता है. उन्हें लगातार मौके नहीं मिलते हैं. सैमसन (Sanju Samson ODI) को 2-4 मैचों के बाद बाहर किया जाता है. फिर कुछ समय बाद उनकी वापसी होती है और फिर से वैसा ही होता है. केरल के इस खिलाड़ी को श्रीलंका के खिलाफ वनडे टीम में नहीं चुना गया था. इसे लेकर काफी चर्चा हुई थी. सैमसन ने अपने पिछले वनडे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक लगाया था, लेकिन वह टीम (Team India) में अपनी जगह नहीं बना पाए.

सैमसन को लेकर फैंस निराश

सैमसन (Sanju Samson Career) ने अवसरों की कमी पर खुलकर बात की. उन्होंने कहा है कि वह अभी भी पॉजिटिव ही सोच रहे हैं. वह उन चीजों पर ध्यान दे रहे हैं जिस चीज पर उनका नियंत्रण है. प्रतिभाशाली विकेटकीपर-बल्लेबाज ने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में अपने प्रदर्शन से लगातार प्रभावित किया है. हालांकि, उनके लगातार योगदान के बावजूद सैमसन को ऋषभ पंत और केएल राहुल के सामने नजरअंदाज कर दिया गया है, जिससे फैंस काफी निराश हुए हैं.

ये भी पढ़ें: 6,6,6,6,6...दुनिया के 'बेस्ट' बॉलर की हो गई कुटाई, इंग्लैंड में पोलार्ड ने लगाए दनादन छक्के, Video

सैमसन के साथ होता है अन्याय?

अक्सर ऐसा देखा जाता है कि जब वनडे सीरीज होती है तो सैमसन को टी20 टीम में जगह मिलती है और टी20 वर्ल्ड कप के समय उन्हें वनडे टीम (Indian National Cricket Team) में जगह मिलती है. दिसंबर 2023 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार शतक लगाने के बावजूद श्रीलंका दौरे के लिए उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था. इस पर उनका मानना है कि उन्हें जो भी मौका मिलता है, वे उसका पूरा फायदा उठाते हैं और टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं.

सैमसन ने क्या कहा?

सैमसन से पूछा गया, ''आपने साउथ अफ्रीका में शतक बनाया, लेकिन आपको वनडे टीम से बाहर कर दिया गया. वनडे वर्ल्ड कप के साल में आप टी20 खेल रहे हैं और टी20 वर्ल्ड कप के साल में आप वनडे खेल रहे हैं. सोशल मीडिया पर इस बारे में काफी चर्चा है. चयन पर आपके क्या विचार हैं?" इस पर राजस्थान रॉयल्स के कप्तान ने टीम के प्रदर्शन पर संतोष व्यक्त किया और अपनी भूमिका के बारे में किसी भी चिंता को खारिज कर दिया. उन्होंने टीम मैनेजमेंट द्वारा बुलाए जाने पर योगदान देने की अपनी इच्छा पर जोर दिया.

ये भी पढ़ें: वनडे टीम से कट गया है इन 3 खिलाड़ियों का पत्ता! गंभीर-रोहित अब मुश्किल ही देंगे मौका

मैं पॉजिटिव रहना पसंद करता हूं: सैमसन

सैमसन ने कहा, "जब वे मुझे खेलने के लिए बुलाते हैं, तो मैं जाकर खेलता हूं. अगर नहीं, तो कोई बात नहीं. मैं इस बारे में ज्यादा नहीं सोचता. टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है, इसलिए कोई समस्या नहीं है. मैं पॉजिटिव रहना पसंद करता हूं और उस पर ध्यान केंद्रित करता हूं जिसे मैं नियंत्रित कर सकता हूं. मैं अपने अभ्यास और कड़ी मेहनत में अधिकतम प्रयास करता हूं, जिससे मेरा खेल बेहतर हो रहा है. ेमैं चाहता हूं कि मेरा करियर आगे बढ़े, इसलिए मैं अपने खेल को बेहतर बनाने और अपने नियंत्रण में जो है उस पर ध्यान केंद्रित करता हूं.''

Trending news