टेस्ट में भी धमाके को तैयार यह खूंखार प्लेयर, रोहित शर्मा और गौतम गंभीर ने बता दिया रास्ता
Advertisement
trendingNow12474704

टेस्ट में भी धमाके को तैयार यह खूंखार प्लेयर, रोहित शर्मा और गौतम गंभीर ने बता दिया रास्ता

Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों बुलंदियों पर है. तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के खिलाड़ी धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं. प्लेयर्स का पूल इतना बड़ा है कि तीनों फॉर्मेट में अलग-अलग प्लेइंग-11 उतर सकती है.

टेस्ट में भी धमाके को तैयार यह खूंखार प्लेयर, रोहित शर्मा और गौतम गंभीर ने बता दिया रास्ता

Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों बुलंदियों पर है. तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के खिलाड़ी धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं. प्लेयर्स का पूल इतना बड़ा है कि तीनों फॉर्मेट में अलग-अलग प्लेइंग-11 उतर सकती है. हर प्लेस के लिए रिप्लेसमेंट तैयार है. ऐसे में किसी एक टीम में भी जगह बनाना आसान नहीं है. टेस्ट टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज की जगह के लिए कई खिलाड़ी रेस में हैं. अब इसमें एक और प्लेयर शामिल हो गया है.

बांग्लादेश के खिलाफ मचाया था धमाल

बांग्लादेश के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में संजू सैमसन ने विस्फोटक बैटिंग से धमाल मचा दिया था. उन्होंने 47 बॉल पर 111 रन बनाए थे. सैमसन ने अपनी पारी में 11 चौके और 8 छक्के लगाए थे. उनका स्ट्राइक रेट 236.17 का रहा. अब वह टी20 की तरह ही टेस्ट मैचों में कमाल दिखाना चाहते हैं. सैमसन ने क्रिकेट के सबसे फॉर्मेट में खेलने की इच्छा जताई है. उन्होंने इसके लिए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच गौतम गंभीर से भी बात की है.

टेस्ट खेलना चाहते हैं सैमसन

संजू सैमसन ने स्पोर्ट्सस्टार को दिए इंटरव्यू में कहा कि वह टेस्ट क्रिकेट में सफल होने के लिए आश्वस्त हैं. वह अभी भी बीसीसीआई के सेलेक्टर्स द्वारा बुलावे का इंतजार कर रहे हैं. अच्छी बात यह है कि रोहित और गंभीर ने भी पॉजिटिव आंसर दिया है. सैमसन को वह टेस्ट क्रिकेट में देखना चाहते हैं. अब देखना है कि केरल का यह विकेटकीपर बल्लेबाज कब सबसे बड़े फॉर्मेट में एंट्री कर पाता है.

ये भी पढ़ें: 12 दोहरे शतक, एक दिन में तिहरा शतक और...डॉन ब्रैडमैन के ये 10 फैक्ट्स नहीं जानते होंगे आप

सैमसन ने किया खुलासा

सैमसन ने कहा, ''मेरा मानना ​​है कि मेरे पास टेस्ट क्रिकेट में सफल होने का टैलेंट है. मैं सिर्फ खुद को व्हाइट बॉल क्रिकेट तक सीमित नहीं रखना चाहता. मेरी इच्छा भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने की है. दलीप ट्रॉफी से पहले लीडरशिप (कोच और कप्तान) ने मुझे बताया था कि वे मुझे रेड बॉल क्रिकेट के लिए विचार कर रहे थे. मुझसे इसे गंभीरता से लेने और अधिक रणजी ट्रॉफी मैच खेलने के लिए कहा है.''

ये भी पढ़ें: ​विराट कोहली से बाबर आजम की तुलना पर अश्विन ने लगाया फुल स्टॉप, पाकिस्तानी प्लेयर को दिखाई औकात

सैमसन ने की सूर्या की तारीफ

सैमसन ने टी20 में अपने प्रदर्शन का श्रेय कप्तान सूर्यकुमार यादव और कोच गौतम गंभीर को उनके द्वारा दी गई आजादी को दिया. राजस्थान रॉयल्स के कप्तान ने कहा, ''सूर्या अच्छे से अपनी बातें रखते हैं. उनके पास खिलाड़ियों से जो चाहते हैं उसमें स्पष्टता है. वह एक अच्छे नेता हैं और खिलाड़ी उन पर भरोसा करते हैं. गौतम भाई ने हमेशा मेरा समर्थन किया है. जब आपके पास एक कोच के रूप में कोई ऐसा व्यक्ति होता है जो आपकी क्षमता में विश्वास करता है, तो क्रिकेट खेलना और भी मजेदार हो जाता है.''

ये भी पढ़ें: ​टी20 वर्ल्ड कप में हार से आया भूचाल, हरमनप्रीत कौर से छिनेगी कप्तानी? दिग्गज प्लेयर ने कर दी हटाने की मांग

सैमसन का रिकॉर्ड

सैमसन ने आगे कहा, ''आमतौर पर जब आप भारत के लिए खेलते हैं, तो आप अपनी भूमिका के बारे में निश्चित नहीं होते हैं. लेकिन इस बार मुझे तीन सप्ताह पहले बताया गया था कि मैं बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज को ओपनर के रूप में खेलूंगा. मैं मानसिक रूप से नई भूमिका के लिए तैयार था.'' सैमसन ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 मैचों में क्रमश: 29, 10, 111 रन बनाए. उन्होंने भारत के लिए 16 वनडे में 56.66 की औसत से 510 रन बनाए हैं. 33 टी20 मैचों में उन्होंने 22.84 की औसत और 144.52 की स्ट्राइक रेट से 594 रन बनाए हैं.

Trending news