विराट-अनुष्का की मैरिज लाइफ में आई मुश्किलें, सुलझाने का ये है 'जुगाड़'
Advertisement

विराट-अनुष्का की मैरिज लाइफ में आई मुश्किलें, सुलझाने का ये है 'जुगाड़'

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की मैरिज लाइफ में एक संकट खड़ा हो गया है. दरअसल, विराट और अनुष्का की शादी का रजिस्ट्रेशन कराने में मुश्किलें आ सकती हैं. 

क्रिकेटर विराट कोहली और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने इटली में शादी रचाई है.

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली  और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की मैरिज लाइफ में एक संकट खड़ा हो गया है. दरअसल, विराट और अनुष्का की शादी का रजिस्ट्रेशन कराने में मुश्किलें आ सकती हैं. दरअसल, विराट कोहली और अनुष्का शर्मा को शादी का रजिस्ट्रेशन कराने में मुश्किल हो सकती है. विराट और अनुष्का पिछले साल 11 दिसंबर को इटली में शादी की थी, लेकिन उन्होंने रोम स्थित भारतीय दूतावास में इसकी जानकारी नहीं दी थी. इस कारण उन्हें शादी के रजिस्ट्रेशन में दिक्कत आ सकती है. 

  1. विराट-अनुष्का ने इटली में लिए सात फेरे
  2. सोशल मीडिया पर दोनों ने किया शादी का ऐलान
  3. भारत में शादी के रजिस्ट्रेशन में आएंगी दिक्कतें

हालांकि इस मुश्किल को विराट और अनुष्का को एक जुगाड़ अपनाना होगा. इस जुगाड़ के तहत दोनों को सांकेतिक तौर से दोबारा शादी करनी होगी.

पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के वकील हेमंत कुमार की ओर से आरटीआई दायर करके विराट और अनुष्का की शादी के रजिस्ट्रेशन से जुड़ा सवाल पूछा गया था. इसके जवाब में रोम स्थित भारतीय दूतावास ने जवाब दिया है.

आरटीआई के जवाब में कहा गया है कि अगर काई भारतीय देश से बाहर शादी करते हैं तो उनकी शादी रजिस्ट्रेशन विदेशी विवाह अधिनियम-1969 के तहत होता है. हालांकि इस रजिस्ट्रेशन के लिए उस देश में स्थित भारतीय दूतावास को इसकी सूचना देनी होती है. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा से यही गलती हुई है.

कभी सरेआम किया था विराट को शादी के लिए प्रपोज, आज ऐसे दी बधाई

ऐसे रजिस्ट्रेशन करा पाएंगे 'विरुष्का'
जानकार मानते हैं कि विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी के रजिस्ट्रेशन में जिस तरह की दिक्कतें आ रही हैं, उसका समाधान राज्य सरकार के पास होता है. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा शादी के बाद जिस भी राज्य में अपना स्थाई पता सुनिश्चित करेंगे उन्हें वहां रजिस्ट्रेशन ऑफिस में शादी के रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन करना होगा.

fallback
शादी के बाद दिल्ली हुए रिसेप्शन पार्टी में कुछ इस अंदाज में दिखे थे विराट कोहली और अनुष्का शर्मा.

VIDEO: विराट-अनुष्का के इस ट्रिप को यादगार बनाने में जुटा क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका

उदाहरण के तौर पर अगर अनुष्का शर्मा और विराट कोहली मुंबई में अपना स्थाई निवास सुनिश्चित करेंगे तो उन्हें महाराष्ट्र के रजिस्ट्रेशन ऑफिस में आवेदन करना होगा. यहां रजिस्ट्रेशन के लिए विराट और अनुष्का को फिर से सांकेतिक रूप से शादी करनी होगी. इसके बाद ही प्रदेश सरकार उनकी शादी का रजिस्ट्रेशन कर पाएगी. शादी के रजिस्ट्रेशन के लिए विराट और अनुष्का को गवाह की भी जरूरत पड़ेगी. इसके अलावा शादी की तस्वीरें और कार्ड की जरूरत होती है.

Trending news